छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 छत्तिसगढ़ में कोरोना का वायरस, दुबई से बस्तर पहुंचे कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला

छत्तिसगढ़ में कोरोना का वायरस, दुबई से बस्तर पहुंचे कोरोना का संदिग्ध मरीज मिला

दंतेवाड़ा। जिले में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। यह व्यक्ति हाल ही में दुबई से लौटा है। उसमें कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखे है।

जानकारी के बाद से स्वास्थ्य विभाग सचेत हो गया है और व्यक्ति का ब्लड सैंपल एम्स हॉस्पिटल रायपुर भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट अगले 48 घंटों में मिल जाएगी। अभी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि व्यक्ति कोरोना वायरस से पीडि़त है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। मामले की पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एस पी एस शांडिल्य ने की है।
 शादी का झांसा देकर सहकर्मी ने किया दुष्कर्म, गर्भ ठहर जाने पर शादी से किया इंकार

शादी का झांसा देकर सहकर्मी ने किया दुष्कर्म, गर्भ ठहर जाने पर शादी से किया इंकार

रायपुर। सहकर्मी ने शादी का प्रलोभन देकर करीब एक माह तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद गर्भ ठहर जाने पर शादी से इंकार कर दिया। घटना की रिपोर्ट देवेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार बसना महासमुंद निवासी युवती 19 वर्ष ने देवेंद्र नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थियां सिमरन प्राइड में काम करने के दौरान सहकर्मी देव साहू से जान पहचान होने के दौरान आरोपी ने शादी का प्रलोभन देकर 10 नवंबर 2019 से 17 दिसंबर 2019 के मध्य लगातार शारीरिक संबंध बनाया गर्भ ठहर जाने के बाद आरोपी ने शादी करने से इंकार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत अपराध दर्ज कर बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। 
सड़क हादसे में कार सवार 5 की मौत, जाने कहा की है यह दर्दनाक घटना

सड़क हादसे में कार सवार 5 की मौत, जाने कहा की है यह दर्दनाक घटना

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले के गीदम बारसूर रोड में अर्धरात्रि में एक दर्दनाक सड़क हादसे में मारूती कार क्रमांक सीजी 17 केटी 0916 के ड्राइवर सहित पांच लोगों की दर्दनाक मौत हुई है। सड़क हादसे के बाद रातभर किसी ने भी नही देखा जिसके चलते घायलों को उपचार नही मिलने से सभी पांचों कार सवार की मौत होने की बात सामने आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मारूती कार क्रमांक सीजी 17 केटी 0916 बारसूर से जगदलपुर की ओर जा रही कार अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में ड्राइवर समेत पांच लोगों रामधर पांडे पिता लछिदंर पांडे उम्र 40 वर्ष निवासी बीजापुर, सुरेंद्र कुमार ठाकुर पिता पन्नालाल ठाकुर निवासी शांतिनगर राजनांदगांव, सुखलाल पांडे पिता रामसेह पांडे उम्र 27 वर्ष निवासी बीजापुर, अनिल पुसपुल पिता लछमैया उम्र 27 वर्ष निवासी चेरपाल बीजापुर, की दर्दनाक मौत हुई है। एक मृतक की पहचान नही हो सकी है।
जनरल स्टोर के शटर का कुंडी काटकर समानो सहित नगदी पार, चोरी की घटनाओं से दुकानदार परेशान

जनरल स्टोर के शटर का कुंडी काटकर समानो सहित नगदी पार, चोरी की घटनाओं से दुकानदार परेशान

भिलाई। नेवई थाना के सामने जनरल स्टोर के शटर का कुंडी काटकर चोर ने दुकान में रखे सिगरेट, गुटखा व कोल्ड्रिंग चोरी कर लिया। चोरी गये सामान की कीमत लगभग 20 से 22 हजार आंकी गई है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार नेवई थाना से लगभग 400 मीटर की दूरी पर मेन सड़क के सामने अम्बे जनरल स्टोर में गुरुवार की रात करीब 11 से 4 बजे के मध्य चोर ने दुकान में लगे शटर का कुंडी काटकर अंदर रखे सिगरेट, गोल्ड फ्लैक 70 पैकेट कीमत 7 हजार रुपये व विल्स फ्लैक 65 पैकेट कीमत 6 हजार 5 सौ रुपये एवं टोटल सिगरेट 30 पैकेट, कोल्ड्रिग्स, नगदी 5 व 10 के सिक्के 36 सौ रुपये कुल कीमत 20 से 22 हजार रुपये की चोरी दुकान में हुई है। दुकानदार सोनू चौबे ने बताया कि गुरुवार को वह रोज की तरह दुकान बढ़ाते समय रात 10.30 बजे के आसपास व दुकान का शटर में ताला लगाकर घर चला गया। सुबह जब दुकान खोलने आया तो दुकान के शटर का कुंडी को किसी ने एक्सल ब्लेड से काट दिया था वहीं दूसरे कुंडी में लगे ताला को तोड़कर दुकान के अंदर चोरी किया गया था। घटनास्थल पर पहुंचने पर आरएनएस प्रतिनिधि संदीप शर्मा ने देखा कि दुकान से कुछ ही दूरी पर नेवई थाना है इसके बावजूद भी क्षेत्र में चोर आये दिन किसी न किसी दुकान का खुलेआम ताला तोड़कर या कुंडी काटकर चोरी कर रहे हैं। आसपास बने दुकानदारों से बात करने पर पता चला कि कुछ ही दिन  पूर्व नेवई थाना टंकी मरौदा में सड़क किनारे बने दुकान मोबाइल शॉप में भी चोरी हुआ था इसी तरह साल भर पूर्व जनरल स्टोर्स के बाजु में सोनार दुकान में भी चोरी की वारदात सामने आई थी लेकिन अभी तक एक भी मामले में चोर पकड़ में नहीं आया है। वहीं आशीष नगर में 3 मार्च को कापरेटिव बैंक से सेवानिवृत्त कर्मचारी एसके चक्रवर्ती के घर का ताला तोड़कर घर के आलमारी में रखे सोने का हार व कान का टॉप  चोरी होने की रिपोर्ट नेवई थाने में दर्ज की गई थी। टंकी मरौदा क्षेत्र के व्यापारियों का कहना है कि थाने से कुछ ही दूरी पर खुलेआम शटर का कुंडी काटकर चोरी कर लेना इससे जाहिर होता है कि चोरों का हौसला कितना बुलंद है कि उन्हें मेन सड़क पर शटर काटने के दौरान पकड़े जाने का भी खौफ नहीं है। घटना की लिखित शिकायत दुकानदार ने नेवई थाने में दर्ज करायी है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
जनसंपर्क विभाग के 8 अधिकारियों का तबादला आदेश जारी, देखे पूरी सूचि

