छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने: रायपुर सहित 7 लोकसभा क्षेत्रों में आज और कल बंद रहेगी शराब दुकानें

मतदान शांतिपूर्ण संपन्न कराने: रायपुर सहित 7 लोकसभा क्षेत्रों में आज और कल बंद रहेगी शराब दुकानें
Share

 रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज और कल शराब बिक्री की व्यवस्था बंद रहेगी, क्योंकि रायपुर सहित सात लोकसभा क्षेत्रों में ड्राई डे का ऐलान किया गया है। यह निर्णय चुनावी प्रक्रिया को निरंतरता और व्यवस्थितता के लिए लिया गया है।

बता दें कि दो चरणों का मतदान पूरा हो चूका है और तीसरे चरण के लिए सात लोकसभा सीटों पर 7 मई यानि मंगलवार को मतदान होगा। तीसरे चरण के मतदान से पहले मदिरा प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, 7 मई को होने वाले तीसरे चरण के मतदान प्रक्रिया को शांति पूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के उद्देश्य से 05 मई से 07 मई मतदान समाप्ति तक ड्राई डे घोषित किया गया है। यह आदेश रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों में जारी किया गया है। इन लोकसभा क्षेत्र में आने वाले सभी जिले के कलेक्टर को भी इससे संबंधित जानकारी दे दी गई है।

शाम पांच बजे से 7 मई की शाम 5 बजे तक सभी शराब दुकानें बंद

जारी आदेश के अनुसार, 5 मई रविवार को शाम पांच बजे से 7 मई की शाम 5 बजे तक सभी शराब दुकानें बंद रहेगी। इस दौरान अवैध शराब बिक्री करते पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ जांजगीर-चांपा में चुनाव होगा। इस दौरान जिलों में विदेशी मदिरा दुकान/देशी मदिरा दुकान एवं एफ.एल.-3 (ग) तथा एफ.एल.-4(क) को बंद रखने कहा है। उक्त अवधि में मदिरा का संपूर्ण संव्यवहार प्रतिबंधित रहेगा। उक्त आदेश का कड़ाई से पालन करने कहा गया है। उम्मीद की जाती है कि लोग इस समय के दौरान शांति और समर्थन दिखाएंगे।



Share

Leave a Reply