छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
Breaking : नक्सलियों की कायराना करतूत…मोबाइल टॉवर को किया आग के हवाले, कंट्रोल पैनल जलकर खाक

Breaking : नक्सलियों की कायराना करतूत…मोबाइल टॉवर को किया आग के हवाले, कंट्रोल पैनल जलकर खाक

 कोंडागांव। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही जहां एक ओर राजनीतिक गलियारों में हलचल है तो वहीं दूसरी ओर नक्सलियों ने आतंक मचाया हुआ है। बीती देर रात नक्सलियों ने उत्पात मचाया। जहां उन्होंने ग्राम पंचायत केजंग के एक मोबाइल टावर पर आग लगा दी। इतना ही नहीं इन नक्सलियों ने आगजनी के बाद घटना स्थल पर बैनर पोस्टर भी लगाए। यह पूरा मामला बयानार थाना क्षेत्र के केजंग गांव का बताया जा रहा है। दरअसल, बीती देर रात नक्सलियों ने ग्राम पंचायत केजंग के मोबाइल टावर पर आग लगी दी जिससे मोबाइल टावर का कंट्रोल पैनल जलकर खाक हो गया। इसके बाद आसपास के इलाके में इस आगजनी की घटना के बाद दहशत का माहौल देखा गया। नक्सलियों ने इस आगजनी की घटना के बाद घटना स्थल पर एक बैनर पोस्टर भी लगाया।

भाई ने भाई के साथ खेली खूनी होली : छोटे भाई ने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर उतार दिया मौत के घाट, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम

भाई ने भाई के साथ खेली खूनी होली : छोटे भाई ने बड़े भाई पर कुल्हाड़ी से हमला कर उतार दिया मौत के घाट, इस वजह से दिया वारदात को अंजाम

 कोंडागांव। जिले में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां जमीन विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई की हत्या कर दी। इसकी शिकायत के बाद पुलिस ने आराेपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला केशकाल थाना क्षेत्र के ग्राम डुमरपदर मैनपुर का है।

ग्राम डुमरपदर मैनपुर निवासी प्रार्थीया पांचोबाई यादव ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 22 मार्च को शाम करीब 5 बजे उसका देवर शिवराज यादव घर आकर लड़ाई करने लगा। शिवराज प्रार्थिया पांचोबाई को तुम मेरी पत्नी राजोबाई यादव को सिखा पढ़ा कर उसके मायके भगाई हो और जिस जमीन पर पानी नहीं आता फसल करने मुझे दिए हो, कहकर गाली-गलौज कर रहा था। इस पर प्रार्थिया के पति शिवप्रसाद यादव ने शिवराज को समझाने की कोशिश कि, लेकिन शिवराज आवेश में आकर पास रखे ईंट से शिवप्रसाद के सिर पर मार दिया। इतना ही नहीं घर में रखे कुल्हाड़ी से उसके बाए हाथ और कंधे पर वार किया, जिससे शिवप्रसाद को गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में उसे रायपुर के डीकेएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस पर केशकाल थाना पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में शिवराज यादव ने बताया कि उसे खेती के लिए ऐसी जमीन दिए हैं, जिस पर पानी नहीं रूकता है, खेती अच्छी से नहीं होती। इससे नाराज होकर उसने अपने भाई को कुल्हाड़ी से मार दिया, जिससे शिवप्रसाद की मौत हो गई। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ईंट और कुल्हाडी को जब्त कर लिया है और आरोपी को जेल भेज दिया है। 

BREAKING : सड़क हादसे में भाजपा नेता की मौत

BREAKING : सड़क हादसे में भाजपा नेता की मौत

 कोंडागांव : जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, यहां भाजपा कार्यकर्ता और अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष की सड़क हादसे में मौत हो गई है। वहीं एक भाजपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गया है। सुचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल पंहुचा दिया है। वहीँ मामले में आगे की आकरर्वाई कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा कार्यकर्ता और अल्पसंख्यक मोर्चा जिलाध्यक्ष दिलावर कपाडिया और भाजपा कार्यकर्ता संतोष पात्रे कार में सवार होकर किसी कार्य से कोंडागांव से जगदलपुर जा रहे थे। इसी दौरान लगभग साढ़े 3 बजे के करीब उनकी कार कोंडागांव से 22 किलोमीटर दूर जोबा के पास अनियंत्रित हो पेड़ से टकरा गई। जिसमें दिलावर कपाड़िया की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं संतोष पात्रे को भी गंभरी चोटआई है। जिसे बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया है। फिलहाल वह खतरे से बाहर है।

छत्तीसगढ़ - निर्वस्त्र अवस्था में महिला की मिली लाश...हत्या की आशंका...जांच में जुटी पुलिस

छत्तीसगढ़ - निर्वस्त्र अवस्था में महिला की मिली लाश...हत्या की आशंका...जांच में जुटी पुलिस

 कोण्डागांव :- जिले के केशकाल ब्लाक के ग्राम बड़ेठेमली पुल के पास बुधवार की सुबह एक महिला की लहुलवान और निर्वस्त अवस्था मे लाश मिली है। महिला की पहचान छोटे ठेमली निवासी 43 वर्षीय दसो बाई नेताम के रूप में हुई है। महिला के सर में चोट के निशान हैं। जिससे हत्या की आशंका जाहिर कि जा रही है ।ग्रामीणों कि सूचना और घटना की गम्भीरता को देखते हुए फरसगांव पुलिस एसडीओपी अनिल कुमार विष्वकर्मा और थाना प्रभारी नरेश साहू पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पहुँचकर जांच कर रही है । घटना की खबर लगते ही घटना स्थल में बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है ।

