छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
आज दिनांक 21 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 21 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 21 जुलाई का राशिफल

मेष:

यदि आप किसी काम के लिए संकल्प लेंगे तो वह कार्य पूर्ण हो जाएगा। किसी का एडमिशन हो या फिर यात्रा आदि की व्यवस्था करना या फिर किसी जरूरी वस्तु की खरीद या फिर कहीं अटका हुआ पैसा निकालना। आज के दिन इन सब कार्यों को एक-एक करके निबटाने से कुछ काम तो एकाएक ही बनते नजर आएंगे। जीवनसाथी को सम्मान प्राप्त होगा। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आप अपने सभी कामकाजी गतिविधियों को जरूरत के मुताबिक संचालित करने में सफल रहते हैं। आपके साथी मदद देने के लिए तैयार तो हैं लेकिन उन पर पूरी तरह विश्वास कर लेना खतरे से खाली नहीं होगा। विदेश से कुछ शुभ समाचर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। शेयर मार्केट आदि में निवेश आपके लिए लाभप्रद साबित होगा। छात्रों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

यदि आप अपने करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं तो अभी परिस्थितियां ठीक नही हैं। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले अपने जीवनसाथी से सलाह ले लें। निर्णय लेकर आगे बढऩा है तो फिर कुछ प्राप्त करने के लिए कुछ खोना भी पड़ सकता है। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण आवश्यक है। प्रेम जीवन में मधुरता रहेगी, उपहारों के प्राप्ति होगी। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज के दिन किसी नए प्रोजेक्ट पर आपका ध्यान आकर्षित होगा। हो सकता है इस क्षेत्र में कुछ पुराने मित्रों से आर्थिक सपॉर्ट मिल जाए। अगर किसी की सहायता करेंगे तो आपको भी कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है। अपने आप पर विश्वास रखें, जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान मिलेगा। छात्रों को अपने गुरुजनों से सहायता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

अगर सैर-सपाटे की योजना बन रही है तो यात्रा आदि के लिए कुछ तैयारी करनी होगी। कुछ अधूरे काम भी आपको पूरे करने होंगे। दोपहर के बाद भागदौड़ बढ़ सकती है। उतावली के चक्कर में कोई भूल भी हो सकती है। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से प्राप्त कोई शुभ समाचर आपको प्रसन्न करेगा। व्यवसाय में परिस्तिथियों के अनुसार किए हुए बदलाव आपके लिए लाभप्रद रहेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

आपकी मनोदशा कुछ तनाव ग्रस्त रहेगी। यदि आप किसी प्रेम प्यार के दायरे का खुलासा करते हैं तो कहीं न कहीं से पारिवारिक वातावरण अधिक नुकसानदायक हो सकता है। यदि दाम्पत्य सहयोग से कोई बात छुपी रहेगी तो सायंकाल के बाद घर परिवार में भी कटुता व्याप्त हो सकती है। नए व्यापार की शुरुआत के लिए समय उत्तम है, लाभ की स्थितियां उत्तम बनी हुई हैं। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

तीर्थयात्रा आदि का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों की खातिर के लिए कुछ धन की भी व्यवस्था करनी पड़ सकती है। यदि आप किसी एग्जाम परीक्षा के लिए तैयारी करना चाहते हैं तो फिर अपने घर के साधन भी व्यवस्थित करने होंगे। घर के वरिष्ठ सदस्य से टकराव मोल लेना सही नहीं है। योजनाबद्ध तरीके से किए गए सभी कार्य उत्तम सफलता को प्राप्त होंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

अपने बिजनस या जॉब प्रोस्पेक्टस को सुधारने के लिए कार्यक्रम में परिवर्तन करना आवश्यक होगा। आर्थिक फील्ड में अभी ज्यादा प्रेशर नहीं है। हल्की फुल्की देनदारियां चुका देने के बावजूद सुरक्षित कोष में कमी नहीं आएगी। परिजनों की मांग पूरी करनी आवश्यक है। ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता प्राप्त होने की संभावना है, जीवनसाथी से रिश्तों में सुधर होगा। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

किसी खास सदस्य के खराब स्वास्थ्य के कारण घर-परिवार का वातावरण कुछ अवसादपूर्ण रहेगा। तनाव से उबरने का रास्ता यही है कि आज आप किसी मनोरंजक यात्रा पर निकल पड़ें। यदि आपके पास वाहन आदि नहीं भी हो तो सार्वजनिक वाहन का फायदा उठाया जा सकता है। अविवाहित जातको को विवाह के संबंध में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

शारीरिक शिथिलता और अस्वस्थता खत्म होती जाएगी। आपके द्वारा किए गए उपाय या योग आदि का अच्छा परिणाम मिलने लगेगा। छोटे सदस्य या संतान की ओर से भी अच्छा समाचार मिलेगा। वस्त्र आदि का लाभ हो सकता है। किसी खराब पड़ी वस्तु का पुन: संचालन हो जाएगा। पैतृक संपत्ति मिलने के प्रबल योग हैं। प्रेम संबंध मानसिक शांति प्रदान करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज आपके कार्यक्षेत्र के वातावरण में सुधार होगा। कठोर प्रकृति का व्यक्ति नजरों से दूर रहेगा और वातावरण में हल्कापन और मनोरंजन का रंग छाया रहेगा। किसी सहकर्मी या बॉस के द्वारा पार्टी देने से और भी चहल पहल बढ़ेगी। छोटे भाई-बहनों का सहयोग बना हुआ है। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल करने के योग हैं। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज आप कुछ मायूसी के मूड में रहेंगे। युवा वर्ग को दाम्पत्य जीवन अथवा प्रेम संबंधो को लेकर शिकायत रहेगी। जीवनसाथी का भरोसा जीतना जरूरी होगा। कुछ जरूरी खर्चे भी सामने आएंगे। बुजुर्गों का सहयोग कुछ हद तक माहौल को ठीक करने में सहायक होगा। आप जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमे सफलता प्राप्त करेंगे। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 20 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 20 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 20 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज अचानक ही वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों में संलग्नता बढ़ेगी। कार्यों में जल्दबाजी से बचें, संयम बनाए रखें। पिता पक्ष से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, चाचा से लाभ प्राप्त होगा। पहले व तीसरे पहर पारिवारिक अशांति हो सकती है। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

किसी पराक्रम के कार्य और पुरूषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि आएगी। प्रेम संबंधों में पिछले कुछ समय से चली आ रही दूरियां समाप्त होंगी। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा और मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

लाभकारी समय है युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी। छोटे बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों से उपहार व सम्मान की प्राप्ति होगी। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी हो सकती है। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी। पारिवारिक खर्चो में वृद्धि आर्थिक संतुलन खराब कर सकते हैं। छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। आयत-निर्यात से जुड़े व्यापारियों को कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

पारिवारिक परेशानियां सिर उठा सकती हैं। आर्थिक लेन देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के संबंध में गलत निर्णय कठिन होगा। आपको अपनी भाषा शैली पर ध्यान देने की जरूरत है। भविष्य की योजनाओं हेतु क्षेत्र विशेष के विशेषज्ञों की सलह मददगार होगी। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

भागदौड़ और परिश्रम के बाद वांछित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र की प्रक्रियाओं में व्यस्तता रहेगी। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मानसिक परेशानी के चलते मन कुंठाग्रस्त रहेगा। कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। प्रियजनों से भेंट होगी। प्रेम जीवन मधुर बना हुआ है। मित्रों से कुछ निराशा हाथ लगेगी। व्यय की पूर्ति होगी। सब अपने आप ठीक होगा। आपकी कार्यशैली में एक नया निखार आएगा। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्य साधक गतिविधियां होंगी। व्यापार व व्यवसाय से संबंधित कईं अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। संतान कोई शुभ समाचार लाएंगे। ससुराल पक्ष से आपको लाभ होगा। प्रेम जीवन के लिए समय निकाल पाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वहीं कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। किसी भी प्रकार के निवेश का निर्णय उचित समय के लिए स्थगित कर दें। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, विपरीत परिस्तिथियों में निर्णय लेने की क्षमता में विकास होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। जटिल कार्यां का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिरदर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। आपके व्यापारिक खर्चों में वृद्धि की आशंका है। परिवार में तनाव से बचें तथा सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। प्रेम जीवन में वाणी की कठोरता से संबंधों में दरार संभव है, विवादों से दूर रहें। भाग्य 65 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

व्यर्थ के संदेह और तर्क वितर्क में समय और धन की हानि हो सकती है। नियोजित कार्यक्रम सफल होंगे और आर्थिक लाभ का सुअवसर भी आएगा। पितृपक्ष से लाभ की आशा रहेगी। किसी फिल्मी हस्ती से मेल मुलाकात होगी। भाई-बहनों के सहयोग से आपके सभी कार्य सफलता को प्राप्त होंगे। आप अपने अनुभव के बल पर रोजगार के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

पक्ष और विपक्ष के लोगों का सहयोग मिल सकता है। किसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत होगी। अकारण पडऩे वाले व्यवधान से लाभ मार्ग प्रभावित होगा। परिश्रम की आवश्यकता है, जिससे सक्रिय हुए विरोधी परास्त होंगे। व्यय भार बढ़ेगा। निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का अवसर प्राप्त होगा, संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

 

हरियाली अमावस्या: जानें कैसे अपने राशी अनुसार शिवजी को करे प्रसन्न

हरियाली अमावस्या: जानें कैसे अपने राशी अनुसार शिवजी को करे प्रसन्न

हरियाली अमावस्या का विशेष महत्व है। इस अवसर पर शिव पूजन का बहुत ही महत्व है। इस दिन मंदिरों में पवित्र जल से शिवाभिषेक, महारुद्राभिषेक से भोलेनाथ को प्रसन्न करने से विशेष पूजन का फल प्राप्त होता है।
इस दिन तीर्थक्षेत्र व पवित्र नदी तटों पर स्नान एवं दान करना पुण्यदायी माना जाता है। हरियाली अमावस्या के दिन भगवान शिवशंकर की आराधना अपनी राशिनुसार की जाए तो विशिष्ट फल की प्राप्ति होती है।

आइए जानें हरियाली अमावस्या पर कैसे करें शिवजी की आराधना :-

मेष राशि वाले जातक भगवान शिव का गाय के दूध से अभिषेक करना लाभदायी रहेगा।

वृषभ राशि वाले जातक भगवान शिव को 5 सफेद पुष्प अर्पण कर पीपल की पूजा करें।

मिथुन राशि वाले जातक आज भोलेनाथ को 11 बिल्वपत्र चढ़ाएं।

कर्क राशि वाले जातक भगवान शिव को पंचामृत चढ़ाएं।

सिंह राशि वाले जातक शंकरजी को 3 धतूरे चढ़ाएं।

कन्या राशि वाले जातक काली गाय को गुड़ खिलाकर शिवजी की पूजा करें।

तुला राशि वाले जातक शिवजी का दुग्धाभिषेक करें, अति लाभदायी रहेगा।

वृश्चिक राशि वाले जातक शंकरजी को तीर्थ जल चढ़ाने के बाद 5 बिल्वपत्र चढ़ाएं।

धनु राशि वाले जातक शिवजी को 108 बिल्वपत्र चढ़ाकर पूजन करें।

मकर राशि वाले जातक शिवजी को 5 प्रकार की मिठाई और हरे फल अर्पित करें।

कुंभ राशि वाले जातक भोलेनाथ को शहद अर्पित करने से लाभ होगा।

मीन राशि वाले जातक शिवजी को 5 पीली वस्तु चढ़ाएं, तो मनोकामना पूर्ण होगी।

 

