छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

किंग का सूखा खत्म...3 साल बाद 'विराट' शतक, कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

किंग का सूखा खत्म...3 साल बाद 'विराट' शतक, कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी
Share

  नई दिल्ली: करीब एक हजार से ज्यादा दिनों के बाद किंग कोहली के शतक का सूखा गुरुवार को खत्म हो गया है। जैसे ही उन्होंने अपनी पारी की 53वीं गेंद पर छक्का जड़ा वैसे ही विराट ने अपना 71वां शतक पूरा किया। इसी के साथ कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में पहला शतक जमाया।


एशिया कप के सुपर-4 में गुरुवार को भारत का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ। जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहाड़नुमा स्कोर खड़ा किया, टीम ने कुल 212 रन बनाए। इस मैच में विराट कोहली ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली। कोहली ने 61 गेंदों पर नाबाद 122 रन बनाए। उन्होंने 53 गेंदों पर शतक पूरा किया। विराट ने करीब तीन साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक जमाया है।


बता दें कि विराट कोहली ने इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में 23 नवंबर, 2019 को अपने करियर का 70वां शतक जमाया था। वहीं भारत की ओर से इस मैच में कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने 62 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 6 रन बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत 20 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम इंडिया ने 101 रनों से जीत हासिल की।

ये रिकॉर्ड भी बने

वहीं यह पहला मौका है, जब दुनिया के किसी बल्लेबाज ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जमाया, इससे पहले दुनिया का कोई बल्लेबाज इस टीम के खिलाफ शतक नहीं बना पाया था।

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में 3500 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। कोहली ने इस शतकीय पारी में जैसे ही 38 रन का आंकड़ा छुआ था उन्होंने तभी 3500 रन के क्लब में जगह बना ली। इस क्लब में हाल ही में रोहित शर्मा ने एंट्री की थी, जो ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने।

कोहली इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज भी हैं, वह अब सिर्फ रोहित शर्मा से पीछे हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल को पछाड़ा दिया। रोहित शर्मा 3620 विराट कोहली 3584 मार्टिन गुप्टिल ने 3497 रन बनाए है।


Share

Leave a Reply