 बड़े भाई की हत्या करने वाले छोटे भाई को पुलिस ने 24 घण्टों के अन्दर किया गिरफ्तार

बड़े भाई की हत्या करने वाले छोटे भाई को पुलिस ने 24 घण्टों के अन्दर किया गिरफ्तार

  कोण्डागांव – जिले के अनंतपुर पुलिस को बड़े भाई की हत्या करने वाले आरोपी छोटे भाई को 24 घंटो मे हि गिरफ्तार करने मे सफलता मिली है । पुलिस ने आरोपी छोटे भाई गिरफ्तार कर जेल भेजा है ।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 21 जनवरी को प्रार्थी पीलाराम बघेल पिता लक्ष्मण बघेल उम्र 29 वर्ष निवासी कुलझर थाना अनंतपुर के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि लखपति मण्डावी व बाबुलाल मण्डावी दोनों सगे भाई है। लखपति मण्डावी रोज शराब पीने का आदी था शराब पीकर के वह रोज अपने घर में भाई बाबुलाल से लड़ाई झगड़ा करता था दिनांक 20 जनवरी के शाम रात करीबन 08 से 09 बजे के बीच लखपति मण्डावी शराब पीकर के घर में अपने भाई बाबूलाल से मारपीट कर रहा था।

तब बाबुलाल मण्डावी ने गुस्से में आकर के भाई लखपति मण्डावी के दोनों हाथों को गमछा से बांधकर के लकड़ी के मोटा डण्डा से उसके सिर हाथ पैर पर वार करके उसकी हत्या कर दी है। प्रार्थी के उक्त रिपोर्ट के आधार पर थाना अनंतपुर में आरोपी बाबुलाल मण्डावी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 04/2024 धारा 302 भादवि. कायम किया था।

हत्या के आरोपी को गिरफ्तार करने हेतु पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दौलत राम पोर्ते के मार्गदर्शन में 21 जनवरी को अनुविभागीय अधिकारी निमितेष सिंह के नेतृत्व में अनंतपुर पुलिस के द्वारा घटना स्थल ग्राम कुलझर जाकर के आरोपी बाबुलाल मण्डावी पिता दल्लुराम मण्डावी उम्र 28 वर्ष ग्राम कुलझर को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त एक नग मोटा लकड़ी के डण्डा को जप्त किया गया। सम्पूर्ण कार्यवाही में उप निरीक्षक आंनद सोनी, सउनि. अभिराम मेश्राम, प्र.आर. भूपेन्द्र मरकाम, प्रआर. भावेश मण्डावी, आर. लक्ष्मी बघेल, आर. शालिक कश्यप का महत्वपूर्ण भूमिका थी।

झाड़ियों में मिला नवजात शिशु… अस्पताल में चल रहा इलाज, बच्चे को गोद लेने पुलिस से संपर्क कर रहे लोग

झाड़ियों में मिला नवजात शिशु… अस्पताल में चल रहा इलाज, बच्चे को गोद लेने पुलिस से संपर्क कर रहे लोग

 कोंडागांव: जिले में बिजली विभाग कार्यालय के पास मंगलवार सुबह कंटीली झाड़ियों में एक नवजात शिशु मिला। राहगीरों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी, तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, केशकाल के सुरडोंगर में स्थानीय लोगों ने सुबह करीब 10 बजे पुलिस को सूचना दी, कि विश्रामपुरी मार्ग के पास सड़क किनारे झाड़ियों में एक नवजात बच्चा मिला है। जिस पर टीआई सौरभ उपाध्याय ने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी।

सड़क किनारे झाड़ियों में नवजात बच्चा मिला है।

सड़क किनारे झाड़ियों में नवजात बच्चा मिला है।

नवजात को गोद लेने पुलिस से संपर्क कर रहे लोग

जिसके बाद थाना प्रभारी सौरभ उपाध्याय तत्काल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां बच्चे को सकुशल केशकाल अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने शुरुआती इलाज के बाद नवजात शिशु को अपनी निगरानी में रखा है। नवजात को गोद लेने के लिए लोग पुलिस से संपर्क कर रहे हैं।

अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज

घटना की सूचना के बाद बाल संरक्षण इकाई की टीम भी केशकाल पहुंचकर जानकारी ली। अभी तक शिशु के परिजनों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। बच्चे की देखभाल पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी कर रहे हैं। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है।

CG Accident News : बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर, कई यात्री घायल, मची चीख-पुकार…

CG Accident News : बस और ट्रक के बीच जोरदार टक्कर, कई यात्री घायल, मची चीख-पुकार…

 कोंडागांव। CG Accident News : जिले से भीषण हादसे की खबर सामने आ रही है। जहां नेशनल हाईवे 30 पर बस और ट्रक के बीच जबरदस्त भिड़ंत हो गया है। टक्कर इतनी जोरदार था कि बस में बैठे दर्जनभर से अधिक यात्री घायल हो गए। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, दुर्घटना के बाद बस में चीख पुकार मच गई।