हरियाली अमावस्या के 10 उपाय जो कोरोना काल में घर पर कर सकते हैं, पढ़ें मंत्र भी

हरियाली अमावस्या के 10 उपाय जो कोरोना काल में घर पर कर सकते हैं, पढ़ें मंत्र भी

20 जुलाई 2020 को श्रावण मास की पवित्र अमावस्या है। इस दिन सोमवार होने से इस अमावस्या का महत्व बढ़ गया है। इसी दिन हरियाली अमावस्या भी है। अत: आप इन 10 सरल उपायों से मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

आइए जानें सरल उपाय-

1. सावन और अमावस्या के योग में शिवजी की पूजा-अर्चना करने से अक्षय फल की प्राप्ति होती है। अगर आप भी कोरोना महामारी के चलते मंदिर में शिव पूजन के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घबराएं नहीं घर पर ही पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ भगवान शिवजी का पंचामृत से अभिषेक-पूजन करें।

2. इस दिन चीटियों को चीनी मिला हुआ आटा खिलाना शुभ माना जाता है।

3. इस दिन शिवजी को खीर और मालपूए का भोग लगाने का रिवाज है। इसीलिए घर में खीर, मालपूए बनाकर उसका भोग लगाएं। अगर यह भी न हो सकें तो शिवजी को शकर का प्रसाद अवश्य चढ़ाएं।
4. इस समयावधि में आपके पास घर पर ही जो भी सामग्री हैं उन्हें शिवजी को अर्पित करें। जैसे शकर, पुष्प, फल, जल, कच्चा दूध चढ़ाकर भी आप इस दिन कमा लाभ उठा सकते हैं।

5. इस दिन गेहूं और ज्वार की धानी खाने अथवा खिलाने के साथ झुला झूलने का विशेष महत्व है।

6. हरियाली अमावस्या की शाम को गाय के घी का 1 दीपक लगाएं तथा बत्ती में रुई की जगह लाल रंग के धागे का इस्तेमाल करें। लाल धागे की बत्ती के साथ ही दीये में थोड़ीसी केसर डालें और इसे घर के ईशान कोण में जलाएं।

7. इस दिन दक्षिणाभिमुख होकर दिवंगत पितरों के लिए पितृ तर्पण करें तथा पितृ स्तोत्र या पितृ सूक्त का पाठ करना लाभदायी सिद्ध होता है।

8. इस दिन अगर हो सके तो पीपल तथा बरगद के पेड़ अवश्य लगाएं।

9. हरियाली अमावस्या के दिन श्रीविष्णु के मंत्र, श्रीमद्भगवद्गीता का पाठ तथा अधिक से अधिक मात्रा में शिव मंत्रों का जाप करें।

मंत्र- ॐ नमः शिवाय या ऊँ नमो भगवते रुद्राय का जप करें तथा बेलपत्र पर चंदन या अष्टगंध से राम-राम लिख कर शिवजी पर चढ़ाएं।

10. सायंकाल के समय में घर में ही दीपक जलाकर महामृत्युंजय मंत्र, रुद्र सूक्त या नवग्रह स्तोत्र का पाठ करें। इससे पितृ दोष की शांति होकर घर में सुख-समृद्धि आती है तथा महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

हरियाली अमावस्या के दिन उपरोक्त उपायों के साथ ही निम्न मंत्रों का जाप करना लाभदायक रहेगा।

तांत्रिक बीजोक्त मंत्र-
ॐ भूः भुवः स्वः। ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌।
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌। स्वः भुवः भूः ॐ ॥

संजीवनी मंत्र अर्थात्‌ संजीवनी विद्या-

ॐ ह्रौं जूं सः। ॐ भूर्भवः स्वः। ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनांन्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌। स्वः भुवः भूः ॐ। सः जूं ह्रौं ॐ।
महामृत्युंजय का प्रभावशाली मंत्र-

ॐ ह्रौं जूं सः। ॐ भूः भुवः स्वः। ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌। स्वः भुवः भूः ॐ। सः जूं ह्रौं ॐ ॥

महामृत्युंजय का वेदोक्त मंत्र-

त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌।
उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌ ॥

 

आज दिनांक 19 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 19 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 19 जुलाई का राशिफल

मेष:

यूं तो कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और बदलाव आने से आप कभी भी नहीं घबराते हैं। लेकिन आज सरकार अथवा व्यवस्था की तरफ से कुछ ऐसे बदलाव आ रहे हैं, जो आपको काफी परेशान कर सकते हैं। बेहतर होगा कि हिम्मत न हारें। जो भी समस्या आए उससे बाहर निकलने का प्रयास करें। भाग्य 56प्रतिशत ही साथ है।

वृषभ:

आप हमेशा ही दूसरों के भरोसे बैठे रहते हैं। अगर दूसरे काम करेंगे तो ही आप करेंगे अन्यथा नहीं। आपको आज अपनी इस आदत में बदलाव लाना होगा। अन्यथा आपको हानि ही हानि होगी। यह भावना व्यक्ति को केवल नुकसान पहुंचाती है। बेहतर है कि परिश्रम करें। इससे भले ही देर लगे लेकिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। भाग्य 50 प्रतिशत साथ है।

मिथुन:

आज आपके काम में कुछ लोग दिक्कतें खड़ी कर सकते हैं। हो सकता है कि आप इनसे परेशान हो जाएं और अपने कार्यों को पूरा करने से पहले ही हार मान लें। लेकिन ध्यान रखें कि अगर इस तरह परेशानियों से हार मानने लगेंगे तो फिर तो कभी भी आपकी प्रगति नहीं हो पाएगी। बेहतर होगा किसी वरिष्ठ से राय लें और उनकी मदद से आगे बढऩे का प्रयास करें। भाग्य 60प्रतिशत साथ है।

कर्क:

समाजसेवा एक ऐसा क्षेत्र है जहां आपकी राशि को दिन दूनी और रात चौगुनी उन्नति मिलती है। यदि आप किसी ठोस संगठन से जुड़े हैं तो बहुत अच्छी बात है। आज आपके पास कई मौके आएंगे, जिनके साथ जुड़कर आप जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। निवेश से भी लाभ हो सकता है। भाग्य 79 प्रतिशत साथ है।

सिंह:

आपके प्रयास अब रंग ला रहे हैं। आज के दिन आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने अधीनस्थ सहयोगियों के प्रति आपका व्यवहार उदारतापूर्ण होगा और उनकी तमाम गलतियों को भी आप माफ करने को तैयार हो जाएंगे। लेकिन भूतकाल के अनुभवों से सीख जरूर लें। ताकि फिर कोई आपको परेशान न कर सके। भाग्य 80 प्रतिशत साथ है।

कन्या:

आज आप अपने मित्रों और प्रियजनों के खातिर कुछ ज्यादा ही परेशान हो सकते हैं। अपने काम को छोड़कर भी आप दूसरों के साथ उनके फालतू काम में शरीक होकर अपना कीमती वक्त बर्बाद कर लेते हैं। इस आदत में सुधार करें। आज के दिन आपको अपने बारे में ज्यादा सोचना है। कामकाज की स्थिति अनुकूल हो रही है। भाग्य 71 प्रतिशत साथ है।

तुला:

आज कार्यक्षेत्र में दूसरों के भरोसे रहने के बजाए अपनी मेहनत पर ध्यान दें। इससे ही आपको लाभ मिलेगा। अन्यथा आपको कार्यक्षेत्र में भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज पारिवारिक सदस्य और आफिस में सहकर्मियों के साथ मनमुटाव या विवाद भी हो सकता है। इसके चलते मन खिन्न रहेगा। भाग्य 58 प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

आज कुछ भावनात्मक और दिल से जुड़े हुए प्रसंग सामने आएंगे। लेकिन कोई फैसला लेना हो तो सोच-समझकर लें। अन्यथा आपकी करुणा और उदारता से आपके लिए दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं। यदि किसी प्रकार की न्याय नीति या कानून संबंधी कोई बात हो तो बेहतर है जल्दबाजी से बचें। सोच-समझकर किसी की राय लेकर ही आगे बढ़ें। भाग्य 64प्रतिशत साथ है।

धनु:

काफी समय के बाद आज कुछ अच्छी खबर मिलेगी। जरूरी काम बन जाने से लाभदायक अवसरों की प्राप्ति होगी। इसके अलावा आज का दिन सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आपके लिए लाभदायक होगा। साथ ही विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ की रोमांचित मुलाकात से सुखद अहसास होगा। भागीदारी में लाभ हो सकता है। भाग्य 90 प्रतिशत साथ है।

मकर:

आज आप कईं प्रकार की उलझनों से ग्रस्त रहेंगे। एक ओर अपने प्रेमी या प्रियजन के लिए कोई वस्तु या उपहार खरीदने की जल्दीबाजी रहेगी। दूसरी ओर आपके कार्यक्षेत्र में भी काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। सही वक्त पर आकर आपका वाहन आदि भी साथ नहीं देगा। ऐसे वक्त पर आपकी अपनी सूझबूझ बहुत काम आएगी। भाग्य 67 प्रतिशत साथ रहेगा।

कुंभ:

आज संदेह के बादल आपके मन पर घिरे रहेंगे। इससे आपको मानसिक रूप से पीड़ा हो सकती है। घर में शांति का वातावरण होगा। माता-पिता के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। हालांकि आपके दैनिक कार्यों में थोड़ा अवरोध हो सकता है। आज आपको अधिक परिश्रम होगा। अधिकारियों के साथ भी वाद- विवाद की स्थितियां आ सकती हैं। भाग्य 67प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

किसी संत की शरण से आपका मन प्रसन्न रहेगा। क्रोध की बातों पर भी आपको क्रोध नहीं आएगा। इससे आप खराब वातावरण को भी बेहतर बनाने में कामयाब होंगे। हालांकि आज विद्यार्थियों की पढ़ाई में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। आकस्मिक धन खर्च के भी प्रयोजन सामने आ सकते हैं। लेकिन शेयर-सट्टा से दूर रहें। भाग्य 78 प्रतिशत साथ रहेगा।

 

आज दिनांक 18 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 18 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 18 जुलाई का राशिफल

मेष:

कार्यक्षेत्र में अगर आप यह महसूस कर रहे हैं कि आपको रिस्क लेना पड़ सकता है। तो ऐसे में आप आज इस मामले में अकेले पड़ सकते हैं। हो सकता है जिनसे मदद की उम्मीद हो वह ही साथ न दें। हालांकि कुछ पुराने साथी मदद करेंगे। ध्यान रखें आज आर्थिक स्थिति में होने वाली उठा-पटक में भी यही मित्र आपकी मदद करेंगे। लेकिन कुछ मामलों में ये लोग आपके विरुद्ध भी जा सकते हैं। भाग्य 65 प्रतिशत साथ रहेगा।

वृषभ:

आज आप अपने कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाई महसूस कर सकते हैं। हो सकता है कि ऐसा एक साथ कईं प्रकार के काम हाथ में लेने के चलते हो। बेहतर होगा एक समय में एक ही काम करें। व्यवसाय में दिक्कतें आ सकती हैं। लेकिन ध्यान रखें अगर आप योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो कोई संदेह नहीं कि आप इन दिक्कतें को आसानी से दूर कर सकेंगे। भाग्य 56प्रतिशत साथ रहेगा।

मिथुन:

काफी समय के बाद आज आपको अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच-विचार करने की फुर्सत मिलेगी। व्यापार से संबंधित सभी कार्यों के लिए आज का दिन शुभ है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन करने पर विचार हो सकता है। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ हो सकता है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। भाग्य 80 फीसदी साथ है।

कर्क:

आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। एक के बाद एक काम लाइनअप होंगे। शाम तक थकान महसूस होगी। लेकिन कुछ अधूरे कार्य पूरे होने से मन प्रसन्न रहेगा। यात्रा का भी योग है। हो सकता है कि जल्दी ही आप किसी नए कारोबार के बारे में भी बात करें। भाग्य 79फीसदी साथ रहेगा।

सिंह:

आज के दिन आपको अपने कामकाज के अलावा रोमांस और मन की इच्छाओं का भी ध्यान रखना पड़ेगा। भाग्य की एक रेखा आपके जीवन में खींची जा रही है। कभी-कभी ज्यादा परिश्रम करते करते जब आप बोर हो जाते हैं तो मनोरंजन में खो जाते हैं। लेकिन ऐसा करते वक्त अपने जरूरी कार्यों के प्रति लापरवाही न बरतें। भाग्य 65प्रतिशत साथ है।

कन्या:

अपने जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और लक को ही आपने ज्यादा महत्व दिया है। ध्यान रखें कि मेहनत के बलबूते तो व्यक्ति किस्मत बना सकता है लेकिन किस्मत के ही भरोसे बैठकर जीवन में कुछ बड़ा प्राप्त नहीं किया जा सकता है। इसलिए मेहनत करना न छोड़ें। आपके मित्र या आपका प्यार आपसे नाराज हो सकता है। उनकी भावनाओं का ख्याल रखें। भाग्य 60प्रतिशत साथ है।

तुला:

अपने स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन आपको कुछ जरूरी कदम उठाने चाहिए। अन्यथा आपकी सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिल सकता है। आज के दिन किसी स्थायी संपत्ति को खरीदने में किसी प्रकार की जल्दबाजी न करें। किसी जानकार या बड़े-बुजुर्ग की राय जरूर ले लें। अन्यथा किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं। भाग्य 59प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

आपके जीवन में इस समय कई प्रकार के बदलाव और उतार-चढ़ाव आ रहे हैं। इसमें काफी कुछ सुखद अनुभव होंगे। मन प्रसन्न रहेगा। क्योंकि आपके व्यक्तित्व में आकर्षण का भाव है तो आज आपके सहयोगी भी आपके व्यक्तित्व से काफी प्रभावित होंगे। आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। इसके अलावा आज आपके परिचय क्षेत्र का भी विस्तार होगा। भाग्य 96प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

आपके जीवन में नफरत और प्रेम का लेखा-जोखा बराबर रहता है। आपमें से कई लोग ऐसे हैं जिनको इन दिनों अपने गृहस्थ जीवन को संवारने में काफी मेहनत करनी पड़ रही है। कुछ लोग अपने प्रेम संबंधों को विवाह में तब्दील करने की कोशिश भी कर सकते हैं। बेहतर होगा परिवारवालों की राय जरूर ले लें। भाग्य 65 प्रतिशत साथ है।

मकर:

आज के दिन आप अपने करियर को लेकर कुछ ज्यादा ही सजग होंगे। परिवार के प्रति भी अपने दायित्वों को निर्वहन करेंगे। अगर नौकरी में हैं तो आपके पुरस्कृत होने का योग है। व्यवसाय में भी आपको लाभ मिल सकता है। आने वाले समय में आपके लिए कुछ सुखद स्थितियां बन सकती हैं। भाग्य 89प्रतिशत साथ रहेगा।

कुंभ:

आज आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा। वरना हो सकता है कि कार्यक्षेत्र में आपका काम काफी डिस्टर्ब हो। कहीं से अचानक किसी डील के भी फाइनल होने का भी योग बन रहा है। मित्रों और परिजनों के साथ वार्ता-व्यवहार में सावधानी बरतें। भाग्य 63प्रतिशत साथ है।

मीन:

बुध ग्रह की सहायता से आप अपने कार्यक्षेत्र में इस समय अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। अगर कार्यों के प्रति गंभीरता रखेंगे तो आपको लाभ ही लाभ मिल सकता है। कुल मिलाकर आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। नौकरी-धंधे में परिस्थितियां आपके पक्ष में होंगी। गुस्से पर काबू रखना जरूरी है। भाग्य 80 प्रतिशत साथ है।

 

आज दिनांक 17 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 17 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 17 जुलाई का राशिफल

मेष:

किसी विशेष कार्य की चिंता रहेगी। व्यर्थ की प्रतिस्पर्द्धा न करें। अजनबियों से सावधान रहें। व्यापार में नुकसान हो सकता है। मगर परेशान न हों अच्छा वक्त जल्द आएगा।

वृषभ:

राशि का स्वामी शुक्र प्रथम तन प्रमुख केन्द्र भाव में राज्य मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि का संकेत दे रहा है। चन्द्रमा उच्च भाव में होने से धन लाभ होने की उम्मीद है। आज कार्यक्षेत्र में आपको कुछ नई जिम्मेदारी दी जा सकती हैं और आपके कंधों पर भार बढ़ जाएगा। आप इन कार्यों को बखूबी कर पाएंगे। अवसर का लाभ उठाने के लिए तैयार रहें। आज भाग्य 68 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आपकी राशि का स्वामी बुध सूर्य के साथ एकादश भाव में अस्त चल रहा है। अकारण शत्रुत्पत्ति, निर्मूल चिन्ताकारक है। आज माता को कष्ट हो सकता है। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें। वाहन चलाने में सावधानी रखें और बिना वजह के घर से बाहर न निकलें। आज भाग्य 60 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन आपके लिए सुख शान्ति का रहेगा। पिछले कईं दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम हो जाएगा। राशि का स्वामी चन्द्रमा एकादश भाव में पराक्रम वृद्धि और कोर्ट कचहरी में विजयकारक है। राशि पर मकर राशि का गुरु पत्नी को रोग मुक्त व पत्नी पक्ष से लाभकारक रहेगा। कुल मिलाकर आपका आज का दिन अच्छा बीतेगा और भाग्य 78 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आपकी राशि का स्वामी सूर्य एकादश भाव में मिथुन राशि का होकर संचार कर रहा है। चन्द्रमा दशम भाव में अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ कराकर कोष वृद्धि करेगा। सांय के समय हर्षदायक समाचार मिलेगा। रात्रि में किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपके स्वास्थ्य एवं सुस्त पड़े कारोबार में सुधार का दिन है। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार से हर्षित होंगे। महान पुरुषों के सहयोग से शत्रुओं पर बढ़त प्राप्त होगी। रिश्तेदारों से मनोमालिन्य दूर करने का दिन है, लाभ उठाएं। आज भाग्य 85 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आपकी राशि के स्वामी शुक्र का वृष में प्रवेश हो चुका है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। सांसारिक सुख भोगों का विस्तार तथा परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रात्रि में किसी विशेष समारोह में महान व्यक्ति के मिलने से बहुत समय से स्थगित चल रहे महत्वपूर्ण कार्य में गति आएगी। दोस्तों से बात करने से मन हल्का होगा। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज का दिन विशेष व्यस्त एवं तनावमुक्त रहेगा। आपकी राशि से तृतीय शनि योग बना हुआ है। अत: विवेक से काम लें- निकटवर्ती लोगों से व्यर्थ के विवाद में न उलझें। हानि हो सकती है। स्वास्थ्य भी नरम रहेगा अत: खानपान में सावधानी बरतें। मौसम की मार आपकी सेहत पर बड़ा प्रभाव डाल सकती है। सावधानी ही इस वक्त बचाव है। आज भाग्य 65 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आपकी राशि पर मंगल अग्रि, चोर भयकारक है। सप्तम भाव में मिथुन राशि राहु भी व्यर्थ व्यय व पत्नी को कष्टकारक है। नज़दीक व दूर की सकारणीय यात्रा के प्रसंग प्रबल होंगे। द्वितीय भाव में तुला राशि का चन्द्रमा सांय काल कुछ अच्छे समाचार व मन को संतोष देगा और आपके कार्यों को ऊर्जा प्राप्त होगी। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन प्रभाव प्रताप का बढ़ाने वाला है। पंचम लक्ष्मी भाव में चंद्रमा भूमि, ज़मीन जायदाद के कार्यों से अकल्पित लाभ दे सकता है। श्रेष्ठ पुरुषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से राज्य में बिगड़ा काम बन जाएगा। आज आपको पिता की ओर से अच्छे कार्यों को करने का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आपकी राशि का स्वामी शनि, मकर राशि का होकर द्वादश भाव में विराजमान है। चन्द्रमा आज चतुर्थ घर में आय के नए स्रोत विकसित करेगा। शत्रु व प्रतिद्वन्दी पक्ष पराजित होंगे। नया परिचय स्थाई मित्रता में परिवर्तन होगा। समय का लाभ उठाएं। कार्यक्षेत्र का माहौल भी आपके अनुकूल होगा। भाग्य आज 80 फीसदी साथ देगा।

मीन:

राशि का स्वामी देवगुरू पिछले कई दिनों से मकर राशि का होकर एकादश भाव में चल रहा है। चन्द्रमा भी आज तृतीय घर में उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। खोया हुआ धन या रुका हुआ पैसा मिल जाएगा। मंत्रणा शक्ति के बल पर किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा। अधिकारियों से आपका तालमेल सही बैठेगा और व्यापारियों के लिए भी आज मुनाफे का दिन है। भाग्य आज 79 फीसदी साथ देगा।

आज दिनांक 16 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 16 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 16 जुलाई का राशिफल

मेष:

मेष राशि के जातकों के सभी कामकाज आसानी से बन जाएंगे एक कंफर्टेबल स्थिति में रहेंगे। लोगों का भी सहयोग मिलेगा धन प्राप्ति की अच्छी संभावना बनती है। ज्यादा से ज्यादा पैसे को संचित करने का प्रयास करेंगे और उसमें सफल भी रहेंगे।

वृषभ:

वृष राशि के जातकों के कामकाज के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। अपना प्रभाव बनाने के लिए कामकाज में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। जिससे ऑफिस में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। उच्च अधिकारियों का भी पूर्ण सहयोग आपको मिल रहा है। आमदनी के लिहाज से प्राप्तियां थोड़ी कम होंगी। परंतु इसका फायदा भविष्य में जरूर मिलेगा।

मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों को आज एक साथ एक से अधिक काम करने पड़ सकते हैं और उनको मैनेज करना आपके लिए एक चैलेंज रहेगा। लोगों का सहयोग भी भरपूर मिलेगा और उनकी सहायता से सभी काम पूरे हो जाएंगे। बृहस्पति देव का आशीर्वाद धन प्राप्ति के रूप में आज आपको मिल रहा है।

कर्क:

कर्क राशि के जातकों के लिए एक अच्छा समय है। सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होगी और जो भी काम करेंगे वह आसानी से पूरे हो जाएंगे और मन प्रसन्न रहेगा। धन प्राप्ति की भी आज अच्छी संभावनाएं बन रही हैं। निवेश का योग बन रहा है। धर्म-कर्म के कामों में धन खर्च का योग बन रहा है।

सिंह:

सिंह राशि के जातकों का कामकाज के लिए अच्छा दिन है। अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करके लोगों का मान-सम्मान पाने में कामयाब रहेंगे। सभी सुख-सुविधाओं के साथ काम बहुत आसानी से पूरे होंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा दिन है। वित्तीय लाभ होगा।

कन्या:

कन्या राशि के जातकों को पार्टनर का सहयोग नहीं मिलेगा। जिसकी वजह से काम में मन नहीं लगेगा। कामकाज में भी कुछ परेशानी आएगी। थोड़ा मुश्किल दिन है। शिव की आराधना से लाभ होगा। धन की दृष्टि से समय ठीक है। वित्तीय लाभ होने की संभावना है।

तुला:

तुला राशि के जातकों के लिए बहुत ही अच्छा समय है। कम्युनिकेशन और पब्लिकेशन से जुड़े हुए लोगों को बहुत फायदा होने का योग बन रहा है। भाग्य का पूर्ण सहयोग उन्हें मिल रहा है बातचीत से लाभ होगा। मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातक कोई भी काम जल्दबाजी में ना करें। मन को शांत करें और फिर ही कोई निर्णय लें। दूसरे लोग आपके अनुरूप काम नहीं करेंगे। परंतु आप अपने काम पर फोकस करें और अपने काम से काम रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है। परिजनों से धन मिलने का योग बन रहा है।

धनु:

धनु राशि के जातकों के कामकाज के लिए बहुत ही अच्छा दिन है। आत्मविश्वास के साथ जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। काम की अधिकता रहेगी और मां लक्ष्मी की विशेष कृपा आज आपके ऊपर रहने वाली है। धन को संचित करने का भी प्रयास करें।

मकर:

मकर राशि के जातकों के कामकाज के लिए अच्छा दिन है। सभी काम आसानी से पूरे होंगे जिसकी वजह से मन प्रसन्न रहेगा। कामकाज का दबाव भी कम रहेगा। सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। मेहनत का फल तुरंत ही मिल जाएगा।

कुंभ:

कुंभ राशि के जातकों के विचारों में स्पष्टता नहीं रहेगी। जिसकी वजह से भ्रम की स्थिति बनेगी। सही प्लानिंग के साथ काम करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। वाणी में संयम बनाए रखें। एक से ज्यादा स्रोत से धन लाभ के योग बन रहे हैं। खर्चों पर नियंत्रण से फाइनेंस पर अपनी पकड़ बनाए रखेंगे।

मीन:

मीन राशि के जातकों के मन में नकारात्मक विचारों की अधिकता रहेगी। जिसकी वजह से दबाव महसूस करेंगे। परंतु जैसे ही अपनी सोच को पॉजिटिव करेंगे आपके सभी काम आसानी से पूरे होने लगेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। धन प्राप्ति की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं।

 

आज दिनांक 15 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 15 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 15 जुलाई का राशिफल

मेष:

मेष राशि में ही चंद्रमा का संचार हो रहा है जिससे आप प्रभाव जताने की भावना प्रबल रहेगी, जोश और उत्साह भी आज इनमें अधिक दिखेगा। संतान पक्ष को लेकर थोड़ी चिंता रह सकती है। शाम तक कोई रुका हुआ काम आज बनने वाला है। रात का समय प्रियजनों के साथ आमोद-प्रमोद में बीतेगा। आपके लिए सलाह है कि अनैतिक गतिविधि से दूर रहें, सामाजिक प्रतिष्ठा का ध्यान रखते हुए काम करें। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन संतोष और शांतिपूर्वक बीतेगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयासों में सफलता मिलेगी। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है, कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से सहयोग पाएंगे। नए कॉन्ट्रैक्ट के द्वारा पद, प्रतिष्ठ में वृद्धि होगी। रात्रि में कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। संतान पक्ष से कुछ राहत मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। आपकी माता के पक्ष से आपको विशेष सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। उच्चाधिकारी आपके प्रदर्शन से प्रभावित होंगे। शाम के समय में कोई रूका कार्य पूरा होगा। रात्रि में उत्साहवर्धक मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय बन रहेगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। उच्चाधिकारी आपके प्रदर्शन से प्रभावित होंगे। शाम के समय में कोई रुका कार्य पूरा होगा। रात्रि में उत्साहवर्धक मांगलिक कार्यों में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगा। सूर्य के कारण अधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की आशंका है। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार होगा। भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा, भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

रोजगार व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी ख्याति का विस्तार होगा। व्यावसायिक शत्रु पराजित होंगे। छात्रों को गुरुजनो की अनुकंपा व आशीर्वाद प्राप्त होगा। दोपहर बाद किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ खर्चा व कीर्ति की वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। घर-परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। विरोधियों का पराभव होगा। पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। प्रणय संबंध प्रगाढ़ता की ओर बढ़ेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

व्यापार में किए गए आपके निवेशों से आपको लाभ प्राप्त होगा। किसी भी नए कार्य को शुरू करने में भाग्य आपका पूर्ण साथ देगा। छात्रों को गुरुजनों का सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त होगा। परिवार के छोटे सदस्यों के साथ समय व्यतीत करने से मानसिक शांति मिलेगी। जीवनसाथी का सहयोग बना रहेगा परन्तु उनके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान बनाएं रखें। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर प्राप्त होंगे। दैनिक व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। आपके व्यावसायिक क्षेत्र का विस्तार होगा, किसी अनुभवी व्यक्ति से भेंट लाभप्रद होगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगा। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। सांयकाल के समय किसी झगड़े विवाद में न पड़ें। रात्रि में प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा। माता-पिता का विशेष ध्यान रखें। सामाजिक क्षेत्र में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज आपके स्वास्थ्य सुख में व्यवधान आ सकता है। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और झगड़े/विवाद से बचें। कुछ लोग आपकी सफलता से आहत होंगे, षड्यंत्रों से सावधान रहें। प्रेम संबंधों में मधुरता का संचार होगा। आय-व्यय का संतुलन बनाकर चलें। क्रोध में कोई भी निर्णय कष्टप्रद होगा। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज का दिन संतान की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। बहनोई और साले से आज लेन-देन न करें संबंध खराब होने का खतरा है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है। यात्रा में सावधान अवश्य रहें। मित्रों के सहयोग से कुछ संपर्क बनेगे जो भविष्य में व्यावसायिक उपलब्धियों के कारण होंगे। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 14 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 14 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 14 जुलाई का राशिफल

मेष:

मंगलोत्सवों में सम्मिलित होने का आज अवसर प्राप्त होगा। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। शाम तक कोई खास डील फाइनल हो जाएगी। राज्य से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में प्रगाढ़ता आएगी। भाइयों तथा मित्रों का सहयोग करने का अवसर प्राप्त होगा। छात्रों के लिए मनचाहे क्षेत्र में उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। शिवकृपा की अनुभूति होगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में पराजय, स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। कार्यालय में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी रचनात्मक और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे ज्यादा प्रिय है, आज वही करने को मिलेगा। आज आपको रिलैक्स करने में मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी, अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें। छात्रों को कुछ अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे, आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभप्रद सिद्ध होंगे। भाई-बहनों से संबंधों में सुधार होगा। प्रेम संबंधों से उपहार की प्राप्ति के योग हैं। भाग्य 88 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है, लेकिन धर्म-आध्यात्म के मामले थोड़ा समय निकाल लेना अच्छा होगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रूकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत हैं। आपके द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों से आपकी मान-पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रात्रि का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

आज आपसी वार्ता व्यवहार में संयम व सावधानी बरतें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार से आपको लाभ होगा। रात्रि के समय स्थिति में और भी सुधार होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रोजेक्ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन-जायदाद के मामले में पारिवारिक और आसपास के लोगों से कुछ परेशानी हो सकती है। कुछ अनचाही यात्राओं का योग है। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। छात्रों को आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

माली-हालात को लें तो आज का दिन काफी मजबूत है। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे, अत: कार्यशील रहें। परिवार में सुख-शांति और स्थिरता का आनंद उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। अधिकारीयों के सहयोग से आपके सभी कार्य सफलता को प्राप्त करेंगे। छात्रों को गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

आज का दिन सावधानी और सतर्कता का है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आसपास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है। माता का सहयोग मिलेगा। प्रेम जीवन सामान्य रहेगा। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आज का दिन सामान्य है। साझेदारी में साझे में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचाएगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। आज आपको संतान से संबंधित कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यग्रता बढ़ सकती है। माता-पिता की सेवा करके आशीर्वाद ग्रहण से आपको सफलता मिलेगी, मानसिक शांति प्राप्त होगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज का दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। मौसम परिवर्तन से शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं। खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच समझकर करें। अपने मन की उलझनों को परिवार के सामने जाहिर न होने दें। पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यक होगी। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक आप कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा। कला के माध्यम से आपकी ख्याति में विस्तार होगा, आपकी कार्यशैली की प्रसंशा होगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 13 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 13 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 13 जुलाई का राशिफल

मेष:

मेष राशि वाले बुद्धि और लगन से कठिनाईयों से निकल पाएंगे। धीरे-धीरे आपका भाग्य साथ देगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज काम के सिलसिले में यात्रा भी हो सकती है। छोटे-मोटे पार्ट टाइम कारोबार के लिए समय निकालना आसान रहेगा। महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति का दिन है, अत: प्रय प्रतिशतशील रहें। अपने आप पर विश्वास रखें, जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान मिलेगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज आपके परिवार में किसी शुभ मांगलिक कार्य के आयोजन की चर्चा चलेगी। अपने जीवन स्तर को सुधारने के लिए फिलहाल आपको स्थाई प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की ही खरीदारी करनी चाहिए। परिवार के सहयोग से आपके उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। प्रेम जीवन नवीनता व मधुरता आएगी। सांयकाल के समय किसी खास मेहमान का आगमन हो सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

आज आपका समय तेजी से आगे बढऩे का है। आपकी अप्रत्याशित उन्नति को देखकर सभी हैरान होंगे। स्वयं आपकी नजर भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी रखना आपका प्रमुख कार्य होना चाहिए अन्यथा आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। अत: व्यर्थ की मान बढ़ाई की इच्छा के कार्यों से दूर रहें। अपने कार्य में ध्यान केंद्रत करें। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन किसी बहन-भाई की चिंता में व्यतीत हो सकता है, क्योंकि आप हमेशा ही अपने परिवार की सलामती के लिए कटिबद्ध रहते हैं। आज भी वह चिंता आपको परेशान कर सकती है। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं। राजकीय क्षेत्र के जातकों के कार्यों की अधिकारीगण सराहना करेंगे, सहयोगियों में आपकी स्वीकार्यता का विकास होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

