छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING : सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़...CRPF के सब इंस्पेक्टर शहीद...एक कांस्टेबल घायल

BREAKING : सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़...CRPF के सब इंस्पेक्टर शहीद...एक कांस्टेबल घायल
Share

  सुकमा : आज रविवार को एक दुखद घटना में, सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक उप-निरीक्षक की जान चली गई, और एक कांस्टेबल घायल हो गया। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कार्मिक और माओवादी। यह टकराव जगरगुंडा पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में सुबह सामने आया जब CRPF की 165वीं बटालियन ने माओवादी विरोधी अभियान शुरू किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ऑपरेशन सुबह करीब 7 बजे बेदरे कैंप से उर्संगल गांव की ओर शुरू हुआ।

जैसे ही सुरक्षा बल माओवादी विरोधी अभियान में लगे, तीव्र गोलीबारी शुरू हो गई, जिसके परिणामस्वरूप उप-निरीक्षक सुधाकर रेड्डी की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई। इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान सिपाही रामू को गोली लगी। गोलीबारी बंद होने के बाद घटना स्थल से चार संदिग्धों को पकड़ लिया गया।

सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम फिलहाल इलाके में गहन तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, घायल कांस्टेबल रामू को चिकित्सा उपचार के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया जा रहा है। यह घटना क्षेत्र में सुरक्षा बलों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालती है क्योंकि वे माओवादी गतिविधियों का मुकाबला करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं।

अधिकारियों द्वारा मुठभेड़ की विस्तृत जांच करने की संभावना है, जिसमें उन परिस्थितियों की जांच की जाएगी जिनके कारण गोलीबारी हुई और उसके बाद एक सीआरपीएफ उप-निरीक्षक की जान चली गई। यह घटना संघर्ष-प्रवण क्षेत्रों में सुरक्षा कर्मियों के सामने आने वाले जोखिमों को रेखांकित करती है, क्योंकि वे क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं।



Share

Leave a Reply