जानकारी के मुताबिक रायपुर से जगदलपुर की ओर जा रही कांकेर ट्रेवल्स फरसगांव के आगे मोड़ पर सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। दुर्घटना में अनेकों यात्री घायल हो गए।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पहुंची पुलिस ने घायलों को 108 एंबुलेंस की सहायता से उपचार के लिए फरसगांव अस्पताल में भिजवाया गया.वहीं दुर्घटना के चलते रोड पर ट्रैफिक जाम हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इसके साथ ही रोड पर लगे ट्रैफिक जाम को क्लियर करवा रही है।

आकाशीय बिजली गिरने से 15 मवेशियों की मौत, बाल- बाल बचें मवेशी चरवाहे

आकाशीय बिजली गिरने से 15 मवेशियों की मौत, बाल- बाल बचें मवेशी चरवाहे

 कोंडागांव। कोंडागांव थाना क्षेत्र के मर्दापाल में जंगल में चर रहे मवेशियों पर गाज गिरने से 15 की मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही गांव के लोग मौके पर पहुंचकर इसकी जानकारी गांव के सरपंच से लेकर अन्य उच्च अधिकारियों को दी।

मामले की जानकारी देते हुए ओलधर कोर्राम ने बताया कि उसका छोटा भाई लिमधर व धनसिंह के मवेशी घर से कुछ दूरी पर स्थित जंगल में चर रहे थे कि कल दोपहर को आए आंधी तूफान के चलते सभी मवेशी एक पेड़ के नीचे आकर खड़े हो गए थे। इसी दौरान बिजली चमकने के साथ ही गाज गिरने से धनसिंह की 12 मवेशी व लिमधर के 3 मवेशियों की मौत हो गई।

CG CRIME NEWS : गर्लफ्रेंड को शादी का झांसा देकर लगातार बनाता रहा शारीरिक संबंध, अब कर दिया इंकार, आरोपी गिरफ्तार

CG CRIME NEWS : गर्लफ्रेंड को शादी का झांसा देकर लगातार बनाता रहा शारीरिक संबंध, अब कर दिया इंकार, आरोपी गिरफ्तार

 कोंडागांव। CG CRIME NEWS : जिले में एक युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड को शादी का झांसा देकर उसका रेप किया है। युवती की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि, पिछले कई सालों से दोनों की लव स्टोरी चल रही थी। शादी करूंगा कह कर उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। मना करने पर प्रेमिका ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। मामला जिले के माकड़ी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के बड़गांव के रहने वाले पिलाराम मरकाम (22) की सोशल मीडिया के माध्यम से पास के ही एक गांव की युवती से दोस्ती हुई थी। दोस्ती प्यार में बदली। जिसके बाद युवक शादी का झांसा देकर युवती से लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा। युवती जब शादी के लिए कहती तो टाल मटोल करता था। फिर कुछ दिन पहले युवक ने शादी से इंकार कर दिया।

जिसके बाद प्रेमिका अपने परिजनों के साथ माकड़ी थाना में पहुंच कर मामले की शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस फौरन एक्शन पर आई। जवानों की एक टीम बनाकर आरोपी युवक के घर भेजा गया। जहां से उसे घेराबंदी कर गिरफ्तार कर गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अफसरों ने बताया कि आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

Suspended : दो पंचायत सचिव पर गिरी गाज, गोबर खरीदी में लापरवाही बरतने के कारण हुई कार्रवाई, सीईओ ने जारी किया आदेश…

Suspended : दो पंचायत सचिव पर गिरी गाज, गोबर खरीदी में लापरवाही बरतने के कारण हुई कार्रवाई, सीईओ ने जारी किया आदेश…

 कोण्डागांव। Suspended : जिले के दो पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार गोबर खरीदी में लापरवाही बरतने के कारण निलंबित किया गया है।

मामला कोण्डागांव जिले के माकड़ी ब्लाॅक के ग्राम पंचायत उलेरा और बेलगांव-2 का है। जहाँ पर उलेरा का लालसाय मरकाम और बेलगांव-2 का सुमिल कुमार शोरी को निलंबित कर दिया गया है। जो की बिते कुछ समय से पंचायत सचिव के पद पर पदस्थ थे।

मिली जानकारी के अनुसार इन दोनों पंचायत सचिव को गोबर खरीदी में लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। जिला पंचायत सीईओ प्रेम प्रकाश शर्मा ने इन दोनों का निलंबन आदेश जारी किया है।

गर्लफ्रेंड को बंधक बना बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप, पुलिस ने दरिंदों को किया गिरफ्तार…

गर्लफ्रेंड को बंधक बना बॉयफ्रेंड ने दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप, पुलिस ने दरिंदों को किया गिरफ्तार…

 कोंडागांव : एक युवती के साथ उसके प्रेमी और तीन अन्य दोस्तों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया हैं। लड़की के बॉयफ्रेंड ने लड़की को 24 घंटे तक बंधक बनाकर उसके साथ हैवानियत कर अपने हवस का शिकार बनाया गया। आरोपियों के कब्जे से छुटने के बाद पीड़िता ने इस मामले की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी, जिसके बाद पुलिस ने इसमें शामिल सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं। घटना कोंडागांव जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र का हैं।

जानकारी के अनुसार, 26 जनवरी को गैंगरेप पीड़ित युवती ने अपने साथ हुए दुष्कर्म की शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। युवती ने पुलिस को बताया कि जिले के देवडोबरा का रहने वाला राजेश सोरी से उसकी गहरी दोस्ती थी। 24 जनवरी की रात राजेश उसके घर आया था। शादी में जाने की बात कहकर वह उसे घर से अपनी बाइक में बिठाकर शादी समारोह में जाने के लिए निकला था। इसी बीच झांसे में लेकर गांव में ही स्थित अपने खेत में आरोपी राजेश गर्लफ्रेंड को लेकर चला गाया।