जनसंपर्क विभाग के 8 अधिकारियों का तबादला आदेश जारी, देखे पूरी सूचि

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनसंपर्क विभाग के आठ अधिकारियों का तबादला आदेश जारी किया गया है। विभाग में संयुक्त संचालक, उप संचालक और सहायक संचालक स्तर के अधिकारी बदल दिए गए हैं।

आदेश के अनुसार संयुक्त संचालक विपिन किशोर तिग्गा को रायपुर से अंबिकापुर, आलोक देव को सरगुजा से रायपुर, डीएस कुशराम को जगदलपुर से रायपुर, उप संचालक भगवती कुमार सिंह को रायपुर से रायगढ़, उषा किरण को रायगढ़ से राजनांदगांव, सहायक संचालक चंद्रशेखर कश्यप को रायपुर से जगदलपुर, नसीम अहमद खान को जशपुर से रायपुर और नूतन सिदार को रायगढ़ से जशपुर भेजा गया है।
अवैध शराब की बिक्री हुई तो थाना प्रभारी होंगे निलंबित, पुलिस अधीक्षक भी होंगे जिम्मेदार: डीजीपी

अवैध शराब की बिक्री हुई तो थाना प्रभारी होंगे निलंबित, पुलिस अधीक्षक भी होंगे जिम्मेदार: डीजीपी

रायपुर। विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि किसी भी जिले में अवैध शराब की बिक्री और सट्टा का मामला सामने आने पर पर तत्काल संबंधित थाना प्रभारी को निलंबित करने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही संबंधित पुलिस अधीक्षक भी जिम्मेदार होंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में अवैध शराब की बिक्री और सट्टा पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आज विधानसभा में भी मुख्यमंत्री बघेल ने उक्ताशय की बात कहते हुए पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी तय करने की बात कही। डीजीपी अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अवैध शराब की बिक्री, उत्पादन और सट्टा के मामले सामने आने पर तुरंत कड़ी कार्रवाई करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही सामने आने संबंधित थाना प्रभारी पर निलंबन की कार्रवाई करते हुए जिले के पुलिस अधीक्षक की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी।
नगर निगम की कार्यवाई: एनआईटी से एम्स अस्पताल तक अभियान चलाकर ठेले गुमटियों को हटाया गया

नगर निगम की कार्यवाई: एनआईटी से एम्स अस्पताल तक अभियान चलाकर ठेले गुमटियों को हटाया गया

रायपुर। नगर निगम द्वारा जीई रोड स्थित एनआईटी परिसर के सामने मुख्य मार्ग से टाटीबंध स्थित एम्स अस्पताल के गेट के सामने तक सडक को कब्जा मुक्त करने सघन अभियान चलाया गया। इस दौरान एक दर्जन से अधिक ठेले गुमटियों को थ्रीडी व मजदूरों की सहायता से सडक से हटाया गया। इस दौरान सडक पर कब्जा जमाकर व्यवसायरत लोगो से सडक पर व्यवसाय करने व यातायात बाधित करने कुल लगभग 5 हजार रू. का जुर्माना जोन 8 नगर निवेष विभाग ने स्थल पर वसूला। 

जोन 8 नगर निवेष अमले ने संबंधित कब्जाधारियों को दोबारा सडक पर कब्जा करके व्यवसाय न करने की हिदायत दी। अन्यथा की स्थिति में दोबारा अभियान चलाकर सामानो की जप्ती करने सहित जुर्माना लगाने की कडी चेतावनी दी गई। जोन 8 नगर निवेष विभाग द्वारा जनहित में जनसुविधा हेतु मुख्य मार्ग में सुगम आवागमन लोगो को देने कब्जा हटाओ अभियान आगे भी चलाया जायेगा। 
राजधानी के इंद्रप्रस्थ के समीप लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, निगम ने लगायी रोक

राजधानी के इंद्रप्रस्थ के समीप लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग, निगम ने लगायी रोक

