छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CG NEWS : छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ अण्डर-16 के प्लेट कंबाइंड टीम में रिजुल देवांगन का चयन

CG NEWS : छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ अण्डर-16 के प्लेट कंबाइंड टीम में रिजुल देवांगन का चयन
Share

 नारायणपुर: छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ आगामी खेल वर्ष 2023 के विजयमर्चेंट ट्रॉफी हेतु छत्तीसगढ़ अंडर-16 टीम की खोज आरंभ कर चुकी है. प्रत्येक खिलाड़ियो को कठिन चयन प्रक्रिया से गुजरा जा रहा है. इसी क्रम में CSCS ने 15 जनवरी से प्लेट ग्रुप की सभी टीमो का मैच करवाया था, जिसमें नारायणपुर का प्रतिनिधित्व करते हुए रिजुल देवांगन (Rijul Devangan) पिता अजय देवांगन ने उत्कृष्ट बेटिग का प्रदर्शन करते हुए प्लेट कंबाइंड टीम में जगह बनाई है.

CG NEWS : Selection of Rijul Devangan in Chhattisgarh State Cricket Association Under-16 Plate Combined Team

रिजुल ने बस्तर के खिलाफ मैच में एक मुश्किल परिस्थिति में टीम के लिए एक शानदार पारी खेली जिससे टीम को अच्छी स्थिति में पहुँचने में मदद की और टूर्नामेंट के दूसरे मैच में जाँजगीर के ख़िलाफ रिजुल ने मैच विइनिंग इनिंग खेलते हुए पहली पारी में 56 और दूसरी पारी में नाबाद 62* रन की पारी खेली जिसकी मदद से नारायणपुर ने जाँजगीर को 8 विकेट से हराया था. भले ही नारायणपुर की टीम फ़ाइनल तक ना पहुँच पाई हो परंतु सभी सेक्टरों को रिजुल देवांगन के जुझारू खेल ने प्रभावित किया और उन्होंने 1 अप्रैल 2023 से होने वाले इलीट ग्रुप के मुक़ाबलो के लिए प्लेट कंबाइंड टीम में मिडिलऑडर को मज़बूती प्रदान करने के लिए रिजुल को अपनी टीम में लिया छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के रायपुर स्थित ग्राउंड में 24 मार्च 2023 से सात दिवसीय विशेष प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किया गया है. जिसके उपरांत एलिट ग्रुप की प्रतियोगिता आरंभ होगी।

बता दें कि, रिजुल अभी केंद्रीय विद्यालय नारायणपुर में कक्षा 9वीं के छात्र है, रिजुल बीते 4 वर्षों से क्रिकेट का प्रशिक्षण ले रहे है. रिजुल के सिलेक्शन से अबूझमाड़ के नाम से प्रसिद्ध नारायणपुर में ड्यूस क्रिकेट को लेकर रुचि निश्चित तौर पे आगे बढ़ेगी, जिससे नारायणपुर भविष्य में न केवल छत्तीसगढ़ बल्कि समूचे देश अनेक खिलाड़ी देने की तैयारी कर रहा है. क्रिकेट जैसे खेल में चयन के लिए प्रतिस्पर्धा बाकी खेलों के मुकाबले काफी अधिक होती है. इस वजह से इस सिलेक्शन काफ़ी महत्व दिया जा रहा है. रिजुल अभी केवल 15 वर्ष के है और इनके लिए भविष्य में अपार सम्भावनाएँ नज़र आ रही है. ज़िलाक्रिकेट संघ के अध्यक्ष अशोक उषेंडी सचिव ने कमलजीत सिह आहूजा एवं सुनील सिह राठौर ने रिजुल के खेल को सराहा और रिजुल देवांगन व उनके पूरे परिवार को बधाई एवम् आने वाली प्रतियोगिताओं में अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाये दी है ।



Share

Leave a Reply