छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Fortuner की लग गई वॉट! मार्केट में धूम मचा देगी Hyundai Santa Fe कार, फीचर्स और कीमत जान चौंक जाएंगे

Fortuner की लग गई वॉट! मार्केट में धूम मचा देगी Hyundai Santa Fe कार, फीचर्स और कीमत जान चौंक जाएंगे
Share

 Hyundai Santa Fe 2024: भारतीय बाजार में इन दोनों हुंडई की एसयूवी काफी अच्छा परफॉर्मेंस कर रही हैं जिसको ध्यान में रखते हुए समय-समय पर Hyundai कंपनी की तरफ से एक से बढ़कर एक एसयॅवी को लॉन्च किया जा रहा है। हाल ही में हुंडई कंपनी की तरफ से एक नई गाड़ी को भारतीय मार्केट के अंदर लांच करने की तैयारी की जा रही है, जिसका नाम Hyundai Santa Fe है।

बताया जा रहा है कि इस गाड़ी के लांच होने के बाद इसकी सीधी टक्कर टोयोटा की फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) जैसी गाड़ियों के साथ होने वाली है। Hyundai कंपनी ने Santa Fe को यूनिक डिजाइन के साथ मार्केट में उतारने का फैसला लिया है और इसको अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया जा रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी नए साल ही शुरूआत में Hyundai Santa Fe गाड़ी को भारत के बाजार में उतार दे।

अगर यह गाड़ी इस साल नहीं आती है तो फिर 2025 में ही यह आपको मार्केट में देखने को मिलेगी। अगर गाड़ी के लुक की बात की जाए तो इसका लुक काफी शानदार होने वाला है। कंपनी की तरफ से पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि वह अपनी नई गाड़ी को लंबे व्हीलबेस के साथ मार्केट में लॉन्च करेंगी। कंपनी ने गाड़ी के अंदर एक नए फीचर्स के साथ हेडलाइट और टेललाइट को ऐड किया है। हुंडई कंपनी की इस गाड़ी के अंदर आपको अंदर केबिन की तरफ कई तरह की लग्जरी सुविधाएं देखने को मिलने वाली है।

अंदर में एक लंबा डिजाइन वाला AC वेंट्स की सुविधा भी आपको कंपनी की तरफ से प्रोवाइड की गई है। इस गाड़ी को अमेरिका (America) और दक्षिण कोरिया (South Korea) में पेश किया जा चुका है जहां पर इसके दो इंजन वेरिएंट देखने को मिले है। एक इंजन 2.5L टर्बोचार्जर पेट्रोल इंजन है जो तक़रीबन 280bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है।

वहीं 1.6 लीटर टर्बो चार्ज का हाइब्रिड इंजन है जो 180bhp की पावर जनरेट करता है। वैसे तो हुंडई कंपनी की तरफ से अभी तक अपनी इस एसयूवी की कीमत को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इसके लुक और फीचर्स को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इसकी कीमत 40 लाख के आसपास होने वाली है।


Share

Leave a Reply