रायपुर। नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देष पर निगम जोन 5 के माघव राव सप्रे वार्ड के रायपुरा इंद्रप्रस्थ फेस 2 योजना क्षेत्र के समीप निजी भूमियों में विभिन्न स्थानों पर व्यक्तियों द्वारा की जा रही अवैध प्लाटिंग पर अभियान चलाकर स्थल पर कारगर रोक लगायी गयी। 

जोन 5 कमिश्नर  धु्रव ने बताया कि रायपुर इंद्रप्रस्थ फेस 2 के समीप विभिन्न व्यक्तियों द्वारा लगभग 10 एकड़ क्षेत्र में निजी भूमियों पर अवैध प्लाटिंग करने की जनषिकायते निरीक्षण के दौरान स्थल पर सही मिली । अज्ञात लोगो ने कही एक एकड कही 3 एकड इस प्रकार भिन्न स्थानों में लगभग 10 एकड निजी भूमि पर अवैध मुरम रोड बनाकर अवैध प्लाटिंग का कार्य प्रारंभ कर दिया था। स्थल पर तत्काल विभिन्न स्थानों में निर्मित अवैध मुरम रोड को थ्रीडी लगाकर काटा गया। उक्त निजी भूमियों के वास्तविक भूमि स्वामियों की जानकारी शीघ्र निगम जोन 5 नगर निवेष विभाग को देने जोन कमिष्नर ने तहसीलदार रायपुर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। जानकारी आते ही जोन 5 नगर निवेष विभाग द्वारा वास्तविक भूस्वामियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थाना में नामजद एफ आईआर नियमानुसार कडी कानूनी कार्यवाही करने दर्ज करवायी जायेगी। 
 लव मैरिज के बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए हुआ क्या ऐसा

लव मैरिज के बाद नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिए हुआ क्या ऐसा

बेमेतरा| छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले से एक खबर सामने आ रही है जहां एक नवविवाहिता ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतिका के पति दीपकधर दीवान की सूचना पर मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। मिली जानकारी के अनुसार घटना सोमवार देर शाम की है। पीएम के बाद मंगलवार को शव परिजनों को सौंप दिया गया। मृत महिला का मायका भिलाई है। आत्महत्या के बाद पुलिस ने कमरा सील कर दिया है। वहीं परिजनों से भी पूछताछ की है।

पढ़े पूरी खबर-
थाना प्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार- सोमवार को शाम 7 बजे के करीब दुर्ग रेाड में वार्ड 11 के लाखोटिया गली में किराए के मकान मे 22 वर्षीय डॉली दीवान ने फांसी लगाकर जान दे दी। जिसकी रिपोर्ट मृतका के पति दीपक ने थाना पहुंच कर रात में की। दीपक ने पुलिस को बताया कि सोमवार को दोपहर में खाना खाने घर आया था। जिसके बाद वो काम पर चाला गया। फिर शाम को उसे उसकी बहन ने फोनकर जानकारी दी कि उसका कमरा अंदर से बंद है। जिसके बाद वो घर पहुंचा, आवाज देने पर भी दरवाजा नहीं खुला। किसी तरह कमरे अंदर घुसा तो पत्नी फंदे पर लटकती मिली। मंगलवार सुबह थाना प्रभारी राजेश मिश्रा व अमला मौके पर पहुंचे। जिसके बाद नवविवाहिता की आत्महत्या पर मजिस्टे्रट की उपस्थिति में पंचनामा कर पीएम के लिए शव जिला हॉस्पिटल रवाना किया गया। पंचनामा के वक्त दोनों पक्ष के लोग मौजूद थे। परिजनों ने पुुलिस को जानकारी दी कि दोनों ने लव मैरिज किया था। विवाह को मात्र 3 वर्ष हुए थे। जांच अधिकारी राजेश मिश्रा ने बताया कि पीएम रिपोर्ट का इंतजार है उसके बाद कार्रवाई की जाएगी ।
 
 नक्सली मुठभेड़ में सीएएफ के प्रधान आरक्षक सहित 04 घायल, प्रधान आरक्षक के कंधे और सीने पर लगी गोली

नक्सली मुठभेड़ में सीएएफ के प्रधान आरक्षक सहित 04 घायल, प्रधान आरक्षक के कंधे और सीने पर लगी गोली

नारायणपुर। जिला मुख्यालय से 55 किलोमीटर दूर अमदई घाटी में बुधवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड में सीएएफ का प्रधान आरक्षक अनंत भगत, आरक्षक कडती काम्या, हाइवा ड्राइवर संजीत शील और पोकलेन ड्राइवर अरुण कुमार साहू घायल हो गए है। प्रधान आरक्षक के दाएं कंधे और सीने में गोली लगी है। वहीं आरक्षक कडती के कलाई में गोली लगी है। दोनों वाहन चालक गोलीबारी के दौरान भगदड़ में पत्थरों से टकराकर घायल हुए हैं। प्रधान आरक्षक अनंत भगत जशपुर के रहने वाले हैं। वे छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के 9वीं बटालियन में पदस्थ हैं।