जहां खेत में बने मचान पर उसने लड़की के साथ रेप किया। रातभर युवती को मचान में बंधक बनाकर रखने के बाद दूसरे दिन सुबह आरोपी ने अपने तीन अन्य साथी नमाजी मंडावी, साधु राम सोरी और बंशीलाल कोर्राम को भी मौके पर बुला लिया। जिसके बाद चारों ने मिलकर लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया। आरोपियों ने पीड़ित लड़की को मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देकर उसे छोड़ दिया। आरोपियों के कब्जे से छुटने के बाद पीड़ित लड़की जब युवती 25 जनवरी को घर पहुंची,तो उसने अपने साथ हुए गैंगरेप की घटना की जानकारी परिजनों को बताया। 26 जनवरी को कोंडागांव सिटी कोतवाली पहुंचकर पीड़िता ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया गया। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

CG NEWS : कस्तूरबा गांधी विद्यायल में 11वीं की छात्र ने लगाई फांसी, SDM ने पहुंचाया अस्पताल

CG NEWS : कस्तूरबा गांधी विद्यायल में 11वीं की छात्र ने लगाई फांसी, SDM ने पहुंचाया अस्पताल

 कोंडागांव : छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में एक छात्रा ने फांसी लगा ली। बता दें कि कोंडागांव के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल में 11वीं क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा ने फांसी लगा ली। सभी घटना कि जानकारी मिलते ही हॉस्टल के कमरे में पहुंचे और दरवाजा तोड़कर छात्रा को फांसी के फंदे से नीचे उतारा । वहीं एसडीएम मौके पर पहुंचे और छात्रा को चिंताजनक हालत में हास्पिटल पहुंचाया। हालांकि एसडीएम की समझदारी और सूझबूझ से छात्रा की जान बचायी जा सकी है। यह पूरा मामला कोंडागावं जिला के केशकाल थाना क्षेत्र का हैं।

जानकरी के अनुसार केशकाल में कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यायल संचालित हैं। यहां कक्षा 11वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा ने आज सुबह 8 बजें के लगभग कमरे को अंदर से बंद करके बेल्ट से फांसी का फंदा बनाकर झूल गयी। दूसरी छात्राओं ने जब इस घटना को देखा तो उन्होने तुरंत छात्रावास अधीक्षिका को जानकारी दी। आनन फानन में कमरे का दरवाजा तोड़कर छात्रा को फंदे से नीचे उतारा गया। अधीक्षिका ने तुरंत ही घटना की जानकारी एसडीएम शंकरलाल सिन्हा को दी। सूचना मिलते ही बिना वक्त गवांए एसडीएम खुद ही कार चलाकर छात्रावास पहुंचे और तत्काल छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचे।

समय पर उपचार मिल जाने के बाद अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। केशकाल थाना प्रभारी ने छात्रावास अधीक्षिक और एसडीएम की तत्परता से तत्काल छात्रा को अस्पताल पहुंचा गया। जिससे अब छात्रा की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही हैं। छात्रा ने किन कारणों से आत्महत्या की कोशिश की ये अभी जांच का विषय हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा का बयान अभी दर्ज नही हो सका हैं। छात्रा ने ऐसा कदम क्यों उठाया, ये बयान दर्ज होने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा।

CG की छात्रा से शिमला में दुष्कर्म: Facebook से हुई दोस्ती... नाबालिग को भगाकर अपने साथ हिमाचल ले गया युवक... फिर जो हुआ.....

CG की छात्रा से शिमला में दुष्कर्म: Facebook से हुई दोस्ती... नाबालिग को भगाकर अपने साथ हिमाचल ले गया युवक... फिर जो हुआ.....

 Kondagaon: कोंडागांव पुलिस ने अनाचार के आरोपी को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया। थाना बड़े डोंगर द्वारा आरोपी ललित कुमार को जेल भेजा गया। नाबालिक लडकी सुबह स्कूल जा रही हॅू कहकर घर से निकली थी। शाम तक वापस नही आयी। जिनका पता-तलाश किया गया। पता नही चलने की रिपोर्ट पर थाना बड़ेडोंगर में अपराध क्रमांक 26/2022 धारा 363 भादवि. कायम कर विवेचना में लिया गया।

पूर्व विधायक का निधन: BJP के पूर्व विधायक का निधन,अस्पताल में ली अंतिम सांस ,पार्टी में शोक की लहर..

पूर्व विधायक का निधन: BJP के पूर्व विधायक का निधन,अस्पताल में ली अंतिम सांस ,पार्टी में शोक की लहर..