आज आपको कारोबार की चिंता विशेष रूप से परेशान करेगी क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमिति नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी-व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा। प्रेम जीवन में नया उत्साह आएगा, रिश्तों को नया रूप देना का समय है। माता-पिता का स्नेह प्राप्त होगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

बिजनस के लिए भागदौड़ आपको करनी पड़ सकती है, उसके नतीजे लाभदायक होंगे। फिलहाल तो आप अपने कार्य को उत्साहपूर्ण पूरा करें। कुछ समय बाद इससे भी बेहतरीन लाभ आपको प्राप्त होगा। घर से बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। स्वच्छ जल का सेवन करें, विष्णु जनित रोगों से सावधान रहें। अधिकारी वर्ग तथा सहयोगियों का समर्थन प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज आप अकारण ही चिंतित और परेशान हो सकते हैं। शुक्र के कारण कुछ परेशानियां तो वास्तविक हैं ही कुछ आप अपने अदूरदर्शी स्वभाव के कारण स्वयं भी खड़ी कर लेते हैं। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। आप अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगो को पराजित कर सकते हैं। अत: मन की दुर्बलता व दुर्गुणों का त्याग करें। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

आज अकस्मात मंगलमय समाचार मिलेगा। कार्य-व्यवसाय के क्षेत्र में आए तनाव अपने ऊपर हावी न होने दें। बनते-बिगड़ते परिवेश में नवीन योजना सफल होगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है। आपकी व्यव्हार कुशलता तथा कर्मठता कार्यों में सहायक सिद्ध होगी। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

आज आपको किसी नए संपर्क से लाभ मिलेगा। अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का फायदा भी मिल सकता है। छात्रों की वित्तीय समस्यायों से मुक्ति मिलेगी। रूका हुआ धन मिलेगा, रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें। व्यावसायिक उन्नति से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। रात्रि के समय मांगलिक अवसरों में जाने का अवसर मिलेगा। पिता की सेहत का खास ध्यान रखें। राजनीति तथा समाजसेवा से जुड़े जातकों के लिए समय उत्तम बना हुआ है। भाग्य 88 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आज सामाजिक, धार्मिक कामों में भाग लेते रहने के कारण आपका सम्मान बढ़ेगा। ग्रह चाल भाग्य विकास में सहायक है। खरीद-फरोख्त के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिनभर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में हास्य विनोद बढ़ेगा। व्यर्थ के झंझटों से बचे रहें। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है। मामा पक्ष से सहयोग मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों की घनिष्टता से लाभ उठाने का सुअवसर आज दिनभर बना रहेगा। आयात-निर्यात के व्यवसाय आरंभ का निर्णय भी आज हो सकता है। आध्यात्म और धर्म में रूचि बढ़ेगी। यात्रा, मंगलोत्सव का संयोग बन रहा है, समय के सदुपयोग से आपका सितारा बुलंद होगा। आप अपने कार्यक्षेत्र का सफलतापूर्वक विस्तार करेंगे। विदेश से कुछ शुभ समाचर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन व आध्यात्म में रूचि बढऩा स्वाभाविक है। विवादास्पद प्रकरण समाप्त होंगे। गुप्त शत्रु व ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। किसी को आज रूपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। छात्रों को अभिव्यक्ति की क्षमता का विकास होगा, प्रतियोगिताएं में सफलता प्राप्त होगी। माता-पिता-गुरू की सेवा, देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 12 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 12 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 12 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज आप प्रसन्नता अनुभव करेंगे। विलासितापूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। सायंकाल के समय आप परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति उदार रवैया अख्तियार करेंगे। छात्रों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भाई-बहनों के सहयोग से आप सभी समस्याओं से मुक्ति पा लेंगे। रात्रि में इन लोगों पर धन का खर्चा भी हो सकता है। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन स्वास्थ्य के लिए खराब है, खान-पान से बचें। आलस्य का भी त्याग करें। ध्यान रहे किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक होती है। मकर राशि वाला कोई व्यक्ति आपके समक्ष प्रस्ताव पेश करेगा, उसके बहकावे में न आएं। किसी मित्र की सहायता का अवसर प्राप्त होगा। प्रेम जीवन मधुर बना रहेगा। सायंकाल से रात्रि तक किसी कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

आज आप एक महत्वपूर्ण परियोजना आरंभ करने वाले हैं, जिसके सफलतापूर्वक पूरा होने में एक साल लग सकता है। आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। परिवार में किसी सुखद समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। फिलहाल जमीन-जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

भाग्य आज महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव की मंजूरी मिलने और भुगतान मिलने के बाद आप व्यवसायिक कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे। उपयुक्त व्यक्ति और उम्दा अवसर आपको मिलते रहेंगे, जिनकी अतीत में आपको तलाश थी। घटनाएं आपके अनुकूल रहेंगी। छात्रों के लिए समय अनुकूल होता जाएगा, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य 88 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

नीजि संबंध प्रेम पूर्ण और सहयोगपूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप विभिन्न कार्यों में सक्रियता पूर्वक भाग लेंगे। अपने पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सफल रहेंगे। माता-पिता से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। सायंकाल का समय अध्यात्म समागम में व्यतीत होगा। रात्रि में आपको कोई तोहफा या सरप्राइज मिल सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के सहयोग से आज आप एक परियोजना को पूरा करने में सफल रहेंगे। किसी महान व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। आपकी रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी। परिस्थितियों का आकलन करें और फिर दिल और दिमाग की बात सुनकर फैसला लें। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। दवाओं से संबंधित व्यापारियों को लाभ होगा। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज आपको बहुकोणीय व्यापारिक साझेदारी व संबंधों से लाभ होगा, लेकिन नीजि संबंधो के मामले में त्रिकोणीय रिश्ते आपके जीवन में समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं। आप जीवन में तीन भूमिकाएं निभाएंगे। बेहतर यही होगी कि हर भूमिका को अलग-अलग रखें, उन्हें आपस में मिलाएं नहीं, अन्यथा आप संशयग्रस्त हो जाएंगे। सायंकाल का समय मनोरंजन में व्यतीत होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

आज दिन मिश्रित फलकारक है। शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद आप जो भी कार्य साहस के साथ करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इनका सामना आप साहस के साथ करेंगे और विजेता बनकर उभरेंगे। प्रेम जीवन में व्यस्तता के कारण मनमुटाव हो सकता है। धन के अपव्यय से बचाव करें। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

सेहत और वित्तीय संसाधनों पर ध्यान देने की जरूरत है। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें, क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक दूसरी फरमाइशें पेश करेंगे। आज समाज में भी आपका महत्व बढ़ेगा। मूड में उतार-चढ़ाव पर नजर रखें। कुछ लोग आपकी सफलता से आहत होंगे, षड्यंत्रों से सावधान रहें। पिता की सेहत का खास ध्यान रखें। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आप परिवर्तन के एक महत्वपूर्ण मुहाने पर खड़े हैं। किसी कठिन दौर से गुजर सकते है। लेकिन याद रखें, जब अंधेरा गहराता है तब सवेरा करीब होता है। सच्चाई का सामना करेंगे और आपके समक्ष भावनात्मक समस्याएं भी आ सकती हैं। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी, आपको एक-दुसरे को समझने का अवसर प्राप्त होगा। छात्रों को भविष्य तथा शिक्षा से संबंधित चिंता परेशान कर सकती है। भाग्य 60 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज निजी संबंधों पर भावनाएं हावी रहेंगी। अन्तर्मन की पुकार को सुनें। हर मामले में अतिवादी से बचें। जीवन के कड़वे अनुभवों से सबक सीखें। अतीत को भूलकर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाएं। आज आपके कार्यक्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव की संभावना है। मित्रों के सहयोग से कुछ संपर्क बनेंगे, जो भविष्य में व्यावसायिक उपलब्धियों के कारण होंगे। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आपने जो उम्मीदें संजोकर रखी हैं, उनके पूरा न होने पर आप खिन्न हो सकते हैं। निजी संबंधो के कुछ मामलों में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। मनोरंजन के क्षेत्र से जुड़े जातकों को लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने वरिष्ठजनों तथा अधिकारीयों का सहयोग व समर्थन मिलेगा। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 11 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 11 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 11 जुलाई का राशिफल

मेष:

कारोबार और व्यापार में जो उतार-चढ़ाव आया है उसे संभालना आवश्यक है। किसी वाद-विवाद को पकड़कर आपको अपने सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों से ज्यादा तर्क-वितर्क नहीं करना चाहिए। यदि आपको सफल होना है तो इस दौर में जो हालात हैं उनके साथ समझौता करना ही बुद्धिमानी होगी। भाग्य 60 फीसदी साथ रहेगा।

वृषभ:

आज का दिन आपके लिए अच्छा होगा। अचानक ही किसी जटिल काम के बन जाने से भाग्य की रुकावटें दूर होंगी। यदि आप अपना गृहस्थ जीवन सही तरीके से व्यतीत करना चाहते हैं तो जीवनसाथी के प्रति ईमानदार होना जरूरी है। भाग्य 79 फीसदी साथ रहेगा।

मिथुन:

आपका काम करने का तरीका नया है। किसी भी जटिल कार्य को आसानी से पूरा कर देने में आपको ज्यादा वक्त नहीं लगता है। आज भी किसी ऐसी ही समस्या पर वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आपके ऊपर जायेगा जिससे आपको फायदा मिलेगा। भाग्य 67 प्रतिशत साथ रहेगा।

कर्क:

किसी भारी काम का बोझ आज आपके ऊपर आ सकता है। इसके लिए आपको अपने काम से छुट्टी लेनी पड़े। यदि आप किसी उद्योग संचालन कर रहे हैं तो छोटे कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नजऱ रखना नहीं भूलें। किसी पर भी आंखें बंद करके भरोसा न करें। हानि का योग है। भाग्य 65प्रतिशत साथ है।

सिंह:

किसी अच्छे अधिकार क्षेत्र में घुसकर अपना वर्चस्व कायम रखना आपकी पुरानी आदत है। कभी-कभी इसके कारण आप लोगों के बीच में आलोचना का शिकार भी हो सकते हैं। आप एक अच्छे अधिकारी बन सकते हैं। लेकिन पहले अच्छा कार्यकर्ता बनना जरूरी है। भाग्य 70 प्रतिशत साथ है।

कन्या:

हो सकता है आजकल आपको कोई ज्यादा महत्वपूर्ण और जरूरी काम सौंप दिया गया हो। लेकिन आपको बिना किसी शंका और विचार के अपने कर्तव्य पर व्यस्त रहना चाहिए। काम किसी भी स्तर का हो या यदि आप उसे सफलता से पूरा कर दें तो आपका ही नाम अच्छे कार्यकर्ताओं में गिना जायेगा। भाग्य 72 प्रतिशत साथ है।

तुला:

आज सुबह से ही कुछ अजीब सा माहौल आपके आगे पीछे बना रहेगा। घर के दैनिक कार्य भी कुछ अटकलों के बाद ही पूरे हो जाएंगे। काफी दिनों से व्यापार-व्यवसाय की स्थितियां भी नाजुक चल रही हैं। व्यापार क्षेत्र में जो उतार-चढ़ाव आया है वह सिर्फ आपके लिए ही नहीं है। सभी के लिए है। जल्दी ही सुधार होगा। भाग्य 69प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

कईं बार आप न चाहते हुए भी ऐसे दौर में फंस जाते हैं जहां से निकलने पर काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है। आज भी कारोबार की कुछ ऐसी ही उलझन आपको परेशान कर रही है। यदि आप अपना मार्ग सरल और सीधा बनाना चाहते हैं तो आप वही करें जिसमें तत्काल लाभ मिलता है। भाग्य 70 फीसदी साथ है।

धनु:

शेयर-बाजार के चक्कर में पड़कर आपने काफी धन नष्ट कर दिया है। बेहतर होगा कि आप पुरानी घटनाओं से सबक लें। सोच-समझकर निवेश करें। ध्यान रखें कि आज कोई नया कार्य न करें। किसी भी नये व्यवसाय में निवेश करने से बचें। वाद-विवाद हो सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। भाग्य 55 प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज खर्च की अधिकता रहेगी। किसी न किसी कारण से अनावश्यक खर्च का योग है। व्यर्थ की यात्रा करनी पड़ सकती है। पराक्रम में वृद्धि होगी। आज आपका मनोबल बढ़ेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। नए संपर्कों से लाभ मिलेगा। भाग्य 64 प्रतिशत साथ रहेगा।

कुंभ:

लंबे समय के संघर्ष करने के बाद एकांत में समय व्यतीत करना चाहेंगे। यह आपके लिए सही भी रहेगा। साथ ही ध्यान रखें कि यह समय अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देने का है। क्योंकि अगर मानसिक स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा तो परिश्रम करने में कठिनाई होगी। दवाइयां समय पर लें। लापरवाही करने से बचें। भाग्य 56 प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

धन कमाने के कई रास्ते खुलेंगे। निवेश में भी लाभ का योग है। भूमि-मकान की खरीदारी करने से पहले एक बार वरिष्ठजनों की राय जरूर ले लें। अन्यथा मुसीबत में पड़ सकते हैं। ध्यान रखें कि आज संघर्ष के बाद सफलता अवश्य मिलेगी। कोई नया ऑर्डर या फिर कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है। शत्रु परास्त होंगे। भाग्य 65प्रतिशत साथ रहेगा।

 

आज दिनांक 10 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 10 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 10 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज का दिन आपका मिश्रित प्रभाव के साथ गुजरेगा। घर के सदस्य या फिर सन्तान के व्यवहार से आप दु:खी रहेंगे। पत्नी या प्रेमिका भी इस प्रकार के आचरण से आपको व्यथित कर सकती है ताकि आप मन ही मन कुढ़ते रहें। आज न चाहते हुए भी आपको कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है जो और लोगों के लिए असुविधाजनक हो सकता है। आज भाग्य 55 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

अब समय आ गया है जब आपको अपने भण्डार में से कुछ वस्तुओं को बाहर निकालकर उसका तोल-मोल करवा लेना चाहिए। यदि आप मकान जायदाद के मालिक हैं और आपके पास अच्छी भूमि है तो आप सदैव फायदे में रहेंगे। अगर आप इस वक्त मूल्यांकन के बारे में सोच रहे हैं तो यह सही मौका है। फायदे में रहेंगे। आज भाग्य 78 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आपने जिस प्रकार की पृष्ठभूमि लोगों के बीच बनाई है उसके बल पर आज का दिन आपके लिए अच्छा व्यतीत होगा। लोगों की सद्भावनाएं भी जागृत रहेंगी। दोपहर तक आर्थिक संकोच भी खत्म होंगे परन्तु कार्यक्षेत्र की धीमी गति से मानसिक तनाव पैदा हो सकता है। हर बात का दोहरा अर्थ निकलता है, सावधान रहें। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज सुबह से ही कुछ प्रतिकूल समय आपके लिए चल रहा है। हो सकता है आज ही आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्या भी हो। दिन के पहले हिस्से में डॉक्टर आदि से मिलना बेहतर रहेगा। उसके बाद आप अपने रुटीन काम करें। डॉक्टर के पास जाने से पहले आप सभी प्रकार की सावधानियों को अपना लें। नहीं तो परेशानी हो सकती है। आज भाग्य 50 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

इन दिनों आपका सबकुछ ठीकठाक चल रहा है। कारोबार की स्थिति भी सुधरती जा रही है। किसी बड़े अधिकारी के साथ में होने से नौकरी में भी आपकी स्थिति मजबूत है। विरोधियों और आलोचना करने वालों के दिल में अभी गुबार भरा हुआ है। मगर आप मस्त होकर अपना काम करें और आगे बढ़ते रहें। आपको अच्छा मुकाम प्राप्त होगा। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

किसी समय आप जब अच्छे मूड में रहते हैं तो अपने चहेतों का भला करने में पीछे नहीं रहते हैं। इसका लाभ वे चापलूस भी उठा लेते हैं जो वास्तव में पीछे जाकर आपकी बुराई करते हैं। ऐसे ही लोगों में आज आपका समय व्यतीत होगा। जो सही पात्र हो उसका ही कल्याण करें। मित्रों से चर्चा होगी। इससे लाभ के उपाय निकलकर आ सकते हैं। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।

तुला:

किसी परीक्षा प्रतियोगिता के लिए आपको तैयार रहना है, अगर आप अपने व्यवसाय या कारोबार से संबंधित कोई अनुबंध या लिखापढ़ी करना चाहते हैं तो दिन के समय कहीं कर डालें। बाकी और कामों के लिए भी अपराह्न तक अच्छा गोचर चल रहा है। आपके सभी काम बनेंगे और आपको लाभ प्राप्त होगा। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

कभी-कभी कोई काम आपकी सोच के विपरीत हो जाते हैं। जिस व्यक्ति को आप सज्जन समझते हैं वहीं धोखा दे जाता है। कुछ ऐसी ही घटना आज भी होगी। बाकी मिश्रित फलदायक दिन है। एकाध काम अच्छा हो जाने से मनसंताप कम होंगे और कोई अच्छे समाचार मिलने से निराशा भी खत्म होगी। आज आपको कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति होने से मन में संतोष रहेगा। आज भाग्य 68 फीसदी साथ देगा।

धनु:

कई दिनों से आप किसी छोटे-मोटे काम के बिगड़ जाने से आश्चर्यचकित हैं। हो सकता है आज आपके इस काम में सुधार हो जाए। फिर भी किसी व्यर्थ की डर या आशंका से आपका मन अशांत रह सकता है। दोपहर बाद कुछ भागदौड़ करने से छुटपुट लाभ हो सकते हैं। आज शाम को आपके घर बिन बुलाए कुछ लोग आ सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप तैयार रहें और उनका स्वागत करें। आज भाग्य 67 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन कुछ जानकारीपूर्ण और आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला होगा। अच्छे गणमान्यजनों से मेल मुलाकात होगी और किसी बड़े लाभ की आशा में दिन सार्थक नजऱ आएगा। प्रियजनों की तरफ से भी अच्छी खबरें मिलेंगी और किसी धार्मिक कार्य के लिए योजना बनाते वक्त आपकी सलाह ली जाएगी। कुल मिलाकर आपका आज का दिन सुख से अच्छे लोगों के साथ कटेगा। आज भाग्य 78 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

इस समय अपने कार्यक्षेत्र में आने-जाने और सभी कार्यों को समय पर निबटाने का दौर चल रहा है। इस बीच कुछ अपने ही लोग आपकी चिन्ता भी बढ़ा सकते हैं। यदि आप किसी प्रेम प्रणय के जाल में उलझे हैं तो उसका फैसला भी जल्दी करें। इस वक्त माता-पिता से अपने विवाह संबंधों के बारे में बात करने का सही समय है। आज भाग्य 65 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चलेगा। दिन के पहले हिस्से में बहुत सारे काम एक साथ आपके सामने लटके रहेंगे। जहां तक हो सके इनमें महत्वपूर्ण कार्य पूरे कर लेना। दोपहर बाद फिर समय ठीक नहीं है। बनते काम में रुकावटें पैदा होंगी और उसका मानसिक अवसाद शाम तक बना रहेगा। मित्रों का सहयोग लेना जरूरी होगा। आप बिना परेशान हुए सब कुछ वक्त पर छोड़ दें। सब अच्छा होगा। आज भाग्य 70 फीसदी साथ देगा।

 

आज दिनांक 9 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 9 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 9 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज व्यापार में प्रगति से आपको काफी हर्ष होगा। वैवाहिक जीवन भी आज आनन्ददायक बीतेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा महसूस होगा। सायंकाल से रात्रि तक पत्नी व बच्चों के साथ आस-पास की यात्रा का योग है। घूमने-फिरने के दौरान भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आज आपके कई कार्य पूर्ण होने से मन एक संतुष्टि रहेगी। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

राशि स्वामी शुक्र की अपने भाव में स्थिति और चन्द्रमा का मकर राशि पर संचार आश्चर्य और मन:संतोष का देने वाला है। किसी बहुप्रतीक्षित शुभ परिणाम से भी हर्ष होगा। रात्रि का समय प्रियदर्शन-हास्य विनोद में व्यतीत होगा, जिससे आपके दिमाग को भी रिलेक्स मिलेगा। आज शाम को आपके घर में मेहमानों के आने से महफिल जम सकती है। वक्त अच्छा कटेगा। भाग्य आज 87 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

राशि आधिपति बुध प्रथम भाव में तथा चन्द्रमा मकर राशि फिर कुंभ राशि में संचार करेगा। आज जो भी काम आप करेंगे सरलता से बन जाएगा। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद न करें। खर्च में कटौती करना बहुत आवश्यक है। जायदाद या किसी अन्य मूल्यवान वस्तु की सौदेबाजी करने से पहले उसके सारे वैधानिक दस्तावेजों का अच्छी तरह अध्ययन कर लें ताकि बाद में कुछ गलत न हो। आज भाग्य 75 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

राशि से षष्ठम शत्रु भाव में धनु राशि का गुरु और सप्तम भाव में चन्द्रमा आज सर्वत्र विजय, विभूति, सफलता देने वाला है। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। बच्चे खेलकूद में तो पत्नी हास्य रस में विभोर रहेगी। दूसरों की मदद करने से सकून मिलेगा। सायंकाल में किसी विद्वान प्रशासक से मिलने का अवसर प्राप्त हो सकता है। भविष्य में यह मुलाकात आपके कई काम आसान कर सकती है। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

