छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
CG NEWS : दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...जाने क्या है पूरा मामला

CG NEWS : दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या...जाने क्या है पूरा मामला

रामानुजगंज:- 10वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद एक ओर जहां बच्चे एवं उनके अभिभावक खुशी में झूम रहे थे। वहीं ग्राम पुरुषोत्तमपुर की 10वीं की छात्रा 2 विषय में पूरक आ गई तो वह रोने लगी। इसी बीच शुक्रवार की सुबह उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस दौरान माता-पिता खेत गए थे, जबकि उसकी बड़ी बहन खाना बना रही थी। छात्रा गणित एवं विज्ञान में पूरक आई थी। इसी वजह से डिप्रेशन में उसने ऐसा घातक कदम उठा लिया।

 
बलरामपुर जिले के रामानुजगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पुरुषोत्तमपुर निवासी रेखा सिंह पिता मनोज सिंह ने इस साल 10वीं बोर्ड की परीक्षा दी थी। 7 मई को उसका रिजल्ट घोषित हुआ। इसमें रेखा सिंह का 600 नंबर में 316 नंबर मिले थे, लेकिन वह गणित एवं विज्ञान में विषय में सप्लीमेंट्री आ गई थी।
 
रिजल्ट देखने के बाद वह गहरे अवसाद में चल गई एवं रोने लगी। रेखा दो बहन एवं एक भाई में सबसे छोटी थी। आज सुबह जब बड़ी बहन खाना बना रही थी तो उसने दूसरे कमरे में जाकर फांसी लगा ली। घर के अन्य सदस्य खेत में गए थे। जब बड़ी बहन खाना बनाने के दौरान रेखा-रेखा की आवाज लगाई तो उसने कोई जवाब नहीं दिया।
 
जब वह कमरे में पहुंची तो बहन को लटका देख उसके रोने का ठिकाना न रहा। फिर उसने परिजनों को यह बात बताई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतारकर पीएम पश्चात परिजन को सौंप दिया।

पिता ने दी थी समझाइश

रेखा के पिता खेती किसानी करते हैं। जब उन्हें यह पता चला कि 2 विषय में पूरक आने से वह रो रही है तो उन्होंने उसे समझाश कि कोई बात नहीं। फिर से मेहनत करना और पास हो जाना। लेकिन रेखा के दिमाग में कुछ और चल रहा था। इसी बीच उसने आत्महत्या जैसा खौफनाक कदम उठा लिया।

10वीं में मिले थे 44.5 प्रतिशत अंक, बाद में बने आईएएस

बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम आने के बाद पूर्व कलेक्टर अवनीश शरण ने इंटरनेट मीडिया पर अपना 10वीं का रिजल्ट साझा करते हुए लिखा है कि खराब माक्र्स लाकर कुछ गलत स्टेप उठाने से पहले एक बार मेरा 10वीं का रिजल्ट देख लें।

फिर बाद में उन्होंने लिखा कि सिविल सेवा के परीक्षा में द्वितीय प्रयास में पूरे देश में 77वां स्थान प्राप्त किया। रेखा के गणित एवं विज्ञान के अलावा दूसरे विषयों में अच्छे नंबर थे। उसके 50 प्रतिशत अंक भी आए थे। यदि रेखा प्रयास करती तो अच्छा कर सकती थी।

प्राचार्य बोले- जीवन बहुत महत्वपूर्ण

डीएवी मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल के प्राचार्य ज्ञानेंद्र वाजपेयी ने कहा कि आज का दौर नंबरों का दौरा नहीं है, अपने ऊपर विश्वास बनाए रखें। अंदर की क्षमता को बढ़ाएं। ऐसे अनेक उदाहरण है जिन्होंने 10वीं व 12वीं की परीक्षा मेंं अच्छा अंक नहीं लाया, लेकिन आज उच्च शिखर पर हैं। जीवन बहुत महत्वपूर्ण है, इससे बढक़र कुछ नहीं है। यदि हम चाहें तो दृढ़ संकल्प से किसी भी ऊंचाई में पहुंच सकते हैं। इसके लिए रिजल्ट मायने नहीं रखता है।

छत्तीसगढ़ : इस जगह उल्टा बहता है पानी...देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

छत्तीसगढ़ : इस जगह उल्टा बहता है पानी...देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

 मैनपाट : देश और दुनिया में ऐसी ऐसी अनोखी चीज देखने मिलती है। जहां पर विज्ञान भी इसके बारे में एक्सप्लेन नहीं कर पता है। लोग यहां पर इसका इस ईश्वर का चमत्कार मानकर विश्वास कर लेते हैं। अपने सोशल मीडिया पर तरह-तरह के ऐसे वीडियो देखे होंगे जो अनोखे चीजों के बारे में बताते रहते हैं।

इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

हाल ही में एक ऐसा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बताया जा रहा है कि पानी की धारा उलटी बह रहा रहा है। इस खास जगह के ऐसे कई इंटरनेट में पर वीडियो पोस्ट है, जिसके बारे में लोग जानते ही आर्श्चय में पड़ जाते है। जी हां देश के छत्तीसगढ़ राज्य में यहां पर यह जगह एक पिकनिक स्पॉट बन गई है।

दरअसल एक जगह छत्तीसगढ़ में मौजूद यहां मैनपाट में एक ऐसी जगह है, जहां पानी की धार उल्टी बहती है। इसके बारे में क्या सच यह कोई यकिन नहीं कर पा रहा है। दरअसल आप को बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के मैनपाट के जंगलों के बीच बसा बिसरपानी गांव बसा है, जिससे यहां पर इस गांव में आम के पेड़ के नीचे से पानी का एक श्रोत निकलता है।

 उल्टी दिशा में बह रहा पानी

 आप को बता दें कि ये पानी कहां से आया है, इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। मौजूदा समय में इस पानी की वजह से पूरा गांव मशहूर है। क्योंकि ये पानी उल्टी दिशा में बहता है। जहां नॉर्मल पानी ऊपर से नीचे गिरता या बहता है, वहीं ये पानी की दिशा में बहने के वजह से इस जगह की चर्चा जोरों पर है.

इस जगह उल्टा बहता है पानी, देखने के लिए आते है दुनिया भर के लोग

यह गांव विकास के लिहाज से काफी पिछड़ माना जाता है। लेकिन उल्टी दिशा में पाने बहने वाले अनोखे चीज की वजह से यहां पर दुनिया भर से लोग आते हैं। यही वजह है कि यह टूरिस्ट जगह बन गई है।

CG- 4 युवकों ने बहन के घर जाने निकली युवती का किया अपहरण...पहले कार में किया दुष्कर्म, फिर...

CG- 4 युवकों ने बहन के घर जाने निकली युवती का किया अपहरण...पहले कार में किया दुष्कर्म, फिर...

अंबिकापुर। सरगुजा जिले में 3 माह पहले अपनी बहन के घर जाने निकली युवती का अपहरण कर दरिंदो ने उसके साथ कार में सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पीड़िता से अजिरमा में दुष्कर्म करने के बाद आरोपियों ने गोवा ले जाकर भी गैंगरेप किया। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस दरिंदगी को अंजाम देने वाले आरोपियों में युवती का रिश्तेदार बहनोई भी शामिल है। आरोपियों को एमसीबी जिला (मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर) और सूरजपुर के विश्रामपुर से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। 

जानकारी के अनुसार, पीड़िता युवती ने 4 मई कों अंबिकापुर के गांधीनगर थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 15 जनवरी 2024 कों अपने हॉस्टल से बहन के घर जा रही थी। इस बीच रास्ते में आरोपी शुभम, अंशु के मोबाइल से प्रार्थिया को फोन कर घर छोड़ देने की बात बोलते हुए एक्सयूवी कार मे बैठा लिया। जिसके बाद युवती ने कार में देखा कि कार में 4 लोग मौजूद थे। जिनमें से शुभम और अंशु उर्फ अनुराग प्रार्थिया के जानपहचान और रिश्तेदार हैं। जिनके साथ 2 अन्य युवक पुष्पराज और संजय भी थे। आरोपियों ने युवती कार में बैठाकर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देकर अजिरमा में कार में जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम देकर जान से मारने की धमकी देते हुए प्रार्थिया को जबरन कार में बैठाकर गोवा ले जाकर सभी आरोपियों ने जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। उसके बाद 22 जनवरी को वापस लेकर युवती को उसकी बहन के घर छोड़ दिए। मामले में युवती की रिपोर्ट पर गांधीनगर थाना में धारा 323, 366, 506, 376 (डी) के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना मे लिया गया। 

