छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए सोमवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए सोमवार का दिन?
Share

29 अप्रैल 2024 Rashifal :- दैनिक राशिफल के इस भाग में हम बात करेंगे 29 अप्रैल 2024, सोमवार के भविष्यफल की. राशिफल के अनुसार, आज का दिन सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज के दिन कुछ राशियों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. वहीं कुछ राशि ऐसी है जिन्हें व्यापार क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है. आइए, पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन?

मेष 

महादेव की कृपा आज आपकी परेशानियों का समाधान करती नजर आ रही है. भविष्य की तैयारी करते समय अल्पकालिक योजना से बचें. पूर्ण अवरुद्ध काम आत्मविश्वास को बढ़ाते हैं. आज आपको धैर्य की जरूरत है. आईटी युवा निश्चित रूप से अपनी कड़ी मेहनत से परियोजना के परिणाम देखेंगे. दिल और डायबिटीज पीड़ितों को सतर्क रहना होगा. घर में विवाह योग्य व्यक्ति हो तो प्रस्ताव आ सकता है.

वृषभ 

आज आर्थिक सहायता संभव है. तेज बुद्धि कठिन से कठिन चीजों को भी आसान बना देती है. समर्पण के कारण धार्मिक ग्रंथों का पठन मूल्यवान होगा. सामग्री जुटाने से आपकी कुछ कमाई खर्च हो सकती है. वरिष्ठों के साथ कार्यस्थल संबंध अच्छे रहेंगे. नई परियोजनाएं आईटी कर्मचारियों का इंतजार कर रही हैं. प्लास्टिक या मेडिकल कारोबारियों को लाभ हो सकता है. भविष्य की चिंताओं को युवाओं को परेशान नहीं करना चाहिए. यूरिन इंफेक्शन से स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है. पारिवारिक जीवन साथी का स्वास्थ्य बिगड़ जाता है. घर के बुजुर्गों को सतर्क रहने के लिए कहें

मिथुन 

आज परेशानियां और खतरनाक श्रम आपको परेशान कर सकता है. आपकी दयालुता आपकी संपत्ति है. कार्यस्थल के मानदंडों और अनुशासन का पालन करें. यदि नौकरी का तनाव बढ़ रहा है, तो राहत के लिए धैर्य रखें. व्यापार मालिकों को बढ़ने के लिए इंतजार करना चाहिए. बच्चों को अपने लक्ष्यों को समायोजित करना पड़ सकता है. संक्रमण बढ़ सकता है, इसलिए स्वच्छ और सतर्क रहें. यदि आप अपनी मां के साथ रह सकते हैं, तो उनकी सेवा करें.

कर्क 

आज की शुरुआत शांति और सकारात्मकता से होगी. जीवन के कई पहलुओं में प्रतिस्पर्धा होती है. वर्तमान जीवन के लिए खुद को अपडेट करें- चुनौतियां बढ़ेंगी. काम पर कड़ी मेहनत करें और अपने नियोक्ता की बात सुनें. यदि व्यवसाय आगे नहीं बढ़ रहा है तो आपको धैर्य रखना चाहिए. मरीजों को स्वस्थ दिन पर उदासीनता से बचना चाहिए. परिवार के सदस्यों के प्रति दयालु होने से सम्मान अर्जित होता है. युवाओं की मदद करें.

सिंह 

आज अपने ज्ञान को बनाए रखें और अपने कार्य कर्तव्यों को बढ़ाएं. शोधकर्ताओं और सैन्य कर्मियों के पास एक आसान रास्ता होगा. थोक विक्रेताओं को लाभ होगा और खुदरा संबंध बनाए रखेंगे. अनाज व्यापारी अच्छा पैसा कमाते हैं. चोट लगने वाले कान के संक्रमण से सावधान रहें. घर के सभी बुजुर्गों का ध्यान रखें. वैवाहिक तनाव को दूर करने के लिए बात करें

कन्या 

आज सच्चे दोस्तों की जरूरत पड़ सकती है. आधिकारिक रोजगार में दस्तावेजों की निगरानी की जानी चाहिए. छोटी-छोटी बातों पर चिंता करना बंद करें. व्यावसायिक संबंध बनेंगे, लेकिन धैर्य रखें. एक साथी के साथ काम करते समय, लेनदेन और दस्तावेज़ीकरण में देरी से बचें. जल्द ही कोई बड़ी पहल सफल हो सकती है. माइग्रेन पीड़ित सावधान रहें. सोने और सिर की मालिश करने से मदद मिलेगी. पुराने करीबी दोस्तों से मिलना यादें वापस लाता है.