 कोंडागांव। Former MLA Mangalaram Usendi passed away कोडागांव के पूर्व विधायक मंगलराम उसेंडी का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि महिला एवं बाल विकास विभाग के पूर्व मंत्री लता उसेंडी के पिता थे

Former MLA Mangalaram Usendi passed away जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक मंगलराम उसेंडी पिछले लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका निधन हो गया। कल उनका अंतिम संस्कार कोंडागांव में किया जाएगा।आपको बता दें कि मंगलराम उसेंडी 1991 से 1993 तक विधायक रहे चुके है।

प्रिंसिपल सस्पेंड : छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला प्रधान अध्यापक निलंबित

प्रिंसिपल सस्पेंड : छात्राओं से छेड़छाड़ करने वाला प्रधान अध्यापक निलंबित

 कोण्डागांव। विगत दिनों शासकीय उच्चतर प्राथमिक शाला रानापाल के प्रधान अध्यापक हन्नु राम बघेल के विरुद्ध छात्राओं से छेड़छाड़ किये जाने के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई थी। जिसपर कलेक्टर दीपक सोनी द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश जिला शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में गठित जांच समिति को दिया था।

उक्त जांच समिति द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर छात्राओं के विरूद्ध छेड़छाड़ की शिकायत की पुष्टि करते हुए संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बस्तर द्वारा इसे छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम 1965 के नियम 3 के विपरीत गंभीर कदाचार मानते हुए प्रधान अध्यापक शासकीय उच्च प्राथमिक शाला रानापाल हन्नु राम बघेल को छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम 1966 के नियम 9 (1)(क) के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलम्बन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी कोण्डागांव रहेगा। इस अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन- निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

नामकरण की खुशियां मातम में बदली, पानी की बाल्टी में गिरा 11 माह का मासूम, मौत

नामकरण की खुशियां मातम में बदली, पानी की बाल्टी में गिरा 11 माह का मासूम, मौत

 कोंडागांव। घर में रखी पानी की बाल्टी में गिरने से 11 महीने के बच्चे की मौत हो गई। जामकोटपारा निवासी धनेश्वर देवांगन के घर में शादी के 11 साल बाद बेटा हुआ था, जिसके नामकरण संस्कार को लेकर तैयारियां चल रही थी.।हादसे के वक्त बच्चे की मां वंदना देवांगन घर के काम में लगी थी. इधर बच्चा पानी की बाल्टी में डूब गया, जिससे उसकी मौत हो गई।

अस्तपाल लें जाने पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

धनेश्वर देवांगन अपने व्यवसाय के काम से बाहर गया हुआ था. उसकी पत्नी वंदना देवांगन घर के साफ-सफाई करवा रही थी. इसी दौरान बच्चा खेलते-खेलते दूसरे कमरे में रखी पानी से भरी बाल्टी में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. वहीं जब बच्चे की मां वंदना देवांगन ने इधर-उधर खोजबीन की तो बच्चा बाल्टी में उलटा मिला. घटना के बाद पिता धनेश्वर तुरंत अस्पताल ले गए. जहां डाक्टरों(doctors) उसे मृत घोषित कर दिया

जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती मिली नाबालिग लड़की की सड़ी-गली लाश, कई दिनों से थी लापता, इलाके में फैली सनसनी

जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती मिली नाबालिग लड़की की सड़ी-गली लाश, कई दिनों से थी लापता, इलाके में फैली सनसनी

 कोंडागांव। जिले में नाबालिग बच्ची की लाश जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। लाश काफी पुरानी है और वह पूरी तरह से सड़ चुकी है। बताया जा रहा है कि बच्ची दशहरे के दिन से ही घर से लापता थी। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे, इसी बीच बच्ची की लाश जंगल में फांसी के फंदे पर लटकती हुई मिली है। फिलहाल केशकाल थाना पुलिस (keshkal police station) आगे की कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के अनुसार जिले के केशकाल थाना अंतर्गत बोरगांव के जंगल में आज सुबह कुछ लोगों ने बरगद के पेड़ पर बच्ची की लाश को लटकते देखा। जिसके बाद इसकी सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। इसी बीच वहां मौजूद एक शख्स ने लाश के कपड़ों को देखकर शव की पहचान अपनी बेटी के रूप में की।

बताया जा रहा है कि नाबालिग दशहरा के दिन से ही लापता थी। वह घर से दशहरा देखने जाने के लिए निकली थी, मगर लौटी ही नहीं। परिजनों ने आस-पास के गांव और रिश्तेदारों में उसका पता लगाया, लेकिन बच्ची की कुछ जानकारी नहीं मिली थी। अब उसकी लाश जंगल में फंदे से लटकी हुई मिली है। हालांकि, बच्ची ने आत्महत्या की है या फिर हत्या कर उसका शव लटकाया गया है, यह अभी पता नहीं चला है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही मामले की जांच कर रही है।

Brecking news: छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में गई एक और जान, कबड्डी खेलने के दौरान खिलाड़ी महिला की मौत

Brecking news: छत्तीसगढ़ ओलंपिक खेल में गई एक और जान, कबड्डी खेलने के दौरान खिलाड़ी महिला की मौत

 कोण्डागांव। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के दौरान एक और कबड्डी खिलाड़ी महिला की मौत हो गई। इस घटना पर सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है। साथ ही मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है। कबड्डी खिलाड़ी का नाम शांति मंडावी था।

दरअसल, 14 अक्टूबर को माकड़ी के मांझीबोरण्ड में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान  शांति मंडावी घायल हो गई थी। जहां से उन्हें माकड़ी सामुदायिक केंद्र में प्राथमिक उपचार के उपरांत हालात सामान्य ना होने पर उच्चस्तरीय इलाज हेतु रायपुर के निजी अस्पताल में रिफर कर दिया गया था। जहां उपचार के दौरान आज शांति मंडावी की मृत्यु हो गयी। इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक महिला के गृह ग्राम पहुंचकर शोक संतप्त परिजनों को ढांढस बंधाया।

सीएम भूपेश ने महिला खिलाड़ी की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने शांति मंडावी के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के परिवारजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंजूर की है

मुख्यमंत्री ने मृतक के परिवारजनों को सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