घायलों ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा पहाडिय़ों की टेकरी में पोजीशन लेकर सुबह ताबड़तोड़ फायरिंग की गई। करीब 15 मिनट तक मुठभेड़ होने के बाद पुलिस को भारी पड़ता देखकर नक्सली भाग खड़े हुए। उन्होंने बताया कि नारायणपुर के आमदई घाट में निक्को जायसवाल कंपनी द्वारा लौह अयस्क निकालने के लिए रास्ता तैयार किया जा रहा था। ज्ञात हो कि माइंस एरिया को कवर करने के लिए घाटी में कैम्प भी खोला गया है। कैम्प के करीब चार किमी दूर माइंस एरिया में नक्सली मुठभेड़ हुआ है। नक्सलियों द्वारा हमेशा से माइंस खोदने का विरोध किया जाता रहा है। पूर्व में नक्सलियों के द्वारा इसी क्षेत्र में कई वाहनों को आग के हवाले किया जा चुका है तथा दो लोगों की हत्या भी की जा चुकी है।

एसपी नारायणपुर मोहित गर्ग ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि घायल जवान अनंत भगत के दाहिने कंधे में गोली लगी है, सभी जवान खतरे से बहार है। 
विधानसभा में गूंजा कृष्णा सारथी की मौत का मामला, पढ़े क्या है पूरी खबर

विधानसभा में गूंजा कृष्णा सारथी की मौत का मामला, पढ़े क्या है पूरी खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को पुलिस अभिरक्षा में एक आदिवासी युवक कृष्णा सारथी की मौत का मामला गूंजा। भाजपा सदस्यों ने इस मामले में आरोप लगाया कि बिना अपराध दर्ज किए कृष्णा सारथी को हवालात में डाला गया था। उसने आत्महत्या की या फिर उसकी हत्या की गई है इसकी जांच होनी चाहिए। इस मामले में गृहमंत्री द्वारा दिए गए जवाब से भाजपा सदस्यों द्वारा संतोष नहीं होने और हंगामा करने पर विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने मामले की जांच सदन की कमेटी से कराने के निर्देश दिए।

प्रश्रकाल में आज भाजपा सदस्य बृजमोहन अग्रवाल ने अपने मुल प्रश्र में प्रदेश के थानों और जेलों में विगत 1 जनवरी 19 से 1 फरवरी 2020 तक हुई अलग-अलग मौतों के आंकड़ों के साथ-साथ आरोपियों पर हुई कार्यवाही के संबंध में भी जानकारी मांगी। गृहमंत्री के द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के बाद अपने पूरक प्रश्न में बृजमोहन अग्रवाल ने चंदोरा थाना में 30 वर्षीय कृष्णा सारथी की पुलिस अभिरक्षा में मौत के संबंध में जानकारी मांगी और पूछा कि मृतक के खिलाफ क्या थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई और मौत के बाद उसके परिजनों को क्या मुआवजा राशि दिया गया है। इसके जवाब में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि इस प्रकरण की प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट द्वारा न्यायिक जांच कराई गई है। गृहमंत्री ने बताया कि परिजनों को तात्कालिक रूप से 20 हजार का मुआवजा दिया गया है, वहीं मुआवजा राशि देने के लिए प्रक्रिया चल रही है। इस मामले में विधायक बृजमोहन अग्रवाल के साथ साथ शिवरतन शर्मा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक सौरभ सिंह कृष्णमूर्ति बांधी सहित प्रतिपक्ष के अन्य सदस्यों ने भी प्रश्न किए। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मृतक कृष्णा सारथी को मौखिक शिकायत पर पुलिस अभिरक्षा में डाल दिया गया था और वहां उसके फांसी में लटकने से मौत बताई गई है। विधायक सौरभ सिंह ने कहा कि इस प्रकरण में उन्हें और डॉ कृष्णमूर्ति बांधी के पास मृतक के परिजनों का न्याय दिलाने के लिए अभी तक फोन आता है । उन्होंने कहा कि आज तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि मृतक ने आत्महत्या की है या उसकी हत्या की गई है। नेताप्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि बिना अपराध दर्ज किए मृतक को कैसे हवालात में डाला गया। 

इस पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि उन्होंने इसके लिए मुआवजा का प्रस्ताव भेजा है । विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने अंबिकापुर में पंकज बेक की भी पुलिस अभिरक्षा में मृत्यु के साथ-साथ प्रदेश के जेलों में हुई चार अन्य मृत्यु के संबंध में भी गृह मंत्री से सवाल किए। गृह मंत्री इस संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने की बात कही गई प्रतिपक्ष ने पुलिस अभिरक्षा और जेलों में बंद कैदियों की मृत्यु के दोषियों के खिलाफ कार्यवाही के संबंध में भी जवाब के लिए गृह मंत्री को प्रश्नों के घेरे में लिया। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दुर्ग जेल में बंद राजेंद्र देवांगन की मृत्यु पर भी प्रश्न उठाए। प्रतिपक्ष ने गृहमंत्री द्वारा दिए गए जवाब को लेकर असंतोष जताया उन्होंने आरोप लगाया कि गृह मंत्री द्वारा किसी भी प्रश्न का स्पष्ट जवाब नहीं आ रहा है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत से मांग की इस मामले की सदन की समिति से जांच करवाई जाए। प्रतिपक्ष की इस मांग को स्वीकार करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी जांच सदन के समिति से कराने के निर्देश दिए।
प्रेस वार्ता: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में प्रति समाज से 51 लोग रथयात्रा में होंगे शामिल -श्रीवास

प्रेस वार्ता: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में प्रति समाज से 51 लोग रथयात्रा में होंगे शामिल -श्रीवास