जिसके बाद पुलिस आरोपियों का पता तलाश करने में जुट गई। इस दौरान सभी आरोपियों की घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ किया गया। जिसमें आरोपियों ने अपना नाम (1) शुभम उजेरिया 28 वर्ष (2) अंशु उर्फ अनुराग उजेरिया 22 साल दोनों निवासी शिवपुर, बरदर थाना खड़गवां, जिला मनेन्द्रगढ (3) संजय चौधरी 27 साल पोड़ीडीह, छापर थाना खडगवां (4) पुष्पराज लकड़ा उम्र 19 कुम्दा कॉलोनी, करमपुर थाना विश्रामपुर होना बताया। आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ किये जाने पर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने के बाद गिरफ्तार कर रिमांड तैयार कर कोर्ट में पेश किया गया है। आरोपियों के कब्जे से पॉलिक्से ने 3 मोबाइल और घटना में प्रयुक्त एक्सयूवी कार बरामद किया है। 

जब तक भाजपा और पीएम मोदी हैं, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण कोई नहीं छीन पाएगा – जे पी नड्डा

जब तक भाजपा और पीएम मोदी हैं, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण कोई नहीं छीन पाएगा – जे पी नड्डा

 सरगुजा :- भारतीय जनता पार्टी के माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज रविवार को छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और भ्रष्टाचार और कुशासन के लिए कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों की आलोचना की। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, प्रदेश संगठन मंत्री रामविचार नेतम, पूर्व सांसाद रेणुका सिंह एवं सूरजपुर से लोकसभा प्रत्याशी चिंतामणी महाराज सहित अन्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

 नड्डा ने कहा कि गत वर्ष विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत से यह सिद्ध हो गया है कि छत्तीसगढ़ की जनता लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाने वाली है। यह चुनाव केवल सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का चुनाव है। यूपीए शासन में कहा जाता था कि इस देश में कुछ नहीं बदलेगा न ही सरकार और न भारत की दशा। लेकिन पिछले 10 के अंदर आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के विकास की दिशा और दश दोनों बदली है और विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने का समय आ गया है। कांग्रेस शासन में वोटबैंक, परिवारवाद, जातिवाद, धर्म, तुष्टीकरण, की राजनीति होती थी, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने राजनीति की परिभाषा और संस्कृति को बदल दिया है। आज आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में विकासवाद, रिपोर्टकार्ड, जवाबदेही की राजनीति होती है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विश्वास के मंत्र पर काम करते हुए इस देश को आगे ले जाने का काम किया है।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वह करती है और जो नहीं कहती है उसे भी पूरा करती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मानना है कि रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की नीति पर काम करके यह देश आगे बढ़ सकता है। कांग्रेस शासन में जनजातीय समुदाय के नाम पर रजनीति की जाती थी, वादे सिर्फ भाषणों तक ही सीमित रह जाते थे, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जनजातीय समुदाय की तस्वीर और तकदीर बदलने का काम किया है। आज माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पूरा देश 15 नवंबर को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाता है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने जनजातीय समुदाय को आत्मसम्मान देने का काम किया और आदिवासी समुदाय की बेटी को देश का राष्ट्रपति बनाया। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आदिवासी समुदाय के लिए बजट में 3 गुना वृद्धि की है जिसके तहत विकास कार्य किए जा रहे हैं, एकलव्य विद्यालयों का बजट 21 गुना बढ़ा है। वन उत्पाद की श्रेणी में पहले केवल 10 चीजें शामिल थी, लेकिन आज 90 चीजें उस श्रेणी में शामिल हो गई हैं।

नड्डा ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत आदिवासी समुदाय के लिए डेढ़ करोड़ इज्जत घर बनाए गए हैं। आदिवासी उत्पादों के हाट केंद्रों पर बेचने के लिए वनधन योजना के तहत 4 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। छत्तीसगढ़ के इलाके नक्सलवाद से प्रभावित थे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने नक्सलवाद को खत्म करने का काम किया है। कांग्रेस के शासन में आए दिन घोटाले होते थे, मगर मोदी सरकार में एक भी घोटाला नहीं हुआ। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में गरीब की चिंता और किसानों को ताकत प्रदान करने के साथ-साथ महिलाओं को सशक्त किया जा रहा है। मोदी सरकार ने युवाओं की आकांक्षाओं को नए पंख दिए हैं और आदिवासियों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है। 10 वर्ष पूर्व भारत विश्व की 11वीं अर्थव्यवस्था था, मगर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की कुशल नीतियों के कारण आज विश्व की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। भाजपा सरकार के तीसरे कार्यकाल में भारत का अर्थव्यवस्था विश्व का तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगी। आज भारत दुनिया को सबसे सस्ती और असरदार दवा निर्यात कर रहा है, भारत का दवा निर्यात 138% तक बढ़ा है और भारत दुनिया की डिस्पेंसरी बन गया है। पेट्रो-केमिकल में भारत का निर्यात बढ़ा है। ऑटोमोबाईल मेन्यूफैक्चरिंग में तीसरे और दवाई बनाने के क्षेत्र में दूसरे स्थान पर है। 10 साल पहले देश के लगभग सभी मोबाईल फोन चीन और जापान में निर्मित किए जाते थे, मगर आज लगभग 97% मोबाईल का विनिर्माण भारत में ही किया जा रहा है।

माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की नीतियों ने देश के गांव, गरीब, दलित, वंचित, पीड़ित, शोषित, युवा, किसान और महिलाओं को ताकत प्रदान की है। गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत देश के 80 करोड़ लोगों को 5 किलो खाद्यान्न मुहैया कराया जा रहा है, जिसके कारण देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। आईएमएफ़ के अनुसार, आज भारत में अति गरीबी 1% से भी कम रह गई है। पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत को केवल 2 घर आवंटित किए जाते थे। लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में पीएम आवास योजना के तहत एक पंचायत में 40 घर मिल रहे हैं और पिछले 10 वर्षों में 4 करोड़ घरों का निर्माण किया गया है। गांवों को पक्की सड़क के साथ जोड़ा जा रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के तीसरे कार्यकाल में 3 करोड़ नए घरों का निर्माण किया जाएगा। पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत हर घर को मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी और अतिरिक्त बिजली को सरकार द्वारा खरीदा जाएगा। मोदी सरकार ने जल जीवन योजना, उज्ज्वला योजना और स्वच्छता योजना जैसी कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन किए हैं। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना के तहत 55 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए तक का इलाज निःशुल्क मुहैया करवाया जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने तय किया है कि 70 वर्ष से अधिक आयु के सभी वर्गों और समुदायों के लोगों को भी आयुष्मान भारत के तहत निःशुल्क इलाज मुहैया करवाया जाएगा।

नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार मे सरगुजा में मेडिकल कॉलेज स्थापित किया गया, भिलाई में आईआईटी स्थापित की गई, राजनंदगाँव में भारत का सबसे बड़ा बैटरी एनर्जी स्टोरेज सिस्टम खुल रहा है, अमृत भारत के तहत 32 रेलवे स्टेशन बनाए जा रहे हैं और छत्तीसगढ़ के रेलवे के बजट में 22% की वृद्धि हुई है। सूरजपुर में 23 आवासीय स्कूल खोले गए हैं, प्रयास आवासीय स्कूल में नक्सली प्रभावित क्षेत्रों के छात्रों के लिए व्यवस्था की जा रही है, अंबिकापुर के रेलवे स्टेशन का 34 करोड़ रुपए की लागत से नवीनीकरण किया जा रहा है। राजनीति में उजाले का महत्व अंधेरे की त्रासदी के बाद ही समझ में आता है। एक तरफ भाजपा सरकार विकास के नए नए आयाम हासिल कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ भ्रष्टाचारी और परिवारवादी पार्टियों का टोला देश को पीछे धकेलने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का कहना है कि भ्रष्टाचार हटाओ लेकिन घमंडिया इंडी गठबंधन का कहना है कि भ्रष्टाचारियों को बचाओ। इंडी गठबंधन कहता है कि परिवारवाद बढ़ाओ, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का कहना है कि साधारण घर से आने वाले व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाओ और गरीब को आगे ले जाओ। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कोयला, पनडुब्बी, चावल घोटाला, चीनी, हेलिकाप्टर, 2जी और 3जी सहित कई घोटाले किए। कांग्रेस ने न अंतरिक्ष छोड़ा, न समुद्र, न पाताल, सभी लोक में भ्रष्टाचार किया। लालू यादव ने चारा घोटाला, अलकतरा घोटाला, नौकरी के नाम पर जमीन हड़प, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, के. कविता, अरविंद केजरीवाल और एमके स्टालिन सहित इंडी गठबंधन के तमाम नेताओं पर भ्रष्टाचार के अनेक मामले दर्ज हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, लालू प्रसाद, तेज प्रताप, तृणमूल के कई नेता, अरविंद केजरिवल, मनीष सीसोदिया, स्टालिन और डीएमके के कई नेता जेल में हैं या तो बेल पर हैं। घमंडिया गठबंधन ऐसा कुनबा है जिसमें नेता या तो बेल पर है या जेल में हैं।