बड़ी संख्या में शिक्षकों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, निरीक्षण के दौरान सभी स्कूल से मिले अनुपस्थित

बड़ी संख्या में शिक्षकों व कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी, निरीक्षण के दौरान सभी स्कूल से मिले अनुपस्थित

 कोण्डागांव। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार पटेल के निर्देशानुसार संकुल केन्द्र हसलनार एवं संकुल केन्द्र हंगवा का गत दिवस सहायक जिला परियोजना अधिकारी समग्र शिक्षा कंवलसाय मरकाम एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी शंकरलाल मण्डावी विकासखण्ड कोण्डागांव के द्वारा संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान विभिन्न स्कूलों के शिक्षक, शिक्षिका एवं भृत्य अनुपस्थित मिले। जिसपर कार्रवाई करते हुए सभी अनुपस्थित शिक्षकों और कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

प्राथमिक शाला तोंदेभाटा किरणलता नागेश सहायक शिक्षिका, हायरसेकेण्डरी स्कूल ईसलनार नूतनकमार साह ब्याख्याता, गोदावरी साहू ब्याख्याता, जागेश्वर साहू ब्याख्याता, लोमनसिंह ठाकुर ब्याख्याता, हीरालाल मरकाम भृत्य, हरिनाथ नेताम भृत्य, हायरसेकेण्डरी स्कूल हंगवा चन्द्रकान्त नेताम ब्याख्याता, तुकेश्वर साहू ब्याख्याता, विनोद बेक व्यायाम शिक्षक, संतोषकुमार सिंह कृषि शिक्षक, पूनमसिंह स0शि. प्रयोगशाला, प्रवीण कुमार भारद्वाज अतिथि शिक्षक, सुनिलकुमार सिंह अतिथि शिक्षक, शशीकला भृत्य, महादेव कोर्राम, स्वीपर माध्यमिक शाला हंगवा, चन्दन सिंह सोड़ी संकुल समन्वयक, सुदनराम नेताम शिक्षक, राजेश सोरी स्वीपर प्राथमिक शाला हंगवा, सुमनदास साहू प्र.अ., भुरवाराम मण्डावी सहा.शि., लोमनसिंह नेताम सहा.शि., आसमन कोरोम स्वीपर कन्या आश्रम हंगवा, चन्दनसिंह पडोटी सहारूशि. उच्च प्राथमिक शाला तोतर योगेन्द्रकुमार साकेत, रामसिंह नेताम स्वीपर प्राथमिक शाला तोतर, सुरेशकुमार बेर, प्र.अ., जितेन्द्रकुमार लकड़ा सहा.शि. प्राथमिक शाला चिखलापारा तोतर, जयलाल मरकाम सहाशि., योगेश पात्र सहा.शि. प्राथमिक शाला जौहर मरकाम सहा.शि. कैलाशसिंह ठाकुर सहा.शि. प्राथमिक शाला कोड़कापारा, के०डी0 सोनवानी सहा.शि. प्राथमिक शाला पितारीपारा, लीला श्रीवास्तव उच्च प्राथमिक शाला पितारीपारा, अवधकिशोर मिश्रा शिक्षक प्राथमिक शाला हंगवा एवं प्राथमिक शला तोतर पूर्णतः ताला बंद पाया गया। इन अनुपस्थित पाये गये सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस के भीतर समाधानकारक जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं। जवाब संतोषप्रद नहीं होने की स्थिति में नियमानुसार कार्यवाही हेतु उच्च अधिकारी को प्रस्ताव प्रेषित किया जायेगा।

 
14 पदों पर भर्ती के लिए 24 सितम्बर को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

14 पदों पर भर्ती के लिए 24 सितम्बर को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन

 कोण्डागांव: राष्ट्रीय सेवा योजना अंतर्गत जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कोण्डागांव द्वारा 24 सितम्बर को लाईवलीहुड कॉलेज भवन में 14 पदों हेतु प्लेसमेंट कैंप का आयोजन किया जा रहा है। इस कैंप में स्काई ऑटोमोबाईल द्वारा 14 पदों पर भर्ती की जायेगी। जिसमें 12वीं कक्षा उत्तीर्ण युवाओं को सेल्स एक्जीक्यूटिव के 12 पदों एवं ऑफिस बॉय के 01 एवं बैक ऑफिस महिला पद हेतु 01 पद पर भर्ती की जायेगी। इस कैंप में शामिल होने के लिए इच्छुक युवा 24 सितम्बर को प्रातः 10.30 बजे से सायं 3.00 बजे तक लाईवलीहुड कॉलेज में आकर कैंप में शामिल हो सकते हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कोण्डागांव में सम्पर्क कर सकते हैं।

बड़ी खबरः 13 साल की स्कूली छात्रा का हुआ अपहरण

बड़ी खबरः 13 साल की स्कूली छात्रा का हुआ अपहरण

 कोंडागांव। छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ राही है। प्रदेश के कोंडागांव जिले में एक स्कूली छात्रा का अपहरण कर लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार 13 वर्षीय छात्रा सुबह अपने घर से स्कूल जाने के लिए निकली थी।

फिलहाल इस घटना के बाद से पुलिस मामले को जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक ये घटना सोमवार की सुबह की है। छात्रा अपने घर से स्कूल के लिए निकली थी। इस दौरान अज्ञात व्यक्ति ने उसका किडनैप कर लिया।