रायपुर। अप्रैल माह में अयोध्या उत्तरप्रदेश में प्रभु श्रीराम के मंदिर निर्माण का कार्य प्रारंभ होने जा रहा है। जिसको लेकर देश भर में प्रसन्नता का माहौल है। छत्तीसगढ़ भगवान श्रीराम का ननिहाल है। इस नाते प्रदेशवासियों में राम मंदिर निर्माण को लेकर जबर्दस्त उत्साह है। उक्त जानकारी प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में श्रीराम युवा आस्था समिति के अध्यक्ष गौरीशंकर निवास ने दी। श्रीवास ने पत्रकारवार्ता में बताया कि उक्त यात्रा के लिए 36 गढ़ से भांचा रथ निर्माण का कार्य रामनवमीं दो अप्रेल के दिन बिलासपुर से शुरू किया जाएगा। राम मंदिर निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ की सात नदियों का जल, माता कौशिल्या मंदिर चंद्रखुरी की साथ प्रकार की मिट्टी छत्तीसगढ़ के सात प्रकार के चावल एवं विभिन्न भेंट सम्मान 26 अप्रैल को परशुराम जन्मोत्सव के दिन रायपुर से व्हीआईपी रोड स्थित श्री राम मंदिर अयोध्या के लिए रवाना होगी। उक्त रथयात्रा में प्रति समाज से 51 सदस्य शामिल होंगे। रथयात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे। रथयात्रा बिलासपुर कटघोरा, अंबिकापुर, रामानुजगंज, गढ़वा रोड (झारखंड) होते हुए प्रभु श्रीराम के धाम अयोध्या सात दिनों में पहुंचेगी। पत्रकारवार्ता में समिति के सदस्य बड़ी संख्या में शामिल थे। 
नक्सलियों ने ली बीजेपी नेता के हत्या की जिम्मेदारी, मृतक के घर के सामने पर्चा फेंककर बनाया दहशत का माहौल

नक्सलियों ने ली बीजेपी नेता के हत्या की जिम्मेदारी, मृतक के घर के सामने पर्चा फेंककर बनाया दहशत का माहौल

कांकेर। जिले के भानुप्रतापपुर के दुर्गूकोंदल में कुछ दिन पूर्व बीजेपी नेता रमेश गावड़े की हत्या की जिम्मेदारी नक्सलियों ने लेते हुए, बकायदा पर्चा जारी किया है। नक्सलियों के उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी ने बीजेपी नेता रमेश गावड़े पर जनविरोधी खदान का समर्थन करने का आरोप लगाया गया है।

नक्सलियों द्वारा जारी पर्चो में लिखा है कि लौह अयस्क कंपनी के मालिकों के समर्थक पूंजीपतियों के साथ होने के कारण पीएलजीए एवं जनता ने उन्हें यह सजा दिया है। साथ ही जल जंगल जमीन को बचाने एवं खदान के काम से मजदूरों को दूर रहने की बात कही गई है। 

उल्लेखनीय है कि 29 फरवरी को बीजेपी के कार्यकर्ता व पूर्व जनपद सदस्य रमेश गावड़े को उनके घर के सामने ही अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। अब घटना के 03 दिन बाद नक्सलियों ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आज नक्सलियों के द्वारा दुर्गुकोंदल ग्राम के साप्ताहिक बाजार क्षेत्र में तथा मृतक के घर के सामने पर्चे फेंका है। नक्सली पर्चे से लोगों में दहशत का माहौल देखा जा रहा है।
पेट्रोल-डीजल क्रय में जीएसटी से प्रदेश को 195.35 करोड़ की हुई क्षति -सिंहदेव

पेट्रोल-डीजल क्रय में जीएसटी से प्रदेश को 195.35 करोड़ की हुई क्षति -सिंहदेव

रायपुर | वाणिज्यक कर (जीएसटी) मंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा में कांग्रेस विधायक डा. विनय जायसवाल द्वारा अतारांकित प्रश्रों के लिखित उत्तर में बताया है कि जीएसटी लागू होने के बाद से जनवरी 2020 तक औद्योगिक इकाईयों द्वारा दूसरे राज्यों से पेट्रोल और डीजल के क्रय करने के कारण छत्तीसगढ़ राज्य को वैट टैक्स में अनुमानित 195.35 करोड़ रूपये की क्षति हुई है। 

श्री सिंहदेव ने यह भी जानकारी दी है कि औद्योगिक इकाईयों द्वारा सी-फार्म के विरूद्ध क्रय की गई पेट्रोल-डीजल के उत्पादक एवं गैर उत्पादक कार्यों में उपयोगि किये जाने के सतत् पर्यवेक्षण करने हेतु सभी वृत्त प्रभारी वाणिज्यिक कर अधिकारियों (राज्य कर सहायक आयुक्तों) को 19 जून 2018 को निर्देश जारी किये गये है।
 
नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पित गोपनीय सैनिक की हत्या, जाने कहा की है ये खबर

नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पित गोपनीय सैनिक की हत्या, जाने कहा की है ये खबर

सुकमा | तोंगपाल थाना क्षेत्र के पालेंम में गोपनीय सैनिक कवासी हूंगा की नक्सलियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। 

