छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अगस्त के इस दिन लॉन्च हो सकती है रॉयल एनफील्ड की यह धांसू बाइक, जानें फीचर्स...

अगस्त के इस दिन लॉन्च हो सकती है रॉयल एनफील्ड की यह धांसू बाइक, जानें फीचर्स...
Share

नई दिल्ली : दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भारतीय बाजार में अपनी मोटरसाइकिल रेंज का विस्तार करने की योजना बना रही है। इसके लिए ब्रांड कई नए मॉडल्स को लॉन्च करने की तैयारी में है। इसी बीच कंपनी की हंटर 350 बाइक के लॉन्च टाइम की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि नई हंटर 350 बाइक को 4 से 8 अगस्त के बीच लॉन्च किया जा सकता है। रॉयल एनफील्ड ने 4 से 8 अगस्त तक होने वाली नई मोटरसाइकिल के पहले राइड इवेंट के लिए मीडिया निमंत्रण भेजा है। वहीं, उम्मीद की जा रही है कि हंटर 350 मॉडल युवाओं को ध्यान में रख कर बनाया गया है और यह ब्रांड की सबसे किफायती मोटरसाइकिल होगी।

कैसा होगा लुक
लुक के मामलें में Royal Enfield Hunter 350 को एक स्पोर्टियर लुक दिया गया है और यह स्टैंडर्ड Meteor 350 के 19-इंच के फ्रंट व्हील के विपरीत 17-इंच का फ्रंट स्पोर्ट के साथ आ सकती है। कहा जा रहा है कि इसके रियर सबफ्रेम को कंपनी की लोकप्रिय Meteor 350 मोटरसाइकिल से लिया गया है और इसमें आपको गोल हेडलैंप, पीनट आकार का फ्यूल-टैंक और सिंगल लम्बी सीट देखने को मिलेगा। रंगों की बात करें बाइक को ब्लैक कलर पेंट स्किम में पेश किया गया है। साथ ही, हंटर 350 बाइक को रेट्रो रोडस्टर डिजाइन दिया है और कंपनी इसे J-प्लेटफॉर्म पर लाने वाली है। 

मिल सकता है 349cc का दमदार इंजन
पावरट्रेन के रूप में हंटर 350 में 349cc का सिंगल-सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया जा सकता है जो 20.2bhp की पावर और 27nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का कहना है कि इसकी नई 350cc यूनिट्स में एक बैलेंसर शाफ्ट है जो कंपन को काफी हद तक कम करता है। रिपोर्ट्स की मानें तो यह बाइक 125 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 35 से 42 किलोमीटर की माइलेज दे सकती है और ट्रांसमिशन के लिए हंटर को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है।

कीमत और राइवल
रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत की सही जानकारी के लिए आपको अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक की शुरूआती कीमत लगभग 1.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। भारत में यह Yezdi Roadster, Jawa Perak, Bajaj Avenger Cruise 220 और Honda CB350RS जैसी मोटरसाइकिलों से मुकाबला करेगी।


Share

Leave a Reply