छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शहर में कुत्तों का कहर जारी, निगम नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

  शहर में कुत्तों का कहर जारी, निगम नहीं कर रहा कोई कार्रवाई
Share

रायपुर। शहर में एक बार फिर कुत्तों का झुण्ड आवाजाही करने वालों के लिए सिरदर्द का सबब बन गया है। कुछ समय पूर्व नगर निगम का पशु चिकित्सा अमला कुत्तों की नसबंदी अभियान चलाकर कर रहा था। वह भी अब ठप्प हो चुका है। स्मार्ट सिटी रायपुर में ऐसा कोई मोहल्ला नहीं है जहां पर कुत्तों का आतंक न हो। शहर के भीड़ भरे एवं बस्ती क्षेत्रों में रात के समय कामकाजी लोगों के लौटने के समय कुत्तों का झुंंड दौड़ाकर वाहन चालकों को चोटिल करता रहता है। वहीं छोटे बच्चों का भी घर के बाहर निकलकर खेलना मुश्किल हो गया है। काउकेचर वाहन के अभाव में कुत्तों की संख्या में जहां इजाफा हुआ है वहीं जिला चिकित्सालय एवं मेकाहारा में एनटी रैबिज के इंजेक्शन की कमी भी कुत्तों की बाइट से प्रभावित मरीजों को संकट में डाल रही है। 

 डॉ. जैन ने चर्चा के दौरान बताया कि अधिकांश कुत्ते भूखे रहने की वजह से क्रोधित होकर लोगों को काटते हैं। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि घर में सुबह शाम बचा हुआ भोजन कुत्तों को खिलाकर उनके क्रोध को ठंडा किया जा सकता है वहीं उन्होंने खुले में मांस मटन विक्रय पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए निगम के जिम्मेदारों से उक्म मामले में विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डॉ. जैन के अनुसार मांस मटन के टुकड़े खाकर भी कुत्ते खुंखार हो रहे हैं जिसकी वजह से आये दिन लोग बस्ती क्षेत्रों में कुत्तों के काटने की घटनाओं से प्रभावित हो रहे हैं। रोहिणीपुरम निवासी डॉ. मंजू शुक्ला ने नगर निगम आयुक्त से कुत्तों को काउकेचर वाहन के जरिए शहर से बाहर निकालने के संबंध में नगर निगम के स्वास्थ्य अमले के अधिकारियों को तत्काल निर्देश देने की मांग की है।


Share

Leave a Reply