श्री नड्डा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी, दलितों और आदिवासियों के आरक्षण पर डाका डालकर, अपने वोटबैंक को देना चाहती है। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि अल्पसंख्यकों को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जाएगा। सब जानते हैं कि कांग्रेस के लिए अल्पसंख्यक कौन है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक मुसलमानों का है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कांग्रेस से 3 वादे लिखित में मांगे हैं। पहला – कांग्रेस संविधान के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करेगी। दूसरा – कांग्रेस एससी, एसटी, ओबीसी और आदिवासियों का आरक्षण छीनकर वर्ग विशेष को नहीं देगी। तीसरा – जहां-जहां भी विपक्ष की सरकारें हैं, वहां पर कांग्रेस पिछले दरवाजे से आरक्षण पर डाका नहीं मारेगी। बाबा साहेब अंबेडकर ने कहा था कि धर्म के नाम पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा, मगर कांग्रेस एससी, एसटी, ओबीसी और आदिवासियों से आरक्षण छीनकर वर्ग विशेष को देना चाहती है। मगर जब तक भाजपा और माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं तब तक एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण कोई नहीं छीन पाएगा।

आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि इंडी गठबंधन राम विरोधी, सनातन विरोधी और राष्ट्र विरोधी भी हैं। यूपीए शासनकाल में सोनिया गांधी ने एफीडेबिट देकर कहा था कि राम काल्पनिक हैं और जिसका कोई ऐतिहासिक और वैज्ञानिक आधार नहीं है। कपिल सिब्बल ने कहा था कि राम जन्मभूमि केस को अटकाओ, लटकाओ और भटकाओ, नहीं तो भाजपा को फायदा हो जाएगा। लेकिन श्रीराम भाजपा के लिए राजनीति का नहीं, बल्कि आस्था का विषय हैं। यूपीए सरकार ने राम मंदिर के मामले को कोर्ट में लटकाए रखा, मगर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त किया और 22 जनवरी 2024 को भरवी राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की। जब इंडी गठबंधन के नेता उदयनिधि स्टालिन ने सनातन की तुलना डेंगू-मलेरिया से की और ए राजा ने सनातन को एचआईवी बताया, मगर राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनिया गांधी चुप्पी साधे बैठे रहे। कांग्रेस पार्टी राष्ट्र विरोधी भी है। कांग्रेस के सांसद ने कहा कि दक्षिण राज्यों को एक अलग देश बना देना चाहिए। कर्नाटक में कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार के जीतने पर, विधानसभा में पाकिस्तान ज़िन्दाबाद के नारे लगाए गए। श्री नड्डा जी ने छत्तीसगढ़ के सभी भाजपा प्रत्याशियों भारी मतों से विजयी बनाने की अपील की।

मोदी जी ने देश के हित को सामने रखकर कई ऐतिहासिक और क्रांतिकारी फैसले लिए हैं : मुख्यमंत्री साय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में गांव, गरीब, किसान, मजदूर, महिला, दलित, आदिवासियों के उत्थान के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं बनाकर उसका क्रियान्वयन किया गया। अब फिर से श्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने सरगुजा संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणी महाराज को 7 मई को कमल के निशान पर बटन दबाकर रिकार्ड मतों से जिताएँ। श्री साय ने कहा कि मोदी जी की गारंटी पर पूरे देश को भरोसा है। इसके पीछे एक ही वजह है कि मोदी जी 140 करोड़ जनता की चिंता करते हुए 24 में से 18 घंटे लगातार काम कर रहे हैं। मोदी जी ने पिछले दस साल में देश के हित को सामने रखकर कई ऐतिहासिक और क्रांतिकारी फैसले लिए हैं। 500 साल तक टेंट में रह रहे भगवान श्रीराम लला को अयोध्या में भव्य मंदिर में स्थापित करने का काम किया है। कश्मीर से धारा 370 हटाने के साथ ही पूरे देश की सुरक्षा को मजबूत किया है। श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ भारत रत्न श्रद्धेय अटलजी की देन है, भाजपा की देन है। आदिवासियों का समुचित विकास हो, इसके लिए भाजपा और अटलजी ने छत्तीसगढ़ राज्य का निर्माण किया। भाजपा ने ही राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासी समाज का सम्मान किया है। श्री साय ने कहा कि पिछले विधानसभा के चुनाव में मोदी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ की जनता-जनार्दन ने विश्वास करते हुए छत्तीसगढ़ में भाजपा को जिताया और भाजपा की सरकार बनाई है। प्रदेश की भाजपा सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए श्री साय ने कहा कि तीन महीनों की अल्पावधि में मोदी की गारंटी को पूरा करने में उनकी सरकार लगातार कार्य कर रही है। सरकार बनने के बाद पहला काम प्रधानमंत्री आवास योजना, जिसे कांग्रेस की सरकार ने रोक रखा था, उसकी स्वीकृति पहली कैबिनेट बैठक में दे दी गई। 2 वर्षों के बकाया बोनस का भुगतान 25 दिसंबर को कर दिया गया। प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान की खरीदी की शुरुआत भाजपा ने की और रिकॉर्ड खरीदी की। इस वर्ष 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर से भुगतान किया गया और अंतर की राशि का एकमुश्त भुगतान 12 मार्च को 24.72 लाख किसानों के खातों में भेज दिया गया है। छत्तीसगढ़ की 70 लाख से अधिक विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत ₹1000 प्रतिमाह देने की शुरुआत भी 10 मार्च को कर दी गई है जिसकी तीसरी किश्त की राशि महिलाओं के खाते में अंतरित कर दी गई है। रामलला दर्शन योजना का वादा भी पूरा कर दिया गया है। पीएससी घोटाला की जाँच का जिम्मा सीबीआई को सौंप दिया गया है। वनवासी भाइयों से तेंदूपत्ता की खरीदी 5,500 रु. प्रति मानक बोरा की दर से खरीदी करने की घोषणा हमने कर दी है। शेष वादों को भी हम जल्द से जल्द पूरा करेंगे। श्री साय ने आह्वान किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी 11 लोकसभा सीटों में कमल खिलाना है और श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। श्री साय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह गलतफहमी फैला रही है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है और केंद्र में भी भाजपा की सरकार बनते ही संविधान खत्म हो जाएगा, आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा, परंतु न तो संविधान बदलेगा और न ही किसी का आरक्षण खत्म होगा।

प्रदेश के कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में सरगुजा संसदीय क्षेत्र की जनता ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर सभी 14 सीटें भारतीय जनता पार्टी की झोली में डाली है। अब फिर संकल्प लें कि सरगुजा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणी महाराज को भारी बहुमत से जिताएं। मोदी जी देश की 140 करोड़ जनता को अपना परिवार मानकर गांव, गरीब,किसान, मजदूर, महिला, युवा सभी वर्ग के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं। मोदी जी की गारंटी को छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय की सरकार तेजी से पूरा कर रही है। तीन माह में ही छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने बड़े-बड़े काम करके दिखाए हैं।

