छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Healthy Snacks: शाम के स्नैक्स में शामिल करें ये हेल्दी चीज़ें,सेहत के लिए है फायदेमंद

Healthy Snacks: शाम के स्नैक्स में शामिल करें ये हेल्दी चीज़ें,सेहत के लिए है फायदेमंद
Share

 Healthy Snacks: अगर आप सेहत का रखते ध्यान रखते है तो आपको पता होगा की शाम के टाइम में आपको भूख तो लगती ही होगी लेकिन इस भूख में अगर आप फ़ास्ट फ़ूड कहते है तो ये आपके हेल्थ के लिए सही नहीं होगा इस छोटी मोती भूख के लिए आपको कुछ अच्छा और हेल्थी खाना होगा जिसकी लिस्ट हम आपके लिए लेके आए है तो ये खबर पूरी जरूर पढ़े।

1. मखाना -मखाना पोषक तत्वों का खजाना है। यह कैल्शियम, प्रोटीन, मैग्नीशियम और अन्य तत्वों से भरपूर होता है। यह ग्लूटेन फ्री भी होता है। आप शाम के नाश्ते भुना मखाना शामिल कर सकते हैं, जो सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

 2. मुरमुरे –शाम के नाश्ते के लिए मुरमुरे बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। बच्चे-बड़े, सभी इसे खाना पसंद करते हैं। आप इससे स्नैक्स के लिए कई तरह के डिशेज जैसे भेलपुरी, चिक्की आदि बना सकते हैं। ये स्वाद के साथ सेहत से भी भरपूर है।

3.रागी कुकीज-रागी पोषक तत्वों का खजाना है। यह कैल्शियम, प्रोटीन, आयरन, पोटैशियम और डाइट्री फाइबर से भरपूर होता है। चाहें तो आप शाम के नाश्ते में रागी से बने कुकीज को शामिल कर सकते हैं। जो काफी स्वादिष्ट होते हैं।

 4.ड्राई फ्रूट्स खाएं-शाम की क्रेविंग्स को कम करने के लिए आप ड्राई फ्रूट्स भी खा सकते हैं। ये आपकी छोटी भूख को मिटाने के लिए अच्छा ऑप्शन है। चाहें तो आप शाम के नाश्ते में बादाम, काजू, पिस्ता जैसी चीज़ों का चुनाव कर सकते हैं।

5.स्नैक्स में ओट्स शामिल करें-ओट्स को सुपरफूड माना जाता है। ये एंटी ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता हैं। ये स्वादिष्ट होने के साथ पेट को लंबे समय तक भरा रखते हैं। आप शाम के नाश्ते में चावल या सूजे की आटे की जगह ओट्स की इडली बनाकर खा सकते हैं।

6. उबले अंडे खाएं-शाम के समय अगर आपको खाने की क्रेविंग होती है, तो उबले अंडे का सेवन कर सकते हैं। यह विटामिन-ए, विटामिन-डी, आयरन, प्रोटीन जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है।


Share

Leave a Reply