आरोपी युवक जगदलपुर का बताया जा रहा है। इस मामले में फरसगांव पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक के छात्रा और आरोपी युवक का पता नहीं चल पाया है।

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितंबर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

होनहेड़ जलप्रपात में 17 सितंबर को कैंपिंग एवं साहसिक खेलों का आयोजन

 कोंडागांव को प्रकृति द्वारा अपार प्राकृतिक संसाधनों का वरदान दिया गया है जो अब तक लोगों की पहुंच से दूर होने एवं इसके संबंध में जानकारी के अभाव के कारण अब तक अज्ञात रहा था। जिसे नई पहचान दिलाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा ईको पर्यटन सर्किट का निर्माण करने के साथ पर्यटन केंद्रों को विकसित कर स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र की जिम्मेदारियां प्रदान की गई है।इन्हीं में से एक स्थानीय आदिवासी पर्यटन समिति होनहेड़ पर्यटन समिति के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जलप्रपात के निकट साहसिक खेलों एवं पर्यटन की संभावनाओं को नई उंचाईयों तक पहुंचाने के लिए 17 सितंबर 2022 को होनहेड़ जलप्रपात में कैंपिंग का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें पर्यटकों के लिए जंगल कैंपिंग, ट्रेकिंग, बोनफायर, स्थानीय व्यंजनों के भोजन, देवगुड़ी भ्रमण, स्थानीय जनजातीय कथाओं का वर्णन आदि गतिविधियों को शामिल किया गया है। जिसमें स्थानीय युवाओं द्वारा इस कैंपिंग में आये लोगों को जंगल यात्रा के साथ स्थानीय जड़ी बूटियों एवं वनस्पतियों की जानकारी भी प्रदान की जायेगी। इस कैंपिंग में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति मोबाइल नंबर 9131640061 पर कॉल कर रजिस्ट्रेशन करा कर इस संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

 

स्वास्थ्य विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती: 10 अक्टूबर तक करें आवेदन

स्वास्थ्य विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती: 10 अक्टूबर तक करें आवेदन

 कोंडागांव: कोंडागांव स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां निकलीं हैं। डीएमएफ मद से की जाने वाली भर्तियां संविदा होगी। जिसमे कौशल परीक्षा व साक्षात्कार के अलावा शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा। भर्ती 31 मार्च 2023 तक के लिए होगी। जिसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है और सेवा संतोष जनक न पाए जाने पर नोटिस देकर समाप्त भी किया जा सकता है। इक्छुक उम्मीदवार http://www.kondagaon.gov.in पर 10 अक्टूबर की रात 12 बजे से पहले फार्म भर सकते हैं।

वैकेंसी में कई विभिन्न पदों पर भर्तियां निकली है। जिसमे डर्मेटोलॉजिस्ट, एमडी मेडिसिन, रेडियोलॉजिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ओटी अटेंडेंट,नर्स, सीटी स्कैन टेक्नीशियन, वार्ड बॉय, सफाई कर्मचारी, सिक्युरिटी गॉर्ड, माली तक के पद है। सभी पदों पर आवेदन शुल्क रखा गया है। एक से अधिक पदों पर आवेदन देने के लिए एक से अधिक बार आवेदन व शुल्क देना पड़ेगा। आवेदन के साथ सभी शैक्षणिक योग्यता के व अनुभव प्रमाण पत्र पीडीएफ बना कर डाऊनलोड करने होंगे।

943 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का आयोजन: 8वीं पास करें आवेदन...

943 पदों पर भर्ती के लिए रोजगार मेले का आयोजन: 8वीं पास करें आवेदन...

 कोण्डागांव: जिला कौशल विकास प्राधिकरण कोण्डागांव द्वारा संकल्प परियोजना अंतर्गत 25 अगस्त 2022 को प्रातः 10:30 बजे से लाईवलीहुड कॉलेज भवन डोंगरीपारा कोण्डागांव में रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। जिसमें निजी नियोजकों द्वारा कुल 943 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। सहायक संचालक जिला कौशल विकास प्राधिकरण कोण्डागांव से मिली जानकारी के अनुसार उक्त रोजगार मेला में 6 नियोजकों द्वारा अपने प्रतिष्ठानों एवं फर्मों में रिक्त पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।


जिसके तहत दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव में असिस्टेंट एवं फील्ड वर्कर, हेड टेक्नीशियन एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर के कुल 11 पदों, कमाण्डों सिक्यूरिटी सर्विसेज रायपुर के द्वारा सिक्यूरिटी सुपरवाईजर के 30 तथा सिक्यूरिटी गार्ड के 50 पदों, कोंडानार गारमेंट फेक्ट्री के द्वारा सुपरवाईजर के 10, हेल्पर एवं ऑपरेटर के 160 पदों, प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा द्वारा ट्रेनी ऑटोमेटिव टूव्हीलर एवं ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर के तीस-तीस पदों तथा ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30 एवं ट्रेनी इलेक्ट्रीकल के 30 एवं ट्रेनी हॉस्पीटालिटी के 40 पदों, अविनाश इंटरप्राईजेस द्वारा सिक्यूरिटी गार्ड के 100, होम हेल्थ केयर के 60 तथा ट्रेनी सिलाई के 200 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा।