राशि का स्वामी सूर्य एकादश लाभ भाव में तथा अष्टम भाव में चन्द्रमा है। इनसे सांसारिक सुख भोग, सम्मान वृद्धि, भाग्य विकास का सुयोग तो चल ही रहा है, नई खोजों में भी रुचि बढ़ेगी। पुराने मित्रों के मिलने से नई आशाओं का संचार होगा और घर में उत्सव जैसा माहौल बनेगा। आज व्यापारियों को कोई नया अनुबंध मिलने से हर्ष होगा और नौकरीपेशा को अधिक जिम्मेदारी मिलने खुशी होगा। आज आपका पूरा दिन शुभ है। भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज किसी प्रिय व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रहेंगे। काम का भार भी आज कुछ ज्यादा अनुभव करेंगे। अपने जूनियर्स से काम निकालने के लिए प्यार से काम निकालना होगा। घर में भी सुमती से वातावरण हल्का फुल्का बनाए रखें, खुशी-खुशी काम बनेंगे। घर की समस्याएं अपने आप हल हो जाएंगी। बस प्रेमभाव बना रहे। आज भाग्य 65 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन मिलाजुला प्रभाव रखेगा। किसी भी मामले में फैसला जल्दबाजी में न करें। व्यक्तिगत मतभेदों को व्यवसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है। प्रेमी या किसी अन्य निकट के व्यक्ति से कोई कहासुनी हुई है तो उसे बातचीत से सुलझाया जा सकता है। वाणी पर काबू रखकर बात करें तो नहीं तो बिगड़ सकती है और मन में खटास बढ़ सकती है। आज भाग्य 55 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपकी अपने साथियों के बीच लोकप्रियता बढ़ेगी। किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और उसके अनुभव का लाभ भी आपको होगा। विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं। सायंकाल से लेकर रात्रि का समय पाठ पूजा व किसी धार्मिक अनुष्ठान में व्यतीत होगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी और किसी मुकदमे का काम आगे बढऩे से सुकून महसूस करेंगे। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज आपके विरोधी परास्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। राजनीतिक सहयोग भी मिलेगा किन्तु वाणी पर संयम रखें। रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। सायंकाल से लेकर रात्रि पर्यन्त तक प्रणय संबंध प्रगाढ़ होंगे। यात्रा में सावधानी रखें। वाहन संभलकर धीमी गति से चलाएं और अधिक जरूरी कार्य न होने पर घर से न निकलें और सार्वजनिक स्थानों पर न जाएं। आज भाग्य 60 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज आपको कोई उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। कोई पुरानी महिला मित्र से अकस्मात् धन लाभ का हर्ष हो सकता है। रोजी-रोजगार की दिशा में भी सफलता मिलेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक यात्रा का योग है। यात्रा लाभप्रद सिद्ध होगी, प्रियजनों से भेंट संभव है। किसी काम के बन जाने से मन में हर्ष होगा और उस कार्य से आपको धन लाभ की भी उम्मीद है। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

राशि का स्वामी शनि उदय हो चुका है। द्वादश-व्यय में चन्द्रमा संतान पक्ष से हर्ष और लक्ष्मी की बड़ी मात्रा में प्राप्ति से कोष वृद्धि कारक है। अपनी उत्तम कार्यशैली व मृदु व्यवहार का आज भी आपको लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में आप सफल होंगे। पास व दूर की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगी। यात्रा के स्थगित होने में आपका ही हित है और आपको लाभ हो सकता है। आज भाग्य 81 फीसदी साथ देगा।

मीन:

राशि स्वामी देव गुरु बृहस्पति धनु: राशि पर विराजमान होने से आपका उत्कर्ष कर रहा है। आज सुबह से ही भागदौड़ रहेगी। किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन की व्यवस्थाओं में व्यस्त रहेंगे। पिता व उच्चाधिकारियों से शाबासी मिलेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि देर तक जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। थकान से परेशानी हो सकती है। भाग्य 75 फीसदी साथ देगा।

 

आज दिनांक 8 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 8 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 8 जुलाई का राशिफल

मेष:

ऑफिस में सहयोगी आपके टीमवर्क के जज्बे को अच्छी तरह समझेंगे और आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। काफी समय से चले आ रहे कानूनी विवाद और झगड़े आज खत्म होंगे। अच्छे लोग आपको प्रेरणा देंगे। इससे आपको खुशी का अहसास होगा। शाम को लॉन्ग ड्राईव पर जा सकते हैं। व्यवसाय में लाभ का योग। भाग्य 95 प्रतिशत साथ रहेगा।

वृषभ:

आज आप पूरे उत्साह से जो भी काम करेंगे उसमें निश्चित रूप से कामयाबी मिलेगी। दोपहर बाद सभी काम बनते नजऱ आएंगे। पुराने समय से रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनस के मामले में कोई डील करने से पहले जांच पड़ताल करना जरूरी है। भाग्य 80 फीसदी साथ है।

मिथुन:

फाइनेंस से जुड़े फैसले आज ले लें। आगे के दो-तीन दिनों में आपके पास समय की कमी रहेगी। घर में किसी शुभ कार्य की बातचीत हो सकती है। पुराना प्यार लौट सकता है। शाम के समय शॉपिंग के लिए घरवालों को बाहर ले जाने का प्लान बनेगा। भाग्य 81प्रतिशत साथ है।

कर्क:

आपमें से कुछ लोगों का दिल आध्यात्म और मेडीटेशन में लगेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्लान बन सकता है। किसी बौद्धिक काम में आपको कामयाबी मिल सकती है। कोई नई डील आपकी शर्तों पर फाइनल हो सकती है। लेकिन ध्यान रखें कि इसका जिक्र किसी से न करें। भाग्य 79प्रतिशत साथ है।

सिंह:

जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपके साथ है इसलिए अगर ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़े तो घरवालों की ओर से परेशान होने की जरूरत नहीं। प्रमोशन या वेतनवृद्धि की भी चर्चा हो सकती है। घर के छोटे सदस्यों को समय देना बहुत जरूरी हो जाएगा। भाग्य 76 प्रतिशत साथ है।

कन्या:

क्रियेटिव कामों में रूचि बढ़ेगी। इधर-उधर की बातों के बजाये अपनी हॉबी को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। उसके जरिये थोड़ा बहुत पैसा भी कमाने के चांस हैं। पैसे की समस्या आएगी लेकिन शाम तक टल भी जाएगी। कोई दोस्त अगर उधार मांगे तो उसे अपनी स्थिति साफ तौर पर बता दें। भाग्य 75 फीसदी साथ है।

तुला:

घर में सभी लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दिल और दिमाग के संतुलन से सफलता मिलेगी। अकाउंट्स की फाइलों को तैयार रखें। कभी भी जरूरत पड़ सकती है। अपने स्टाफ पर नजऱ रखें। अपन अच्छे बिहेवियर से उनका दिल जीतने में कामयाब होंगे। भाग्य 80प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

अपने आइडियाज को अमल में लाने का मौका मिलेगा। पॉलिटिक्स में रूचि बढ़ेगी। किसी खास शख्स के कारण शाम के समय थोड़ी जेब ढीली हो सकती है। लेकिन हर बार पैसे का फायदा-नुकसान देखने की बजाए रिश्तों की मजबूती को देखना ज्यादा फायदेमंद होता है। भाग्य 79 प्रतिशत साथ है।

धनु:

ऑफिस में आज आपको बहुत काम करना होगा। भाग- दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा। भाग्य 67फीसदी साथ है।

मकर:

घर के रोजमर्रा के काम निपटाने में दिन का अधिकांश हिस्सा निकल जाएगा लेकिन एक बार आप अपने कामों को एक के बाद एक निपटाने लगेंगे तो अंत में काफी संतुष्टि मिलेगी। याद रखिए संतुष्टि पाना सबसे बड़ी उपलब्धि है। कानूनी कागजातों पर दस्तखत करने से पहले सावधानी के तौर पर उन्हें पढ़ लेना जरूरी होगा। भाग्य 70 प्रतिशत साथ है।

कुंभ:

सुबह से ही आपको किसी शुभ समाचार का इंतजार रहेगा। शाम तक यह इंतजार पूरा होने का योग है। आस-पास की यात्रा करनी पड़ सकती है। नए लोगों से मेल-जोल बढ़ाना आपके लिए फायदेमंद होगा। क्या पता बिजनस के साथ-साथ प्यार की डील भी फिक्स हो जाए। कार्यक्षेत्र में भी आपका सम्मान होगा। भाग्य 97प्रतिशत साथ है।

मीन:

दिन धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे, दोपहर में वही आपको खुशी देगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझ-बूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। किसी नई डील को फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। सेहत का ध्यान रखें। भाग्य 78 प्रतिशत साथ है।

 

सावन के महीने में भूल कर भी न करें ये काम

सावन के महीने में भूल कर भी न करें ये काम

सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. सावन का पूरा महीना शिव की भक्ति में लीन रहने का है. श्रावण मास यानि सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा का विशेष फल प्राप्त होता है. इसलिए शिव भक्त सावन के महीने का पूरे साल इंतजार करते हैं. पूजा के साथ इस महीने जीवन शैली पर भी ध्यान देना चाहिए.


सावन मास की जीवन शैली

सावन के महीने में वर्षा होने से सूरज और चंद्रमा की शक्ति कम हो जाती है. जिस कारण मौसम में उमस बनी रहती है. क्योंकि पृथ्वी की उष्णता निकलती है. इस मौसम में संक्रमित बीमारियों के पनपने का खतरा बढ़ जाता है. इसलिए इस महीने विशेष सावधानी और सर्तकता बरतनी चाहिए.


भोजन ऐसा करें जो आसानी से पच जाए
माना जाता है कि सावन के महीने में रात का रखा हुआ भोजन नहीं करना चाहिए. सावन के महीने में भोजन आसानी से नहीं पचता है. भोजन सही तरह से न पचने के कारण कई तरह की रोग होने की संभावना बनी रहती है. इसलिए सावन के महीने में सुपाच्य भोजन करना चाहिए. इस मौसम में मसालेदार और तैलीय युक्त भोजन नहीं करना चाहिए. इस महीने दूध और दही प्रयोग बहुत सावधानी से करना चाहिए. सावन में दही न खाने की सलाह दी जाती है. इसे बातकारक माना गया है. हरी सब्जियों के सेवन से भी इस महीने बचना चाहिए.


स्वच्छ जल ग्रहण करें
वर्षा ऋतु में बीमारी जल के रास्ते शरीर में प्रवेश करती है इसलिए इस मौसम में स्वच्छ जल ही ग्रहण करना चाहिए. इस मौसम में जल की शुद्धता पर विशेष ध्यान देना चाहिए.


मांस मदिरा का सेवन न करें
सावन के महीने में मांस मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए. इन चीजों का त्याग कर सात्विक भोजन करना चाहिए.


पूजा पाठ और अध्यात्म का महत्व

सावन का महीना पूजा पाठ के लिए अति उत्तम माना गया है. इस महीने भगवान का स्मरण करना चाहिए. इससे मन और मस्तिष्क को शांत रखने में मदद मिलती और जीवन में श्रेष्ठ फल प्राप्त होते हैं.


बुराई और क्रोध से बचें
सावन के महीने में किसी की बुराई न करें और न ही क्रोध करें. मान्यता है कि यह महीना मन को शुद्ध करने का महीना होता है इसलिए हर प्रकार की बुराई और गलत आदतों का त्याग करना चाहिए.