सभा को विधायक रेणुका सिंह, विधायक उद्धेश्वरी पैकरा, विधायक रामकुमार टोप्पो व भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर मंच पर महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी, अंबिकापुर विधायक राजेश अग्रवाल, सामरी विधायक उद्धेश्वरी पैकरा, प्रतापपुर विधायक शकुंतला पोर्ते, सीतापुर विधायक रामकुमार टोप्पो, सरगुजा लोकसभा प्रभारी लखन लाल साहू, संभागीय भाजपा प्रभारी राजा पांडे, सूरजपुर जिला अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, सरगुजा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, बलरामपुर जिला अध्यक्ष ओमप्रकाश जायसवाल, लोकसभा चुनाव संयोजक कमलभान सिंह, सहसंयोजक अखिलेश सोनी, वरिष्ठ नेता भीमसेन अग्रवाल तथा अनिल सिंह मेजर सहित काफी संख्या में भाजपा नेताओं, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और विशाल जनसमूह की उपस्थिति रही।

कांग्रेस के भय और भ्रष्टाचार का बदला लोकसभा चुनाव में भी लेगी छत्तीसगढ़ की जनता : किरण सिंह देव

कांग्रेस के भय और भ्रष्टाचार का बदला लोकसभा चुनाव में भी लेगी छत्तीसगढ़ की जनता : किरण सिंह देव

 अंबिकापुर/ सरगुजा :  भाजपा छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव आज अपने दो दिवसीय प्रवास पर सरगुजा पहुंचे, जहां भाजपा पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। भाजपा जिलाध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के नेतृत्व में लखनपुर मंडल, उदयपुर मंडल, अंबिकापुर ग्रामीण तथा अंबिकापुर नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह उनका स्वागत व अभिनंदन किया।

इस अवसर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्वागत के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते हुए छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि आप सबके परिश्रम से पहले और दूसरे चरण की सभी चार सीट भाजपा जीत रही है। इस चुनाव में लोगों के उत्साह को देखते हुए अबकी पार चार सौ पार के लक्ष्य में छत्तीसगढ़ की शत-प्रतिशत भूमिका रहेगी। भाजपा प्रदेश की सभी 11 सीट जीतेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा के देवतुल्य कार्यकर्ता इस प्रचंड गर्मी में भी जन-जन के बीच जा रहे हैं, क्योंकि वह जनकल्याण के मंत्र पर कार्य करते हैं। कांग्रेसी अपनी जेब भरने के लक्ष्य पर काम करते हैं, इसलिए गरमी में वह घरों से निकलने को तैयार नहीं हैं।

किरण देव ने कहा कि कांग्रेस हार के कारणों का अभी से मंथन करने लगी है। भय, भ्रष्टाचार और भ्रम की राजनीति करने वाली मुख्य विपक्षी पार्टी हार के बाद के बहाने तलाश रही है।

किरण सिंह देव ने लोकसभा चुनाव को लेकर सरगुजा जिला भाजपा कार्यालय में कोर ग्रुप के साथ बैठक की। इसमें भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्येक सीट पर रिकॉर्ड जीत का अंतर स्थापित करने जा रही है। भाजपा के कार्यकर्ताओं के परिश्रम से हम छत्तीसगढ़ में प्रत्येक सीट पर कमल खिलाकर मोदी जी को मजबूत करेंगे।

70 वर्षीय बुजुर्ग ने किया नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास...पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

70 वर्षीय बुजुर्ग ने किया नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास...पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

 अंबिकापुर  : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। यहां एक नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश की गई है। पुलिस ने दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस घटना के बाद से लोगों मे आक्रोश व्याप्त है। लोग आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं।

बुजुर्ग ने किया नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास

 मिली जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर में एक 70 साल के बुजुर्ग ने घर में काम करने वाली नाबालिग से दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इस घटना के बाद बुजुर्ग ने नाबालिग को यह बात किसी को न बताने की धमकी भी दी थी, लेकिन नाबालिग ने हिम्मत जुताई और थाने पहुंचकर इस मामले में शिकायत दर्ज करवाई। नाबालिग की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है।

 Chhattisgarh Crime News : शराबी पति ने सिर पर सिलबट्टा मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट...जानिए क्या है पूरा मामला

Chhattisgarh Crime News : शराबी पति ने सिर पर सिलबट्टा मारकर पत्नी को उतारा मौत के घाट...जानिए क्या है पूरा मामला

 सरगुजा :-  जिले में शराबी पति ने मामूली विवाद के चलते अपनी पत्नी के सिर पर सिलबट्टे से हमला कर मौत के घाट उतार दिया है। हत्या का यह मामला सरगुजा जिले के उदयपुर थाना क्षेत्र के ग्राम निम्हा दमऊकुंड मोहल्ले का है। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी पति किशन पावले  शराब पीने का आदी था, घटना के दिन मृतक पत्नी गीता पावले से एक हजार रुपये को लेकर विवाद हुआ था, वही उसी रात जब पति शराब के नशे में धुत होकर घर पहुंचा और खाना माँगा तो पत्नी उस समय खाना नहीं बना पाई थी।

आरोपी पति गिरफ्तार

  खाना नहीं बनाने और एक हजार रुपये को लेकर दोनों पति पत्नी के बीच विवाद शुरू हुआ और आवेश में आकर पति ने घर में रखे सिलबट्टे से पत्नी के सिर पर पति ने वार कर हत्या कर दिया। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 
घर में चार्जिंग पर लगी इलेक्ट्रिक बाइक ब्लास्ट, 50 लाख का सामान जलकर खाक

घर में चार्जिंग पर लगी इलेक्ट्रिक बाइक ब्लास्ट, 50 लाख का सामान जलकर खाक

 सरगुजा। जिले के अंबिकापुर शहर के खरसिया रोड स्थित कुंडला सिटी कालोनी में एक व्यवसायी के किराए के घर में बीती रात भीषण आग लग गई। इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की बैटरी फटने से आग तेजी से पूरे घर में फैल गई। आवाज सुनकर व्यवसायी का परिवार उठा लेकिन तब तक नीचे से ऊपर की मंजिल तक आग फैल चुकी थी। घर में छोटे-बड़े बुजुर्ग मिलाकर 16 सदस्य अलग-अलग कमरों में सोए थे।

ये सभी आग में फंस गए अगल-बगल के लोगों, पुलिसकर्मी एवं दमकलकर्मियों की मदद से इन्हें घर के पीछे के हिस्से में सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला गया। इस घटना में चार लोग झुलस गए हैं जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है। वहीं इस आग से घर का सारा सामान जलकर नष्ट हो गया है। व्यवसायी के अनुसार करीब 50 लाख का सामान आग में जल गया।\ बता दें कि कुंडला सिटी कालोनी में किराए के मकान में अमित अग्रवाल, आशीष अग्रवाल और अरुण अग्रवाल का परिवार रहता है। इनकी श्याम मोबाइल के नाम से पैलेस रोड में दुकान संचालित है। नीचे और प्रथम तल की मंजिल में व्यवसायी का परिवार रविवार रात खाना खाकर सोया हुआ था। व्यवसायी अमित अग्रवाल के अनुसार रात 11 बजे इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी जो घर के पोर्च में खड़ी थी उसे चार्ज में लगाकर वे ऊपर वाली मंजिल में सोने चले गए थे।

देर रात लगभग 12.30 बजे के आसपास नीचे बहुत तेज विस्फोट की आवाज आई जिससे व्यवसायी के ऊपर के कमरे की खिड़की का शीशा टूट कर नीचे गिर गया। आवाज सुनकर वे सीढ़ी से नीचे उतरे। वहां का दृश्य देख घबरा गए। आग घर के पूरे हिस्से में फैल चुकी थी। उन्होंने सभी को शोर मचा कर उठाने का प्रयास किया। नीचे के कमरे में उनकी मां प्रभावती देवी, बहन पूजा सहित कुछ लोग और सोए हुए थे जिन्हें किसी तरह वहां से पीछे की दीवार में सीढ़ी लगाकर बाहर निकाला गया। ऊपर के कमरे में 10 लोग अलग-अलग कमरों में सोए थे।

CG - चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई....8 आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल और सिम जब्त...ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

CG - चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई....8 आरोपी गिरफ्तार, मोबाइल और सिम जब्त...ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

अंबिकापुर। सरगुजा में ऑपरेशन विश्वास के तहत चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। एनसीआरबी दिल्ली द्वारा मिली शिकायत के बाद पुलिस ने आठ मामलों में एक नाबालिग सहित 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से मोबाइल और सिम जब्त किया गया है।