वहीं सीजा फाउण्डेशन रायपुर के द्वारा मोबिलाईजर, प्लेसमेंट कोआर्डीनर, साफ्ट स्किल ट्रेनर, इलेक्ट्रीशियन ट्रेनर, मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर एवं रिटेल ट्रेनर प्रत्येक के दो-दो पदों तथा इलेक्ट्रीशियन, मेशन राजमिस्त्री एवं सेल्स प्रोफेशनल प्रत्येक के लिए साठ-साठ पदों हेतु पात्र अभ्यर्थियों का चयन किया जायेगा। सेल्स असिस्टेंट एवं फील्ड वर्कर एवं हेड टेक्नीशियन पद हेतु आयु 18 से 30 वर्ष के मध्य तथा शैक्षणिक योग्यता 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं कम्प्यूटर ऑपरेटर पद के लिए आयु 18 से 30 वर्ष के बीच एवं शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण सहित कम्प्यूटर में डिप्लोमाधारी होना चाहिए। इन पदों पर 3 वर्ष के अनुभव प्राप्त अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जायेगी।

सिक्यूरिटी सुपरवाईजर पद हेतु आयु 18 से 45 वर्ष के मध्य और शैक्षणिक योग्यता 12 वीं उत्तीर्ण तथा गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। सिक्यूरिटी गार्ड पद हेतु आयु 18 से 30 वर्ष के मध्य तथ शैक्षणिक योग्यता 10 उत्तीर्ण एवं गार्ड के लिए निर्धारित मापदण्ड होना चाहिए। इन दोनों पदों के लिए 1 वर्ष के अनुभव प्राप्त अभ्याथियों को वरीयता दी जायेगी। कोंडानार गारमेंट फैक्ट्री के सुपरवाईजर पद के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नात्तक तथा हेल्पर एवं ऑपरेटर पद हेतु 8वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पद के लिए आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के मध्य होना चाहिए। ट्रेनी ऑटोमेटिव फोरव्हीलर, ट्रेनी इलेक्ट्रीकल एवं ट्रेनी हॉस्पीटालिटी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं उत्तीर्ण तथा आयु सीमा 18 से 30 वर्ष के मध्य होना चाहिए।

अविनाश इंटरप्राईजेस के सिक्यूरिटी गार्ड एवं होम हेल्थ केयर पद हेतु शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण तथा ट्रेनी सिलाई के लिए शैक्षणिक अहर्ता 5वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। इन तीनों पदों हेतु आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के माध्य होना चाहिए। सीजा फाउण्डेशन रायपुर के मोविलाईर, इलेक्ट्रीशियन मेसन राजमिस्त्री एवं सेल्स प्रोफेशनल पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं उत्तीर्ण, प्लेसमेंट कोआर्डीनेटर पद हेतु स्नात्तक, साफ्ट स्क्लि ट्रेनर पद के लिए स्नात्तक एवं पोस्ट ग्रेजुएट तथा एक वर्ष का अनुभव और इलेक्ट्रीकल ट्रेनर, रिटेल ट्रेनर एवं मेशन राजमिस्त्री ट्रेनर पद के लिए सम्बन्धित ट्रेड में आईटीआई प्रशिक्षित और संबन्धित क्षेत्र में 4 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इन सभी पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष के माध्य होना चाहिए।

दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव, कोण्डानार गारमेंट फेक्ट्री तथा सीजा फाउण्डेशन रायुपर के पदों हेतु हेतु कार्य स्थल कोण्डगांव निर्धारित है। वहीं कमाण्डो सिक्यूरिटी सर्विसेज रायपुर के पदों के लिए कर्य स्थ्ल रायपुर, अविनाश इंटरप्राईजेस के पदों हेतु कार्य स्थल संपूर्ण भारत तथा प्रथम एजुकेशन फाउण्डेशन सुकमा के पदों हेतु कार्य स्थल छत्तीसगढ़ राज्य एवं अन्य प्रदेश नियत है। उक्त सभी पदों पर कार्य करने के ईच्छुक योग्य अभ्यर्थी अपने बॉयोडाटा एवं शैक्षणिक योग्यता सम्बन्धी प्रमाण पत्र और अन्य दस्तावेजों के साथ 25 अगस्त 2022 को प्रातः 10:30 लाईवलीहुड कॉलेज डोंगरीपारा कोण्डागांव में उपस्थित होकर रोजगार मेला मे शामिल हो सकते है। उक्त रोजगार मेला संबन्धी विस्तृत जानकारी जिले के वेबसाईट www.kondagaon.gov.in पर लॉगिन कर देखी जा सकती है।

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील: दो बाइक की भिड़ंत में 1 महिला और 3 युवकों की मौत

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील: दो बाइक की भिड़ंत में 1 महिला और 3 युवकों की मौत

 कोंडागांव: कोंडागांव धनोरा के कररापारा गांव के पास हए सड़क हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और तीन युवक शामिल है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर इसकी सूचना मृतकों के परिजनों को दी।

रक्षाबंधन की खुशियां हुई मातम में तब्दील
दरअसल, एक बाइक में सवार होकर तीन युवक फरसगांव के मोदे से केशकाल के इरागांव राखी बंधवाने के लिए जा रहे थे। इस दौरान कररापारा गांव के पास सामने से आ रही बाइक के साथ जबर्दस्त भिडंत हो गई। हादसे के बाद दोनों बाइक के परखच्चे उड़ गये। वहीं बाइक सवार लहुलुहान हालत में सड़क पर ही गिर पड़े। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

पुलिस हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची तो दो बाइक सवार चार लागों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने सभी मृताकों के शव् को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायल एक युवक को उपचार के लिए अस्पताल भेजा। यहां पर घायल की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

+ Load More