 


 

आज दिनांक 7 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 7 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनाक 7 जुलाई का राशिफल

मेष:

किसी दोस्त या रिश्तेदार को छोटा मोटा कर्ज दिया जा सकता है। आज आपको दिन से पहले हिस्से में दूसरों की आर्थिक मदद करने में ही अपना समय गुजारना पड़ सकता है। किसी कठिन समस्या का हल निकल आएगा। बड़ों से सलाह लेना अच्छा रहेगा। किसी अपने से थोड़े समय के लिए दूर जाने की स्थिति आ सकती है। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज दिन की शुरुआत नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। किसी कम्पटीशन में आपकी जीत हो सकती है, बशर्ते आप पूरी मेहनत और लगन से जुट जाएं। प्यार के मामले में आज का दिन ठीक है। भाइयों से आपके संबंधों में सुधार होगा। अनुभवी व्यक्तियों का सानिध्य प्राप्त होगा। किसी धार्मिक यात्रा की योजना बनाएंगे। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

आज आप दूसरों के इमोशंस को पहचानें और उनके अनुसार चलेंगे तो आपको काफी आत्मसंतोष होगा। कभी कभार दूसरों की बात सुनने में कोई परहेज नहीं है। ऑफिस में टीमवर्क के जरिए ही आप किसी कठिन समस्या का हल निकालने में सफल हो पाएंगे। कोई भी कार्य या योजना जब तक पूर्ण न कर लें उसे सार्वजनिक ना करें। छात्रों को मनचाही सफलता के लिए अधिक संघर्ष करना पड़ेगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज आपके पास खुद को साबित करने के कईं मौके आएंगे। उन मौके को पहचानकर उन पर खरा उतरना आपकी जिम्मेदारी है। यह भी सोच लीजिए की मौके बार-बार दरवाजे पर दस्तक नहीं देते। मित्रगण तथा प्रेम संबंधों से मानसिक शांति व प्रसन्नता प्राप्त होगी। राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। किसी से वाद-विवाद या बहसबाजी में आपकी जीत हो सकती है। बिजनस के सिलसिले में किसी की सलाह लेने की जरूरत पड़ सकती है। हर नए काम के कानूनी पहलुओं पर अच्छी तरह से गौर करके चलें। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार होगा। भाइयों के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा होगी, समस्याओ के समाधान ढूंढेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

आज आपके ऊपर ढेर सारी जिम्मेदारियां निभाने का दिन है। घर के सभी पुराने लटके हुए कामों को पूरा करने का मौका मिलेगा। दिन के दूसरे हिस्से में अपने प्रिय के साथ घूमने फिरने का प्लान बनाया जा सकता है। बिजनस में किसी तरह का जोखिम उठाने का काम करना फायदेमंद नहीं होगा। पैतृक संपत्ति मिलने के प्रबल योग हैं। वाद-विवाद से दूर रहें। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज आप अपनी पुरानी देनदारी चुकाने में कामयाब हो जाएंगे। कुछ जरूरी सामान की शॉपिंग करनी पड़ सकती है। अपनी जेब का खास ख्याल रखें। ऐसी चीजें कतई न खरीदें जो फिलहाल आपके काम में आने वाला नही हैं। आपके ओरिजनल आइडियाज पसंद किए जाएंगे। जीवनसाथी के कार्यक्षेत्र में उन्नति की संभावना है, परिवार में किसी नए सदस्य के आने से वातावरण आनंदमय रहेगा। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

आज का दिन आपको बहुत व्यस्त रखेगा। दिन के पहले हिस्से में कुछ जरूरी फोन कॉल्स और ईमेल का जवाब देना जरूरी होगा। कोई पुराना दोस्त अचानक आपके सामने आकर खड़ा हो सकता है। अगर आपसे उधार मांगे तो पहले आप अपनी सेविंग्स पर जरूर नजर डाल लें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। अधिकारीवर्ग से प्रशंसा तथा सम्मान प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

आज आपको आपके कर्मक्षेत्र यानी ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं। किसी क्रिएटिव काम में आपकी रूचि बढ़ेगी। जरूरी सामान की खरीदारी में शाम का समय बीतेगा। घर में बड़े-बुजुर्गों से बहसबाजी में न उलझें तो अच्छा है उनकी राय भी सुन लें क्या पता कभी वक्त पडऩे पर काम जा जाएं। कला के माध्यम से आपकी ख्याति में विस्तार होगा, आपकी कार्यशैली की प्रसंशा होगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आज सुबह से ही किसी नए प्रोग्राम को लेकर आपके अंदर नई शक्ति और एनर्जी रहेगी। किसी लव अफेयर को लेकर भी आप काफी एक्साइटेड रहेंगे। दिल की बात जुबान पर लाने का यह सबसे अच्छा समय है। ऑफिस में आपके प्रमोशन या सैलरी बढ़ाने की बात चल रही है। अपनी उमंगो पर काबू रखें। प्रेम जीवन मधुर बना हुआ है, अपने रिश्तों को नया आयाम देंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज दिन के पहले हिस्से में आपको छुटपुट धन का लाभ होने की संभावना है। कोई भी नौकरी शुरुआत में छोटी या बड़ी नहीं होती। एक बार एक्सपीरिएंस हो जाए तो बस दुनिया अपनी मु_ी में ही समझें। घर-परिवार की सभी समस्याओं का समाधान धैर्य के साथ ढूंढऩे कामयाब होंगे। प्रेम संबंधों से मानसिक शांति प्राप्त होगी। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज आप अपने में मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की तरफ बिल्कुल ध्यान न लगाएं। अपना काम करते रहें। सफलता एक दिन जरूर आपके कदम चूमेगी। आप अपने सोशल सर्कल में मेलजोल बढ़ाने में कामयाब हो जाएंगे। मान सम्मान में बढ़ोतरी हो सकती है। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों से लाभ में वृद्धि होगी। पिता के आशीर्वाद से आपके सभी कार्य पूर्ण होंगे। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 6 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 6 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 6 जुलाई का राशिफल

मेष:

बड़े अधिकारी से अनबन हो सकती है जो कि आपके लिए काफी नुकसानदायक रहेगी। आज का दिन मिश्रित फलकारक है। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। नए संबंधों से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ लम्बी यात्रा पर जाना हो सकता है। दांपत्य में सरसता बनी रहेगी। आज भाग्य 65 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी का कोप भाजन बनना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंधों का विस्तार होगा और उनसे लाभ भी प्राप्त होगा। नई योजना की तरफ ध्यान देने से बात बन सकती है। किसी करीबी की मदद से आप फायदे में रहेंगे। आज भाग्य 76 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज दिन के पूर्वार्द्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मु_ी में ही समझिए। रात्रि का समय मित्रों, परिजनों के साथ हास परिहास में व्यतीत होगा। आपके आज किसी माध्यम से उपहार या फिर धन की प्राप्ति भी हो सकती है। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। लोग आपका सम्मान करेंगे। अगर आप नौकरी करते हैं तो बॉस से प्रशंसा मिलेगी और व्यापार करते हैं तो निवेश में लाभ होगा। आज भाग्य 85 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज शत्रुओं से सावधान रहें। कोई आपके खिलाफ साजिश रचने का काम कर रहा है। अनावश्यक चिंताओं से मन परेशान हो सकता है। आप इन चिंताओं को अपने ऊपर हावी न होने दें और मन लगाकर अपने कार्यों को पूर्ण करें। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेनदेन न करें। आज भाग्य 55 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख, पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। कोई प्रियजन फोन पर बात कर सकता है। मन में हर्ष होगा। भाग्य आज 78 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज आपकी पद, अधिकार की महत्वाकांक्षा मन में असमंजस की स्थिति पैदा कर सकती है। आप अपनी वर्तमान स्थिति से थोड़ा सा असंतुष्ट हो सकते हैं। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशान्ति रहेगी। दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। शरीर में थोड़ा सा आलस्य होने के मन में भारीपन हो सकता है। आज भाग्य 50 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारीवर्ग से सलाह-मशविरा कर सकते हैं। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। निराशाजनक विचारों से बचें। सायंकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। आपके मन में आज उत्साह रहेगा और कार्य समय से पूर्ण होने से हर्ष होगा। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।

धनु:

किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रुका धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जाएगा। इससे आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें, अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का लाभ मिलेगा। नये संपर्क से सितारा बुलंद होगा। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा होगा। फिलहाल ऑनलाइन चल रही पढ़ाई में उनकी रुचि बढऩे लगेगी। आज भाग्य 87 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दिन के उत्तरार्द्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ेगा। शाम का वक्त अच्छे कार्यों में व्यतीत होगा। आज आप दान-पुण्य के कार्य करने में रुचि रखेंगे। मन में संतुष्टि का भाव रहेगा। आज भाग्य 85 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

आज ग्रोचर के शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। उत्तरार्द्ध की वृद्धि अस्थिरता को जन्म दे सकती है। वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। पत्नी के साथ अनबन हो तो आप ही उनकी बात लें, नहीं तो बात काफी आगे तक जा सकती है। आज भाग्य 60 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति एकादश भाव में मकर राशि का होकर तथा चन्द्रमा गुरु की ही राशि धनु: पर विराजमान है। अत: आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। किसी प्रतियोगिता में आपकी जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा, किन्तु मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। आज भाग्य 78 फीसदी साथ देगा।

 

 

पवित्र सावन माह कल से होगा प्रारंभ: शिवालयों में गूंजेगा हर-हर महादेव

पवित्र सावन माह कल से होगा प्रारंभ: शिवालयों में गूंजेगा हर-हर महादेव

रायपुर। भगवान भोलेनाथ के पवित्र और सबसे प्रिय सावन मास कल से प्रारंभ हो जाएगा। यह सुखद संयोग है कि पवित्र सावन माह का प्रथम दिन ही सोमवार पड़ रहा है। इस लिहाज से इस वर्ष पूरे सावन माह में 4 सोमवार होगा। इधर सावन माह में भगवान भोलेनाथ के विशेष पूजन की भी तैयारियां चल रही है। शहर के शिवालयों को भव्य रूप से सजाया गया है। 


राजधानी के शिवालयों में इन दिनों की गई विशेष साज-सज्जा आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। मगर कोरोना संक्रमण के चलते मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम है। मंदिर प्रबंधन द्वारा भी सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को मंदिरों में प्रवेश दिया जा रहा है। इधर आज गुरू पूर्णिमा पर्व होने के बाद भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं हो रहा है। वर्तमान में चल रहे कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जा रही है। इससे देवालयों को भी मुक्त नहीं रखा गया है। सभी धार्मिक स्थलों पर कड़े नियम लागू हैं, इसके अलावा सामाजिक दूरी का भी कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। यही वजह है कि धार्मिक स्थलों में इन दिनों श्रद्धालुओं की संख्या काफी कम है। इधर भगवान भोलेनाथ के सबसे प्रिय माह सावन कल से प्रारंभ हो रहा है। सावन में भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है। शहर के शिवालयों में सावन पूजा के लिए विशेष तैयारी कर ली गई है। शिवालयों को आकर्षक ढंग से सजाया गया है। कल प्रथम सोमवार को अनेक शिवालयों में विविध प्रकार के अभिषेक किया जाएगा। शहर के हटकेश्वर महादेव मंदिर, नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर, बूढ़ेश्वर महादेव मंदिर, नरहरेश्वर महादेव मंदिर, बंजारेश्वर महादेव मंदिर सहित अन्य प्रमुख शिवालयों में विशेष पूजा-अर्चना की तैयारी कर ली गई है।