दरअसल, भारत सरकार गृह मंत्रालय नई दिल्ली की एनसीआरबी द्वारा सीसीपीडब्ल्यूसी योजना के माध्यम से महिला एवं बच्चों के अश्लील फोटो/वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड होने की जानकारी सरगुजा पुलिस को दी गई। शिकायत के 24 घंटे के भीतर आरोपियों कों अलग अलग स्थानों से गिरफ्तार किया गया।

नीचे देखें आरोपियों के नाम और जानकारी

थाना कोतवाली मे आरोपी शशांक गुप्ता उम्र 29 वर्ष साकिन महामाया रोड अम्बिकापुर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 271/24 धारा 67(बी) आई. टी. एक्ट, पोक्सो एक्ट की धारा 14 (1) का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। 

थाना कोतवाली के दूसरे प्रकरण मे आरोपी मनोज सिंह उम्र 25 वर्ष साकिन जशवंतपुर शंकरगढ़ जिला बलरामपुर हाल मुकाम चोपडापारा कोतवाली के विरुद्ध अपराध क्रमांक 272/24 धारा 67 (बी) आई. टी. एक्ट एवं पोक्सो एक्ट की धारा 14(1) का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं। 

थाना कोतवाली के तीसरे प्रकरण मे विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध अपराध क्रमांक 270/24 धारा 67 (बी) आई. टी. एक्ट एवं पोक्सो एक्ट की धारा 14(1) का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं

थाना गांधीनगर मे आरोपी प्रदीप सिंह उम्र 28 वर्ष साकिन आमगांव जयनगर जिला सूरजपुर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 234/24 धारा 67(ए), 67(बी), आई. टी. एक्ट, 14 पोक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं

थाना मणीपुर मे आरोपी आयुष मिश्रा उम्र 19वर्ष साकिन कबीर वार्ड थाना मणीपुर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 140/24 धारा 67(ए), 67(बी), आई. टी. एक्ट, 14 (1) पोक्सो एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं

थाना सीतापुर मे आरोपी विवेक प्रकाश लकड़ा उम्र 25 वर्ष साकिन रायकेरा बगीचापारा थाना सीतापुर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 128/24 धारा 67, 67(क) आई. टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं


थाना उदयपुर मे आरोपी संजय लकड़ा उम्र 25 वर्ष साकिन लालपुर केदमा थाना उदयपुर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 91/24 धारा 509(ख) भा.द.वि., 67 (बी) आई. टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया हैं

थाना लुन्ड्रा मे आरोपी इशरार अहमद उम्र 25 वर्ष साकिन खराकोना बीजापारा थाना लुन्ड्रा के विरुद्ध अपराध क्रमांक 110/24 धारा 67(बी) आई.टी. एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर सभी प्रकरणों के आरोपियों/विधि से संघर्षरत बालक कों गिरफ्तार कर रिमांड तैयार कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाता हैं।कार्यवाही मे सायबर सेल प्रभारी निरीक्षक मोरध्वज देशमुख,सहायक उप निरीक्षक अजीत मिश्रा, प्रधान आरक्षक भोजराज पासवान्, छत्रपाल सिंह, सुधीर सिंह, महिला आरक्षक स्मिता रागिनी मिंज,कौशल्या राजवाड़े, आरक्षक अनुज जायसवाल, लालदेव साय , बीरेंद्र पैकरा, मनीष सिंह, जितेश साहू, सुयश पैकरा, रमेश राजवाड़े, अशोक यादव, अरविन्द उपाध्याय, शिव राजवाड़े, निरंजन बड़ा,उपेंद्र सिंह,पंकज देवांगन, शामिल रहे

अंबिकापुर पहुंचे पीएम मोदी...थोड़ी देर में जनसभा को करेंगे संबोधित

अंबिकापुर पहुंचे पीएम मोदी...थोड़ी देर में जनसभा को करेंगे संबोधित

 अंबिकापुर : - राजधानी रायपुर से रवाना हुए पीएम मोदी अंबिकापुर पहुंच गए है.अंबिकापुर की सभा के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरगुजा के साथ ही कोरबा और रायगढ़ संसदीय सीट के मतदाताओं को साधने का प्रयास करेंगे। सभा के लिए कालेज मैदान में सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।

कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 अप्रैल की सुबह 8:30 बजे राजभवन रायपुर से प्रधानमंत्री मोदी रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। वे 8:45 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे।8:55 बजे रायपुर एयरपोर्ट से रायगढ़ के लिए उड़ान भरेंगे। सुबह 9:35 बजे रायगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां से 9:40 बजे अंबिकापुर के लिए उड़ान भरेंगे। 10.35 बजे अंबिकापुर हेलीपैड पर उनका विमान उतरेगा। 10:40 बजे अंबिकापुर हेलीपैड से सड़क मार्ग से पीजी कालेज मैदान पहुंचेंगे।ज 10:45 से 11:25 तक आमसभा को संबोधित करेंगे। यहां से वे रायगढ़ एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

10 आइपीएस के साथ डेढ़ हजार अधिकारी-कर्मचारी ड्यूटी पर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रवास के लिए 10 आइपीएस के साथ डेढ़ हजार से अधिक पुलिस अधिकारी-जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। मंगलवार को एसपीजी के अधिकारियों के मार्गदर्शन में स्थानीय स्तर पर अंतिम पूर्वाभ्यास सफलतापूर्वक पूर्ण किया गया। जिस रास्तों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुजरेंगे , उस रास्तों से होकर अधिकारियों ने फाइनल रिहर्सल किया। कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को दो घण्टे पहले पहुंचने की अपील स्थानीय प्रशासन ने की है।

कल अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे PM मोदी, 1600 से अधिक पुलिस बल रहेंगे तैनात

कल अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे PM मोदी, 1600 से अधिक पुलिस बल रहेंगे तैनात

 सरगुजा : छत्तीसगढ़ में इन दिनों चुनावी खुमार चढ़ा हुआ है। इस बार देश के पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी का दौरा आज और 24 अप्रैल 2024 को है. इस दौरान राजधानी स्थिति राजभवन में रात्रि विश्राम भी करेंगे.

24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे, जिसको लेकर पुलिस प्रशासन मुस्तैद हो गया है. प्रदेश भर से 1600 से अधिक पुलिस के जवानों की तैनाती की जा रही है ताकि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो सके.

आपको बता दें कि अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में 24 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी विशाल चुनावी सभा करने वाले है, इस चुनावी सभा में पीएम सरगुजा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज के लिए वोट की अपील करेंगे.

 2 दिनों के Chhattisgarh दौरे पर आएंगे PM Modi। चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

2 दिनों के Chhattisgarh दौरे पर आएंगे PM Modi। चुनावी सभा को करेंगे संबोधित

अंबिकापुर : - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 दिवसीय छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले है. वे 23 और 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में रहेंगे छत्तीसगढ़ में अब दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव होना है. 26 अप्रैल को राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद लोकसभा सीटों के लिए चुनाव कराये जाएंगे. अब दूसरे चरण के लिए बीजेपी के स्टार प्रचारकों का छत्तीसगढ़ दौरा हो रहा है. इस क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को सुबह में जांजगीर-चांपा में पीएम मोदी चुनावी सभा लेंगे. इसके बाद दोपहर में धमतरी में सभा लेंगे. वहीं 24 अप्रैल को सुबह 10 अंबिकापुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी सभा होगी.

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : रोशनी के लिए जलाई चिमनी ने बुझा दिए घर के चिराग...जिंदा जले तीन मासूम

छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा : रोशनी के लिए जलाई चिमनी ने बुझा दिए घर के चिराग...जिंदा जले तीन मासूम

 अंबिकापुर : छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में दर्दनाक हादसा हो गया. शनिवार देर रात को बरिमा गांव के एक घर में सो रहे 3 मासूम भाई-बहनों आग में जिंदा जल गए. जिससे उनकी मौत हो गई. वीभत्स करने वाली यह घटना उस वक्त हुई जब बच्चों की मां दूसरे कमरे थी. बताया जा रहा कि घर में जल रही चिमनी से आग लगी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

मजदूरी करने दूसरे राज्य में रहता है पिता

बरिमा निवासी देवधन मांझी दूसरे राज्य में मजदूरी करने का काम करता है. इस समय वह वहीं पर था. घर पर उसकी पत्नी सुधनी और 4 बच्चे रह रहे थे. पत्नी चौथे बच्चे के साथ दूसरे कमरे में गई थी. रात करीब 2.30 बजे हादसा हुआ. मां ने अपनी 2 बेटियों और एक बेटे को एक कमरे में सुलाया था. इसी बीच देर घर में जल रही चिमनी से झोपड़ी में आग लग गई. आग इतनी भयावह थी कि नींद में सो रहे बच्चों को उठकर भागने का मौका भी नहीं मिला . इस वीभत्स घटना में तीनों बच्चों की मौत हो गई.