     प्राप्त जानकारी के अनुसार गुप्त सैनिक कवासी हूंगा ग्राम जैमर निवासी था। कुछ समय पहले नक्सलवाद छोड़कर आत्मसमर्पण कर पुलिस के गुप्त सैनिक के रूप में कार्य कर रहा था। कल ग्राम पालेंम में मेला था, वह मेला देखने गया हुआ था। नक्सलियों ने कल रात्रि 03 बजे मेला स्थल पर ही कवासी हूंगा की गोली मारकर हत्या कर दी। घटनास्थल से सीआरपीएफ कैम्प की दूरी 500 मीटर है। बावजूद नक्सलियों ने हत्या जैसी घटना को अंजाम देकर सुरक्षा बल को एक तरह से खुली चुनौती दी है। 03 दिन पहले शनिवार को भी इस क्षेत्र में ग्रामीण मुचाकी हड़मा की नक्सलियों ने हत्या कर दी थी । नक्सलियों ने एक हप्ते में हत्या की दूसरी घटना को अंजाम दिया है। एसपी शलभ सिन्हा ने नक्सलियों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने की पुष्टि की है। 
 
बड़ी खबर: मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर आयकर विभाग को मिला अहम् दस्तावेज, बेनामी प्रापर्टी व् बड़ी मात्रा में ज्वेलरी

बड़ी खबर: मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया के घर आयकर विभाग को मिला अहम् दस्तावेज, बेनामी प्रापर्टी व् बड़ी मात्रा में ज्वेलरी

भिलाई| इस वक्त भिलाई से एक बड़ी खबर मिल रही है जहां मुख्यमंत्री कार्यालय की उपसचिव सौम्या चौरसिया के सूर्या रेसीडेंसी में 39 घंटे बाद आयकर विभाग की जांच पूरी हो गई है। केंद्रीय आयकर विभाग की टीम ने मंगलवार-बुधवार दरमियानी रात लगभग 2 बजे जांच पूरी करके उप सचिव के बंगले से बाहर आ गई। सौम्या चौरसिया ने एक बंगला और एक फ्लैट अपनी मां डॉ. ओएन चौरसिया के नाम से खरीदा है। जहां न्यू दिल्ली आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पिताम्बर कुमार व अन्य अधिकारियों के नेतृत्व में लगातार 39 घंटे जांच की गई। यहां जमीन के कई दस्तावेज, बेनामी प्रापर्टी, बैंक खाता, आय से अधिक खर्च के साक्ष्य मिले हैं। प्रॉपर्टी के कागजों में कई रजिस्ट्री कागज भी शामिल है। जिसे पिछले दो वर्षों में खरीदना बताया जा रहा है। तलाशी में मिले अधिकांश कागजों में दर्जनों लोगों के नाम और संख्या लिखी मिली है। आय से अधिक खर्च पर टीम ने पिछले 6 वर्ष के रेकॉर्ड भी तलाशे। वहीं इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य इकठ्ठा किया। बड़ी मात्रा में मिली ज्वेलरी के मूल्यांकन के लिए सराफा व्यापारी को बुलाया गया था। करीब 2 घंटे तक उसने ज्वेलरी वैल्यूवेशन किया।

ड्राइवर पर आईटी का शिकंजा-
सौम्या चौरसिया के ड्राइवर पर शिकंजा कसते हुए आईटी टीम ने उससे पूछताछ की। जिस मोबाइल सीम को उसके नाम की सौम्या चौरसिया चला रही थी। उसका डाटा रिकवर करने के लिए दूसरा सीम खरीदा। उसके डाटा की रिकवरी के लिए आईटी के अधिकारियों ने एएसपी को पत्र लिखा है।

वाहन चालक के नाम पर मोबाइल सीम-
सूत्रों के मुताबिक- सौम्या ने जिस मोबाइल व उसकी सीम को रायपुर में तोड़कर नष्ट किया है। सीम चालक पन्ना लाल के नाम की थी। आयकर विभाग के एक दल ने मंगलवार को सुबह 11. 42 बजे उस बाहर ले गए। उसे वापस दोपहर 2.42 बजे फिर वापस लाए और बंगला ए/21 में ले गए। जहां उससे पूछताछ की। उसने बताया कि मैडम ने दो घंटे के अंतराल में बीएसएनएल का सीम खरीदा। वहीं 28 फरवरी को सरकारी फाइल से भरे पांच बैग गाड़ी में रखा था और पचपेड़ी में सौम्या चौरसिया को छोड़ दिया था। आयकर की टीम ने पन्ना लाल को पंचपेड़ी भी लेकर गई थी।

विभाग ने डाटा रिकवर करने एएसपी को लिखा पत्र-
आपको बता दे की आयकर विभाग ने मोबाइल सीम से डाटा रिकवर करने एएसपी को लिखा पत्र आयकर विभाग के सूत्रों से जानकारी मिली है कि न्यू दिल्ली आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर पिताम्बर कुमार ने सिटी एसपी को पत्र लिखा है। दरअसल सौम्या चौरसिया ने आकर विभाग के टीम से कहा है कि 28 फरवरी को उनका मोबाइल 9424170640 कही गुम हो गया है। इसे लेकर आयकर की टीम ने धारा 132(2) इनकम टैक्स अधिनियम 1961 के तहत सिटी एसपी से डाटा रिकवर करने में मदद मांगी है।

