छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Aaj Ka Rashifal 12 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शुक्रवार का दिन?

Aaj Ka Rashifal 12 April 2024: मेष से मीन राशि तक, जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शुक्रवार का दिन?
Share

12 अप्रैल 2024 Rashifal :- दैनिक राशिफल के इस भाग में हम बात करेंगे 12 अप्रैल 2024, शुक्रवार के भविष्यफल की. राशिफल के अनुसार, आज का दिन सभी राशियों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. आज के दिन कुछ राशियों को आर्थिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा. वहीं कुछ राशि ऐसी है जिन्हें व्यापार क्षेत्र में सतर्क रहने की आवश्यकता है. आइए, पंडित जगन्नाथ गुरुजी से जानते हैं कि सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन?

मेष 

आज आपके वित्त को बढ़ावा देने का मौका है. जबकि नौकरीपेशा लोगों को धैर्य की आवश्यकता होती है और सुस्त होने से बचते हैं, व्यापार मालिकों को बहुत अधिक चिंता नहीं करनी चाहिए. विद्यार्थी और युवा मेहनत करते रहें. यदि आपको स्वास्थ्य संबंधी चिंता है, तो सुधार हो सकता है. घर में अपने माता-पिता को याद करें, उनकी भलाई सौभाग्य लाती है. आप उन कम भाग्यशाली लोगों को भोजन देकर उनकी मदद करने पर भी विचार कर सकते हैं.

वृषभ 

आज सावधान रहें. बड़े फैसले दूसरों को परेशान कर सकते हैं. नए रिश्ते शुरू करने से बचें. अपने काम पर ध्यान दें, अपनी टीम को करीब से देखें. बड़े व्यावसायिक निवेश अब जोखिम भरे हैं, कानूनी परेशानी संभव है. मुद्दों से बचने के लिए कागजी कार्रवाई की दोबारा जांच करें. अस्वास्थ्यकर आदतों और अनावश्यक यात्रा से दूर रहें. घर पर अपनी मां का ख्याल रखें. महत्वपूर्ण विकल्पों के लिए, पहले सलाह के लिए अपने पिता या भाई से पूछें.

मिथुन 

पहले की योजना बनाई गई चीजें आज सच हो रही हैं! आप आत्मविश्वास महसूस करेंगे, और दोस्त काम पर मदद करने के लिए वहां होंगे. अपने विश्वास से जुड़ने के लिए कुछ समय निकालें. अपनी नौकरी में अपने कार्यों पर ध्यान दें, क्योंकि अभी अच्छा काम बाद में दरवाजे खोलेगा. खुदरा व्यवसायों को इस बात पर स्टॉक करना चाहिए कि ग्राहक क्या चाहते हैं, क्योंकि बिक्री अच्छी होने की संभावना है. स्वस्थ खाओ! अपने भोजन में फाइबर और प्रतिरक्षा बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करें. यदि आप जिस व्यक्ति की परवाह करते हैं वह बीमार है, तो उन्हें गर्म तरल पदार्थ और नरम खाद्य पदार्थ दें.

कर्क 

आज काम पर अच्छा लग रहा है? ऐसा लगता है कि आपके करियर के मुद्दों का समाधान उभर रहा है. लेकिन धीरे करो! ऑफिस में जल्दबाजी में काम करने से गलतियां हो सकती हैं. नियमों का पालन करें और चीजों को ठीक से करें. युवा लोग, अपने भविष्य के अध्ययन या करियर की तैयारी पर ध्यान केंद्रित करें. चुनौतीपूर्ण विषयों से डटकर निपटें. विद्यार्थी, शिक्षकों से सहायता प्राप्त करें और महत्वपूर्ण विषयों का अधिक अभ्यास करें. आज अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें.

सिंह 

आज शांत रहो! छोटे मुद्दे परेशानी के लायक नहीं हैं. कार्यक्षेत्र में वाद-विवाद से बचें. परिवार के छोटे सदस्यों के साथ अधिक क्वालिटी टाइम बिताएं. सलाह के लिए पुराने सहयोगियों को देखें. अपना काम अच्छी तरह से और समय पर करें. व्यावसायिक निर्णय कठिन हो सकते हैं – लाभ के लिए जल्दबाजी करने से बचें. पेट दर्द और हार्मोनल मुद्दों (महिलाओं) के लिए बाहर देखो. यदि आवश्यक हो तो एक डॉक्टर को देखें.

