छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CRIME : चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर पुलिस का एक्शन..तीन आरोपी गिरफ्तार

CRIME : चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर पुलिस का एक्शन..तीन आरोपी गिरफ्तार
Share

 बिलासपुर। केंद्र की एनसीआरबी के निर्देश पर बिलासपुर जिले के अलग-अलग थानों में लगभग एक दर्जन चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों में अपराध दर्ज किया गया है। साइबर फ्रॉड, चाइल्ड पोर्नोग्राफी, बुल्लिंग और साइबर स्टॉकिंग जैसे अन्य मामलों में गृह मंत्रालय दिल्ली के एनसीआरबी से निर्देश जारी किया जाता है।

इसी तरह वर्तमान में पूर्व के इसी तरह के मामलों में भी एनसीआरबी के निर्देश पर बिलासपुर जिले के कई थानों में लगभग एक दर्जन आईटी एक्ट के मामले दर्ज किए गए है। अपराध दर्ज कर अब साइबर एक्सपर्ट की मदद से आरोपियों की पता तलाश की जा रही है। वही सरकंडा पुलिस ने ऐसे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है जो चाइल्ड पोर्नोग्राफी में लिप्त है। जिनके विरोध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

गिरफ्तार किये गये आरोपियों में एक व्याख्याता भी है। शिक्षक का नाम रामाकांत शर्मा है, जो व्याख्याता के पद पर शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भरारी विकासखंड बिल्हा में पदस्थ है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली की एन.सी.आर.बी. द्वारा सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के माध्यम से महिला एवं बच्चों के अश्लील फोटो/विडियो को सोशल मिडिया पर अपलोड होने की सतत निगरानी की जा रही है।

जिसके संबंध में पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह के निर्देश पर बिलासपुर पुलिस द्वारा एन.सी.आर.बी. दिल्ली से प्राप्त सायबर टीप लाईन के आधार पर 11 आरोपयों को गिरफ्तार काय गया है। सायबर सेल बिलासपुर से आरोपीयों के जिस आईडी से इस तरह की फोटो/वीडियो अपलोड हुई हैं, उक्त आईडी के आईपी एड्रेस की जानकारी प्राप्त किया गया एवं आईपी एड्रेस के माध्यम से मोबाईल नम्बर ज्ञात कर धारक की जानकारी लेकर उसका लोकेशन प्राप्त कर आरोपीयों के मोबाईल को जब्त किया गया है।

सायबर टीप लाईन के साथ प्राप्त सीडी में उक्त विडियों की जांच की गई। जांच पर आरोपीयों के विरूद्ध उक्त प्रकरण की फोटो / विडियों का अपलोड होने की घटना का पुष्टी होना पाये जाने से सभी 11 प्रकरणों में आरोपीयों के विरूद्ध आईटी एक्ट के अपराध पंजीबद्व कर कार्यवाही किया गया है।



Share

Leave a Reply