सुबह तीन बच्चों के मिले अवशेष

अग्निकांड के बाद सुबह जब मैनपाट थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो घर में सो रहे तीनों बच्चों गुलाबी (8), सुषमा (6), रामप्रसाद (4) के जले हुए अवशेष घटनास्थल पर मिले. पुलिस मामले की सभी एंगल से जांच कर रही है. फॉरेंसिक टीम आग लगने का असली कारण का पता लगा रही है.
CG- कोयला खदान में बड़ा हादसा: कोयले की अवैध खुदाई करते हुए खदान धंसी...दो की मौत

CG- कोयला खदान में बड़ा हादसा: कोयले की अवैध खुदाई करते हुए खदान धंसी...दो की मौत

 अंबिकापुर। अवैध खदान धंसने से आज सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। घटना में दो युवकों की मौत हो गयी। घटना अंबिकापुर के सानी बर्रा सुखरी भंडार के जंगल की है,जहां कई महीनों से अवैध उत्खनन चल रहा है। आज अवैध उत्खनन के दौरान एक खदान धंस गयी। घटना में दो नाबालिग की मौत हो गयी।

घटना उदयपुर थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है। घटना की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची है। जानकारी के मुताबिक बंद हो चुके खदान से अवैध रूप से कोयला निकालने का काम किया जा रहा था। आज सुबह भी तीन युवक अवैध तरीके से कोयला की खुदाई में गये हुए थे

तीन युवकों में से एक युवक बाहर पानी निकला था, जबकि दो नाबालिग अंदर घुसकर कोयले की खुदाई कर रहे थे। इस दौरान जोरदार आवाज के साथ खदान धंस गया। इसी चपेट में दो लड़के आ गये। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। ये दोनों सानी बर्रा सुखरी भंडार के जंगल मे बांदा डोडा में खुदाई कर रहे थे।  कोयले का अवैध उत्खनन, मृतकों का नाम 15 वर्षीय बुध लाल व दूसरे का नाम  तिरंगा होना बताया जा रहा है।

मनोकामना दीप के लिए बना रहा था नकली घी, प्रशासन की टीम ने माराछापा, बड़ी मात्रा में घी बरामद

मनोकामना दीप के लिए बना रहा था नकली घी, प्रशासन की टीम ने माराछापा, बड़ी मात्रा में घी बरामद

 सरगुजा। अंबिकापुर शहर के बाबूपार में स्थित एक मकान में आज प्रशासन की टीम ने दबिश देकर बड़ी मात्रा में नकली घी बरामद किया है. दरअसल, प्रशासन की टीम को सूचना मिली थी कि बाबूपारा स्थित इस मकान में एक व्यक्ति की ओर से बड़ी मात्रा में नकली घी तैयार किया जा रहा है. इस पर प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई कर 4,500 किलो घी बरामद किया है.

मौके से वनस्पति डालडा और सोयाबीन का तेल भी मिला है, जिसे मिलाकर नकली घी तैयार किया जाता था. आरोपी मूलतः महाराष्ट्र के गोंदिया जिले का रहने वाला है, जो यहां किराये के मकान में रह कर नवरात्रि में मंदिरों में जलने वाले मनोकामना दीप के लिए नकली घी बना रहा था.

अब कालें कोट नही पहनेंगे वकील...नया गाइड लाइन हुआ जारी…

अब कालें कोट नही पहनेंगे वकील...नया गाइड लाइन हुआ जारी…

 अंबिकापुर। राज्य अधिवक्ता परिषद कार्यकारिणी समिति छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता ने बताया कि भीषण गर्मी से अधिवक्ताओं को काला कोट पहनने की बाध्यता से राहत हेतु 1 अप्रैल से 15 जुलाई तक छूट प्रदान की गई है। संशोधित अधिवक्ता अधिनियम 1961 की धारा 49(1)(जीजी) के तहत अधिवक्ताओं द्वारा पहनी जाने वाली पोशाकों के नियमों में उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालयों, अधीनस्थ न्यायालयों, न्यायाधिकरणों या प्राधिकरणों में उपस्थित होने वाले वकील ऐसा पोशाक पहनेंगे, जो शांत और गरिमामय होगा। जिसके तहत –

अधिवक्ता

(ए) एक काले बटन वाला कोट, चपकन, अचकन, काली शेरवानी और एडवोकेट गाउन के साथ सफेद बैंड।

(बी) एडवोकेट गाउन के साथ एक काला खुला ब्रेस्ट कोट, सफेद शर्ट, सफेद कॉलर, कठोर या मुलायम और सफेद बैंड।किसी भी स्थिति में जींस को छोड़कर लंबी पतलून (सफेद, काला, धारीदार या ग्रे) धोती पहनें। बशर्ते कि सर्वोच्च न्यायालय, उच्च न्यायालय, जिला न्यायालय, सत्र न्यायालय या सिटी न्यायालय के अलावा अन्य न्यायालयों में बैंड के बजाय काली टाई पहनी जा सकती है।

महिला वकील –

(ए) काली पूरी बांह की जैकेट या ब्लाउज, सफेद कॉलर सख्त या मुलायम, सफेद बैंड और एडवोकेट्स गाउन के साथ।

सफेद ब्लाउज, कॉलर के साथ या बिना, सफेद बैंड के साथ और एक काले खुले ब्रीड कोट के साथ। या –

(बी) साड़ी या लंबी स्कर्ट (सफेद या काला या कोई हल्का या हल्का रंग बिना किसी प्रिंट या डिजाइन के) या फ्लेयर (सफेद, काला या काली धारीदार या ग्रे) या पंजाबी पोशाक चूड़ीदार कुर्ता या सलवार कुर्ता दुपट्टे के साथ या बिना दुपट्टे के (सफेद या काला) या काले कोट और बैंड के साथ पारंपरिक पोशाक। *- उच्चतम न्यायालय में उपस्थित होने के अलावा अधिवक्ताओं का गाउन पहनना वैकल्पिक होगा या उच्च न्यायालयों में.

* सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट को छोड़कर गर्मियों के दौरान काला कोट पहनना अनिवार्य नहीं है। “उपरोक्त संशोधित नियम IV के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट को छोड़कर, गर्मियों के दौरान काला कोट पहनना अनिवार्य नहीं है।”

* उच्च न्यायालय के अधीनस्थ न्यायपालिका को 1 अप्रैल से 15 जुलाई तक नियम IV का पालन करने कहा गया है। सचिव स्टेट बार काउंसिल ऑफ छत्तीसगढ़ अमित कुमार वर्मा के द्वारा इस संबंध में पत्र जारी किया गया है। इस पत्र में भारतीय विधिज्ञ परिषद नई दिल्ली द्वारा ड्रेस कोड के संबंध में पारित नियम के अधीन धारा 49 (1) (जी) (जी) अंतर्गत अधिवक्ता अधिनियम 1961 के नियम 4 के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य विधिज्ञ परिषद द्वारा अधिवक्ताओं को ग्रीष्मकालीन अवकाश के समय न्यायालय में उपस्थिति हेतु कोट पहनने से छूट प्रदान की गई है। इस संबंध में छग उच्च न्यायालय के अधिनस्थ न्यायालयों में व्यवसायरत अधिवक्ताओं को दिनांक 1 अप्रेल 2024 से 15 जुलाई 2024 तक न्यायालय में उपस्थिति के समय काला कोट पहनने से छूट प्रदान किए जाने का उल्लेख किया गया है।

इस जिले को मिली एयरपोर्ट की सौगात : डीजीसीए ने जारी किया लाइसेंस...जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

इस जिले को मिली एयरपोर्ट की सौगात : डीजीसीए ने जारी किया लाइसेंस...जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