कन्या 

आज तर्कों से सावधान रहें – भ्रमित करने वाली चर्चाओं से बचें. अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें. सहकर्मियों की मदद करें लेकिन वरिष्ठों के साथ असहमति से सावधान रहें. शांत और पेशेवर रहें. दुकानदारों, ग्राहकों के प्रति विनम्र रहें. गले में खराश / सर्दी को रोकने के लिए ठंडे भोजन और पेय से बचें. बुजुर्ग महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपनी माता पक्ष से अप्रत्याशित समाचार सुनने को मिल सकता है. लेकिन परिवार का सहयोग मिलेगा.

तुला 

निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच लें. सहकर्मियों की मदद लेकर और गुस्से से बचकर एक अच्छे मैनेजर बनें. व्यापारियों, अपने कौशल में सुधार करें. स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर फोकस करें और बाहर के खाने से बचें. आंखों में जलन? ठंडे पानी का प्रयोग करें. अपने संयुक्त परिवार में तर्कों से सावधान रहें.

वृश्चिक 

आज का दिन अवसरों के लिए अच्छा है! कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकते हैं, इसलिए इसे अपना सब कुछ दें. यदि आप एक टीम लीडर हैं, तो संभावित असहमति से सावधान रहें. बड़े बिक्री सौदों के माध्यम से जा सकते हैं. छात्र, गणित या कठिन विषयों पर ध्यान केंद्रित करें. युवा लोगों को मदद करने के लिए तैयार अन्य मिल सकते हैं. डिहाइड्रेशन से बचने के लिए खूब पानी पिएं. आप अपने परिवार में सम्मान प्राप्त करेंगे और किसी रिश्तेदार की प्रतिभा के बारे में अच्छी खबर प्राप्त करेंगे.

धनु 

आज बड़ा दिन! आप अपने प्रियजनों को अपनी तरफ से मिल गया है. फिर से जुड़ने के लिए पुराने दोस्तों और परिवार तक पहुंचें. काम की जानकारी से सावधान रहें, कुछ भी गुप्त साझा न करें. यदि आप क्षेत्र में नए हैं तो व्यवसाय शुरू करने से रोकें. अनुभवी लोगों की सलाह सुनें, खासकर यदि आप एक छात्र हैं. युवा लोग, इस बात पर ध्यान दें कि आप करियर के लिए क्या करना चाहते हैं.

मकर 

आज तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें, इसका असर आपके काम और घर के जीवन पर पड़ सकता है. आपको काम पर संघर्ष करना पड़ सकता है, इसलिए धैर्य रखें. नौकरी चाहने वालों, इंतजार करते रहो, कुछ अच्छा निकलेगा. व्यापारियों, शांत और एकत्रित रहें. युवा लोग, समय बर्बाद मत करो, अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करो. विद्यार्थियों, महत्वपूर्ण विषयों का रिवाइज करें. डेंगू और मलेरिया जैसी मच्छर जनित बीमारियों से सावधान रहें.

कुंभ 

आज लचीले रहें, समय पर काम करने के लिए अपने दिन की अच्छी तरह से योजना बनाएं. अपने सहकर्मियों के काम पर नजर रखें और जरूरत पड़ने पर मदद करें. कड़ी मेहनत करते रहें और दूसरों का सहयोग करें. डेयरी व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए अच्छे मुनाफे की उम्मीद है. प्रतियोगी परीक्षा देने वाले युवाओं को सफलता मिलने की संभावना अधिक होती है. छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

मीन 

आज एक भाग्यशाली दिन है! अटकी हुई परियोजनाएं अंततः आगे बढ़ेंगी. आपको किसी प्रियजन को पैसे उधार देने की आवश्यकता हो सकती है. अपने कर्मचारियों के साथ शांत रहें, लेकिन आप काम पर एक बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. खिलौने बेचने वालों को अच्छा मुनाफा देखने को मिलेगा. दुकान के मालिक, अपनी उत्पाद श्रृंखला का विस्तार करने पर विचार करें. युवा लोग, सावधान रहें कि आप प्रौद्योगिकी का उपयोग कैसे करते हैं. पीठ दर्द के लिए बाहर देखो, एक डॉक्टर को देखें और उनकी सलाह का पालन करें.


Share

Leave a Reply