बीएसएनएल कंपनी के क्षेत्रीय जनरल मैनेजर से साधा संपर्क-
आयकर विभाग के दल ने बीएसएनएल कंपनी के जिला दुर्ग क्षेत्रीय जनरल मैनेजर से भी संपर्क साधा है। उनसे भी मोबाइल सीम से डाटा रिकवर करने मदद मांगी है। हलांकि सेक्टर- 1 बीएसएनएल कार्यालय से मदद नहीं मिली। आयकर विभाग की टीम सौम्या चौरसिया द्वारा उपयोग किए जा रहे मोबाइल से डाटा रिकवर करने में जुटे हुए है।

दो घंटे तक  वैल्यूवर ने की आभूषणों व बिस्किट की जांच-
जानकारी के मुताबिक आईटी की टीम ने सोना-चांदी आभूषणों व बिस्किट आदि की वैल्यूवेशन के लिए ज्वेलर्स वैद्य को बुलाया था। वे करीब दोपहर 12.31 बजे पहुंचे। उनके साथ उनका बेटा भी था। हाथ में दो बैग में मशीन लिए हुए थे। पहले उन्हें बंगला ए/21 में ले जाया गया। फिर फ्लैट 104 में ले गए। जहां सोने-चांदी की जांच की। दोपहर करीब 2.30 बजे रवाना कर दिया गया।

चारों तरफ पुलिस जवानों  कड़ी सुरक्षा- 
आयकर विभाग की टीम सोमवार सुबह 11.45 बजे पहुंची। जहां पुलिस की चारों तरफ से पहरा था। आयकर की टीम सीआरपीएफ के जवानों को सुरक्षा में जांच शुरू की। रात करीब 10.30 बजे सौम्या चौरसिया ने बंगला के अंदर से पुलिस अधिकारियों को आवाज देकर बुलाया। उन्हें निर्देश दिया कि कोई बाहर से सामान अंदर कर सकता है। इसकी आशंका है। मुझे पहले माले पर जाना है। इसलिए बंगले के चारों तरफ पुलिस जवानों की ड्यूटी लगाई जाए। तत्काल पुलिस अधिकारी ने बंगले के चारों तरफ पुलिस का पहरा लगा दिया।

इन्हे बनाया गया बनाया विटनेस-
आयकर विभाग की टीम ने सोमवार को बैंक ऑफ बड़ौदा स्मृति नगर ब्रांच के एकाउंटेट संतु प्रसाद ध्रुव को पहला गवाह बनाया। मंगलवार को फ्लैट में चल रही जांच के मद्देनजर दूसरा गवाह डॉक्टर को बनया। सुपेला लाल बहादुर शास्त्री शासकीय अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. दिनेश पटेल को बुलाया गया था।
 
शिवराज फाइनेंस कंपनी के नाम पर 14 लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 1 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी, पढ़े पूरी खबर

शिवराज फाइनेंस कंपनी के नाम पर 14 लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर 1 लाख 70 हजार की धोखाधड़ी, पढ़े पूरी खबर

रायपुर | ऑनलाइन खरीदी बिक्री के जरिए धोखाधड़ी की वारदातों में अचानक वृद्धि देखी जा रही है। ऑनलाइन अज्ञात फोन धारकों द्वारा किसी नामचीन कंपनी के नाम पर वहां का कर्ता धर्ता बताकर लोगों को गुमराह किया जा रहा है। धरसींवा थाना से मिली जानकारी के अनुसार रितेश सरकार आयु 43 वर्ष पिता स्वर्गीय एस सिंह सरकार मेसर्स शारदा एनर्जी एंड मिनरल्स प्राइवेट लिमिटेड सिलतरा धरसींवा निवासी को शिवराज फाइनेंस कंपनी का मुख्य प्रबंधक बताकर अज्ञात मोबाइल धारक ने 14 लाख रुपये का लोन दिलाने के नाम पर प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर एक लाख 70 हजार अपने खाते में जमा करा लोन नहीं दिलाकर धोखाधड़ी की है। उक्त मामले में धरसींवा थाना ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मामला कायम किया है।

 

 
चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़ कर, समानो सहित नगदी पर हाथ किये साफ

चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़ कर, समानो सहित नगदी पर हाथ किये साफ

रायपुर। शहर के आउटर क्षेत्रों में आये दिन सूने मकानों का ताला तोडऩे का सिलसिला जारी है। धरसींवा थाने से मिली जानकारी के अनुसार आदित्य अग्रवाल फार्म हाउस के सूने मकान का ताला तोड़कर अज्ञात चोर ने एलईडी टीवी बल्व मरकरी लाइट सहित 12 हजार रुपये की चोरी की है। उक्त मामले में चौकीदार गणेश राम धु्रव आयु 53 वर्ष पिता प्रेमलाल धु्रव ने शिकायत दर्ज करायी है जिस पर संज्ञान लेते हुए धरसींवा थाने ने अज्ञात चोर के खिलाफ आईपीसी की धारा 454 एवं 380 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। 
महिलाओं ने सजा रखी थी फड़, पुलिस ने रेड मारकर चार महिलाओं को लिया पकड़

महिलाओं ने सजा रखी थी फड़, पुलिस ने रेड मारकर चार महिलाओं को लिया पकड़

रायगढ़। अक्सर खबर मिलती रहती है की जुआ खेलते दर्जनों युवक दिरफ्तार पर इसके ठीक उल्टा एक मामला छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से सामने आया है। जहां तालाब के पास जुआ खेल रही महिलाओ को पुलिस ने गिरफ्तार किया है| जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस ने जुआ खेलते हुए चार महिलाओं को रंगे हाथ पकड़ लिया है। पूरी घटना इंदिरा नगर गंगाराम तालाब के पास की है। जुआ खेल रही चारों महिलाओं को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ 13 जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।