 सरगुजा। सरगुजा वासियों के लिए खुशखबरी है। सरगुजा वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग अब पूरी हो गई है। सरगुजा से हवाई सफर का रास्ता अब साफ हो गया है। सरगुजा में जल्द हवाई सेवा शुरू होगी। DGCA ने मां महामाया एयरपोर्ट दरिमा के लिए लाइसेंस जारी कर दिया है। नागर विमानन सुरक्षा ब्‍यूरो (BCAS) की दो सदस्यीय टीम ने लाइसेंस जारी करने से पहले गुरुवार को अंतिम चरण में नवनिर्मित मां महामाया एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। शुक्रवार को BCAS के क्लीयरेंस के बाद DGCA ने दरिमा एयरपोर्ट का लाइसेंस जारी किया है। 

बता दें कि अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट से 72 सीटर विमान उड़ सकेंगे। 364 एकड़ में नए सिरे से करीब 47 करोड़ की लागत से 1920 मीटर लंबे एयरस्ट्रिप बनाया गया है। जिसमें 1800 मीटर का मुख्य रनवे शामिल है। रनवे की लंबाई और क्षमता को बढ़ाने के अलावा टर्मिनल भवन की क्षमता भी बढ़ा दी गई है। 

टर्मिनल भवन की क्षमता 72 यात्रियों के लिए बढ़ाई गई है। साथ ही अप्रोन, अराइवरल और डिपार्चर सेक्शन, पेरिमीटर रोड, एटीसी टावर, मौसम विभाग के कार्यालय,  ऑपरेशनल बाउंड्री, एंटी हाइजेक रूम, इलेक्ट्रिक पैनल रूम, फायर स्टोर, ट्रेनिंग सेंटर सहित अन्य निर्माण किए गए हैं।

BCAS की दो सदस्यीय टीम ने गुरुवार को दरिमा स्थित एयरपोर्ट का अंतिम निरीक्षण किया था। ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी की टीम अक्टूबर माह में सरगुजा आई थी। पहले भी एयरपोर्ट सिक्योरिटी प्रोग्राम की मान्यता मिल चुकी है। बीसीएएस ने टर्मिनल बिल्डिंग, रनवे और अन्य स्थानों पर सुरक्षा मानकों का जायजा लेने के बाद क्लीयरेंस दे दिया है। डीजीसीए की टीम ने सितंबर 2023 में मां महामाया एयरपोर्ट के लाइसेंस के लिए एयरपोर्ट का फाइनल निरीक्षण किया था। निरीक्षण में बताई गई कमियों को सितंबर 2023 तक दूर कर लिया गया था। 

उड़ान योजना 4.2 के तहत अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर मार्ग को हवाई सेवा शुरू करने के लिए फ्लाई बिग एयरलाइन को अवॉर्ड कर दिया गया है। केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को पत्र भेजकर बताया था कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास अंबिकापुर हवाई अड्डे का स्वामित्व है। इसके साथ ही राउरकेला रूट के फ्लाइट को अंबिकापुर डायवर्ट करने की योजना है। अंबिकापुर-बनारस की सेवाएं भी भविष्य में  शुरू हो सकती हैं। 

 

मुख्यमंत्री साय आज तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का करेंगे शुभारंभ...कलेक्टर ने अंतिम तैयारियों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री साय आज तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का करेंगे शुभारंभ...कलेक्टर ने अंतिम तैयारियों का लिया जायजा

 अंबिकापुर  : जिले के मैनपाट में रोपाखार जलाशय के पास तीनदिवसीय मैनपाट महोत्सव का आयोजन 23 से 25 फरवरी तक किया जा रहा है। तीन दिवसीय मैनपाट महोत्सव का भव्य शुभारंभ शुक्रवार को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के मुख्य आतिथ्य में आयोजित है। शुभारंभ अवसर पर आज 23 फरवरी को कार्यक्रम की अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री एवं वित्त वाणिज्य कर, आवास एवं पर्यावरण, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री ओ.पी.चौधरी करेंगें। कलेक्टर विलास भोस्कर ने गुरुवार को महोत्सव की अंतिम तैयारियों का जायजा लिया।

महोत्सव में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में छ.ग. शासन के स्कूल शिक्षा,उच्च शिक्षा,संसदीय कार्य,धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व,पर्यटन एवं संस्कृति विभाग मंत्री बृज मोहन अग्रवाल होंगे। इसी प्रकार प्रमुख अतिथि के रूप में छ.ग. शासन के आदिम जाति विकास, अनुसूचित जाति विकास, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विकास, कृषि विकास एवं किसान कल्याण विभाग के मंत्री रामविचार नेताम, महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, विधानसभा क्षेत्र सीतापुर के विधायक रामकुमार टोप्पो, विधानसभा क्षेत्र लुण्ड्रा के विधायक प्रबोध मिंज, विधानसभा क्षेत्र अम्बिकापुर के विधायक राजेश अग्रवाल, विधानसभा क्षेत्र भरतपुर सोनहत के विधायक रेणुका सिंह, विधानसभा क्षेत्र बैकुण्ठपुर के विधायक भईयालाल राजवाड़े, विधानसभा क्षेत्र प्रतापपुर के विधायक शकुंतला पोर्ते, विधानसभा क्षेत्र पत्थलगांव के विधायक गोमती साय, विधानसभा क्षेत्र कुसमी के विधायक उध्देश्वरी पैकरा, विधानसभा क्षेत्र जशपुर के विधायक रायमुनी भगत, विधानसभा क्षेत्र प्रेमनगर के विधायक भूलन सिंह मरावी होंगे। इसके साथ ही विशिष्ट अतिथि के रूप में सरगुजा जिला पंचायत के अध्यक्ष मधु सिंह, मैनपाट जनपद पंचायत के अध्यक्ष उर्मिला खेस, मैनपाट ग्राम पंचायत रोपाखार के सरपंच सविता मांझी होंगी।

शादी के 4 महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या... इसलिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले....

शादी के 4 महीने बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या... इसलिए प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले....

 सरगुजा। दहेज़ हत्या के मामले मे सरगुजा पुलिस ने सख्त कार्यवाही की। पुलिस चौकी कुन्नी द्वारा मामले मे कार्यवाही करते हुए 03 आरोपियों कों गिरफ्तार किया गया है। गुलाब यादव साकिन जमदरा चौकी कुन्नी थाना लखनपुर द्वारा चौकी कुन्नी आकर सूचना दिया कि बहु रुमा यादव अपने मायके मैनपाट जाने कर लिए बोल रही थी। जिसे सूचक द्वारा मना करने पर मृतिका द्वारा गुस्से मे आकर कमरे के अंदर घुसकर फ़ासी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर तत्काल मामले मे प्रथम दृष्टिया मर्ग कायम कर जांच मे लिया गया।

दौरान मर्ग जांच पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल निरीक्षण कर मौक़े से साक्ष्य एकत्रित किये गए एवं मृतिका के परिजनों के बयान लिए गए। मृतिका रुमा यादव के पति नागेंद्र यादव, ससुर गुलाब यादव, सास आरती यादव द्वारा मृतिका कों दहेज़ की माँग कों लेकर प्रताड़ित करने की बात सामने आई। मृतिका तंग आकर अपने घर मे फ़ासी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले मे मृतिका के ससुराल पक्ष की संलिप्तता पाये जाने पर आरोपियों कों पकड़कर पूछताछ किया गया।

आरोपियों द्वारा अपना नाम (01)नागेंद्र यादव उम्र 23 वर्ष (02) गुलाब यादव उम्र 42 वर्ष (03) आरती यादव उम्र 40 वर्ष सभी साकिन जमदरा चौकी कुन्नी थाना लखनपुर का होना बताये, जो आरोपियों से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ किये जाने पर अपराध घटित करना स्वीकार किया गया जो आरोपियों के विरुद्ध अपराध सबूत पाये जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया हैं।

छत्तीसगढ़ - चाकू गोदकर बेटे की हत्या कर माँ ने की आत्महत्या, 5 दिन बाद तालाब में मिली महिला की लाश

छत्तीसगढ़ - चाकू गोदकर बेटे की हत्या कर माँ ने की आत्महत्या, 5 दिन बाद तालाब में मिली महिला की लाश