तुला 

सामाजिक कार्यों में भागीदारी बढ़नी चाहिए. अच्छा, मजबूत व्यवहार की आवश्यकता है. आज किसी के साथ अपनी उदासी साझा करें. महिलाओं के साथ ऑफिस के झगड़े से बचें. कोई भी तर्क तनाव पैदा कर सकता है. ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए प्लान्स की जरूरत पड़ सकती है. सेहत के लिए ओवरईटिंग से बचें. बीमार लोगों को चौकस रहना चाहिए क्योंकि शारीरिक दर्द और थकावट हो सकती है. महिलाओं को अपना काम पूरा करना चाहिए और घरेलू झगड़े की अफवाहों से बचना चाहिए.

वृश्चिक 

एक अनुकूल ग्रह संयोजन आज आपको सफल होने में मदद करेगा. आपको साहस और आत्मविश्वास के साथ चुनौतीपूर्ण चीजें सरल लगेंगी. ऑफिस आनंदमय रहेगा. सभी की मदद से बॉस बेहतरीन परफॉर्मेंस की तारीफ करेंगे. नौकरी करने वालों और स्थानांतरणकर्ताओं के लिए अच्छी खबर आ रही है. इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद विक्रेता पैसे खो सकते हैं. सेहत के लिहाज से आज का दिन बहुत अच्छा है, लेकिन नशे में धुत लोगों को तुरंत निकल जाना चाहिए. घर के बुजुर्गों को सलाह दी जाएगी और आशीर्वाद दिया जाएगा.

धनु 

आज मन भटकने से परेशानी हो सकती है. महत्वपूर्ण कार्य या व्यावसायिक जिम्मेदारियों पर ध्यान दें. खर्च संभव है. कमाई देखकर ज्यादा खर्च करें. कार्यस्थल के झगड़ों से बचें. कार्यालय रोजगार के लिए यात्रा की आवश्यकता होती है, लेकिन वायरल संक्रमण से सावधान रहें. रेस्तरां मालिकों को स्वच्छता और प्रबंधन को प्राथमिकता देनी चाहिए. युवाओं और छात्रों को अधिक मेहनत करनी चाहिए. दुर्घटनाओं से बचने के लिए सावधानी से वाहन चलाएं. आज जीवनसाथी मुस्कुराएगा.

मकर 

आज के काम के लिए समर्पण की आवश्यकता है. एक शांत रवैया विकसित करें. विनम्रता दूसरों को आकर्षित करती है. ऑफिस में ऐसा श्रम न करें, जिससे बॉस के साथ आपकी प्रतिष्ठा खराब हो. आर्थिक नुकसान व्यापारियों को त्रस्त कर सकता है. छात्र स्कूल में बेहतर प्रदर्शन करेंगे, और किशोर अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं. जो बीमार हैं उन्हें मदद मिलेगी. जरूरत पड़ने पर दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं और सहायता करें.

कुंभ 

आज आपको हिम्मत के साथ कड़े फैसले लेने होंगे. सकारात्मक सोच चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों को संभालना आसान बनाती है. यदि आप सोशल मीडिया गतिविधि और सामाजिक जीवन को बढ़ावा देना चाहते हैं, तो अपने संपर्कों में सुधार करें. अभिनेता आज प्रदर्शन कर सकते हैं. कॉस्मेटिक व्यवसाय के मालिकों को आज लाभ देखने को मिलेगा. रक्त की बीमारियों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है. पारिवारिक यात्रा संभव बन रही है. अपने क़ीमती सामान और दस्तावेजों को चोरी से बचाएं.

मीन 

आज, छोटे मुद्दों को खारिज करें और चिंता न करें. जितनी जल्दी हो सके, दिनों से बकाया काम का निपटान करें. आपकी नौकरी प्रोफ़ाइल भारी संभावनाओं को जन्म दे सकती है. छात्रों को अपनी कमजोरियों पर ध्यान देना चाहिए और शिक्षक के माध्यम से खुद का समर्थन करना चाहिए. स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए; मिर्च-मसालेदार भोजन से बचें. पिता को फोन करके उनके स्वास्थ्य की जांच करें कि क्या वह दूर रहते हैं.


Share

Leave a Reply