 सरगुजा।  जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुन्नी चौकी निवासी एक महिला ने बीते 26 जनवरी की सुबह अपने आठ माह के बेटे की चाकू मारकर हत्या कर दी। इस जानकारी से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। वहीं घटना के बाद मां फरार बताई जा रही थी। घटना के पाच दिन बाद महिला का शव गांव के ही तालाब में मिला। जिसमें आशंका व्यक्त की रही है कि बेटे की हत्या करने के बाद उसने तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली होगी।

विदित है कि कुन्नी चौकी अंतर्गत ग्राम सकरिया निवासी पवन चौहान का पत्नी फुलकुमारी चौहान (22) से शराब पीने को लेकर अक्सर विवाद होता था। 25 जनवरी को पवन अधिक मात्रा में शराब पीकर घर पहुंचा, तो शाम को दोनों के बीच एक बार फिर विवाद हुआ। जिसे परेशान होकर महिला ने कहा था कि वह बेटे की हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर लेगी।

विवाद के बाद रात को वे सो गए थे। इसी बीच रात में फुलकुमारी ने चाकू से अपने आठ वर्षीय पुत्र हितेश का गला काट दिया एवं पेट में 2 बार वार कर उसकी हत्या कर दी थी। इस संबंध में कुन्नी चौकी प्रभारी राजेश्वर महंत ने बताया था कि रात में विवाद होने के बाद पति-पत्नी बच्चे के साथ सो गए थे। भोर में पवन ने फुलकुमारी से गुडाखू मांगा था।

5 दरिंदों ने दसवीं की छात्रा से किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों ने जंगल में दिया घटना को अंजाम...फिर जो हुआ…

5 दरिंदों ने दसवीं की छात्रा से किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों ने जंगल में दिया घटना को अंजाम...फिर जो हुआ…

 सरगुजा। छत्तीसगढ़ सरगुजा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। अंबिकापुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में 5 दरिंदों ने किशोरी से गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर 2 नाबालिग समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक, किशोरी अपने परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने लालमाटी गई हुई थी। इसी दौरान मौके का फायदा उठाकर किशोरी को आरोपियों ने घर छोड़ने के बहाने जंगल की तरफ ले गए, जहां किशोरी के साथ 5 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। 

इस घटना की पूरी कहानी पीड़िता ने परिजनों को दी। इसके बाद परिजन के साथ किशोरी शिकायत करने कोतवाली थाना पहुंची। पुलिस ने परिजन की शिकायत पर अपराध दर्ज कर लिया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने 2 नाबालिग सहित 4 लोगों को किया गिरफ्तार किया है। एक आरोपी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। 

CG NEWS : दसवीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान...सुसाइड नोट बरामद

CG NEWS : दसवीं के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान...सुसाइड नोट बरामद

 सरगुजा :  अंबिकापुर में एक छात्र ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि, प्रतापपुर नाका के पास रहने वाले दसवीं के छात्र स्नेहिल पांडेय ने अज्ञात कारणों से घर के छत में फांसी लगा ली. गांधीनगर थाना क्षेत्र का मामला.

इधर परिजनों को पता चलने पर तत्काल छात्र को होलीक्रास अस्पताल लेकर पहुँचे. जहां डॉक्टर ने जांच के बाद मृत्यु घोषित कर दिया है. इस घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया है, वहीं पुलिस के मुताबिक छत पर फांसी से झूलते हुए शव के पास सुसाइड नोट भी बरामद किया है. जिसमें छात्र ने आत्महत्या को लेकर खुद को जिम्मेदार बताया है. इसमें किसी की भी जवाबदेही नही होने की बात कहा है. इधर पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच में जुट गई है और पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है.

CG : पड़ोसी ने महिला की हत्या कर लाश से किया दुष्कर्म...लोगों ने की फांसी की मांग..!!

CG : पड़ोसी ने महिला की हत्या कर लाश से किया दुष्कर्म...लोगों ने की फांसी की मांग..!!

 सरगुजा। सीतापुर थाना क्षेत्र में 23 साल की महिला के पड़ोसी ने उसकी हत्या कर शव से दुष्कर्म किया। इसके बाद शव को कुएं में फेंककर भाग निकला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मंगलवार को फांसी की मांग को लेकर लोगों ने NH-43 पर जाम लगा दिया।

जानकारी के मुताबिक, सीतापुर थाना क्षेत्र निवासी महिला का शव 21 दिसंबर को घर से कुछ दूरी पर मिला था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला से दुष्कर्म किया गया है और ढोढ़ी में डूबने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि महिला का पति कमाने के लिए दूसरे प्रदेश गया है। कॉल डिटेल से जानकारी मिली कि महिला और उसके पड़ोसी सुनील कुमार तिर्की (25) के बीच लगातार बात होती थी।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपी सुनील ने पुलिस को बताया कि काम के सिलसिले में उसने एक-दो बार महिला के पति को कॉल किया था। इस दौरान महिला से बातचीत हुई और फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई। दोनों अक्सर बातें किया करते और मिलते थे। 20 दिसंबर की रात महिला ने कॉल कर सुनील को बुलाया था। आरोपी सुनील खेत में महिला से मिलने के लिए पहुंचा और उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जताई। इस पर महिला ने उसका कॉलर पकड़ लिया और शोर मचाने की धमकी दी। इससे आरोपी ने महिला का मुंह और नाक दबाया तो वह थोड़ी देर बाद जमीन पर गिर पड़ी। जिसके बाद आरोपी ने बेहोश समझकर वह उसे घसीटकर थोड़ी दूर ले गया। इसके बाद दुष्कर्म किया। वहां उसे अहसास हुआ कि महिला की मौत हो चुकी है। इसके बाद शव को उठाकर पास की ढोढ़ी में फेंककर भाग गया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ : ट्रक ने बाइक सवार दो नाबालिगों को रौंदा...दोनों की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़ : ट्रक ने बाइक सवार दो नाबालिगों को रौंदा...दोनों की मौके पर मौत

 सरगुजा। जिले के नेशनल हाईवे पर मंगलवार सुबह बाइक सवार दो नाबालिग को अज्ञात ट्रक ने रौंद दिया। जिससे दोनों दोस्त की मौके पर मौत हो गई। एक का सिर क्षत-विक्षत हो गया और दूसरे के सिर में गंभीर चोटें आई। घटना बतौली थाना क्षेत्र के लालमाटी की है।

जानकारी के मुताबिक, भट्टको निवासी हेमंत (15 वर्ष) अपने दोस्त अमरिकन (14 वर्ष) से मिलने के लिए सुबह 6 बजे घर से बाइक लेकर निकाला। फिर दोनों शांतिपारा से बाइक लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग-43 में सीतापुर की ओर निकल गया। इसी दौरान लालमाटी के पास अज्ञात ट्रक ने बाइक को कुचल दिया। हादसे में बाइक पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हेमंत और अमरिकन की मौके पर मौत हो गई। राहगीरों की सूचना पर बतौली पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया। साथ ही ट्रक की तलाश की जा रही है।

अलाव की चपेट में आने से युवती की मौत

अलाव की चपेट में आने से युवती की मौत

 अंबिकापुर। मीचौंग चक्रवाती तूफान का असर देश के कई राज्यों में देखने को मिला। वहीं छत्तीसगढ़ में भी इसका व्यापक असर रहा। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में लगातार तीन-चार दिनों तक हल्की एवं मध्यम बारिश हुई । हालांकि मीचौंग का असर अब खत्म हो गया है लेकिन इसके असर से कड़ाके की ठंड की शुरूआत हो गई है। छत्तीसगढ़ में ठंड सितम ढा रही है। इसी बीच आग तापने के दैरान एक युवती के साथ कुछ ऐसा हुआ की आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे।

पूरा मामला अंबिकापुर के लुंड्रा थाना क्षेत्र के बारीडीह गांव का है, जहां आग ताप रही युवती की जलने से मोत हो गई है। बताया जा रहा है कि युवती ठंड से बचने के लिए आग ताप रही थी तभी वो आग की चपेट में आ गई। युवती को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उलने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा सरगुजा संभाग के सभी जिलों में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। अंबिकापुर में 6.1 डिग्री, रायपुर में 14.4, माना एयरपोर्ट में 13.5, बिलासपुर में 12.8, पेंड्रा रोड में 9, जगदलपुर में 12.2, दुर्ग में 13.8, राजनांदगांव में 13.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में मामूली वृद्धि संभावित है।

+ Load More