पढ़े पूरी खबर-
जानकारी के अनुसार- 29 फरवरी को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गंगाराम तालाब के पास जुए की महफिल सजी हैं। जहां सिर्फ महिलाएं ही जुआ खेल रही हैं। सूचना मिलते ही कोतवाली थाना से महिला प्रधान आरक्षक समुंद रनकर व अन्य पुरूष आरक्षक सहित करीब नौ लोग मौके पर पहुंचे और आरोपी महिलाओं को पकडऩे के लिए घेराबंदी करने लगे।

महिलाओ के बिच मचा हड़कंप-
पुलिस को देख जुआ खेल रही महिलाओं के बीच हड़कंप मच गया और महिलाएं पुलिस से बचने के लिए दौड़ लगा दी। जबकि पुलिस उन्हें रूकने को कहती रही, लेकिन महिलाएं ऐसे भाग रही थीं जिसे देख पुलिस भी चकित हो गई। इस दौरान कुछ महिलाएं गिर भी गईं। हालांकि पुलिस ने चार महिलाओं को पकड़ लिया, लेकिन बाकी भागने में कामयाब हो गईं। इसके बाद पुलिस महिलाओं को पकड़ कर थाने ले आई, जहां उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

बहुत पहले ही मिल चुकी थी सुचना-
पुलिस को लंबे समय से महिलाओं द्वारा गंगाराम तालाब के पास जुआ खेलने की सूचना मिल रही थी, लेकिन पुलिस सभी महिलाओं को रंगे हाथ पकडऩे के लिए सही समय का इंतजार कर रही थी। इस बीच पुलिस को 29 फरवरी को सूचना मिली और पुलिस ने दबिश दी। पुलिस सूत्रों की मानें तो रविवार को वहां उक्त फड़ में बड़े दांव लगते हैं। वहीं उर्दना व आसपास के क्षेत्रों से भी महिलाएं वहां जुआ खेलने आती हैं।

 
जिले में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकाने, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

जिले में इस दिन बंद रहेंगी शराब की दुकाने, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

कोरबा। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी किरण कौशल ने होली पर्व के दिन 10 मार्च को जिले में शुष्क दिवस घोषित करते हुये सभी मदिरा दुकानों को बंद रखने के आदेश जारी किये हैं। जिले की समस्त देशी एवं विदेशी मदिरा दुकानें, असैनिक विनोदगृह एवं मद्यभाण्डागार पूर्णत: बंद रखे जाने का आदेश जारी करते हुए कलेक्टर ने इसका कड़ाई से पालन कराने के निर्देश आबकारी अधिकारियों को दिए हैं।
 हो जाइए सावधान: क्योकि मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, अगले चार दिनों तक बारिश के साथ ओले

हो जाइए सावधान: क्योकि मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, अगले चार दिनों तक बारिश के साथ ओले

दुर्ग/भिलाई| आय दिन मौसम में होते परिवर्तन के चलते लोगो को कई दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है| इसी कड़ी में एक खबर सामने आ रही है की मौसम का रुख फिर बदलने वाला है| बता दे की दक्षिण राजस्थान और मध्यप्रदेश के ऊपर बने चक्रीय चक्रवात के असर से मंगलवार शाम मौसम कुछ यूं बदला कि दुर्ग जिले में जहां शाम 6 बजे तेज बौछार के साथ चली आंधी ने शहर के दर्जन भर वार्ड को प्रभावित किया। वहीं धूल भरी अंधड़ के बाद दर्जन भर से ज्यादा पुराने पेड़ धराशाई हो गई। वहीं भिलाई में तेज हवा के संग बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। हवा की वजह से टाउनशिप सहित पटरीपार कई जगहों पर बिजली भी गुल रही। इधर मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि इरान और उससे लगे अफगानिस्तान में पश्चिम विक्षोक्ष बना है। जिसके असर से दक्षिण राजस्थान के साथ ही मध्यप्रदेश के उपर भी चक्रवात बना है। इसकी वजह से उत्तर छत्तीसगढ़ सहित मध्य क्षेत्र में आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं।

पेड़ हुए धरासाई-
तेज हवा का असर दुर्ग में ज्यादा रहा। कुछ वार्ड में हवा की वजह से भारी भरकम वृक्ष धरासाई हो गए। बिजली के तार पर पेड़ के गिरने से कई क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। इंदिरा नगर बघेरा, गया नगर मुक्तिधाम, बघेरा डोगिंया बांधा समेत शीतला मंदिर क्षेत्र में ज्यादा प्रभावित हो गया। इसकी वजह से क्षेत्रों में अंधेरा छा गया। गया नगर क्षेत्र में रात 8 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई। वहीं अन्य क्षेत्रों में बिजली विभाग की टीम मरम्मत का काम करती रही।


 
 राजधानी के इन इलाको में लागु हुआ धारा 144, सीएए को लेकर प्रदर्शन करने के चलते लागु हुआ आदेश

राजधानी के इन इलाको में लागु हुआ धारा 144, सीएए को लेकर प्रदर्शन करने के चलते लागु हुआ आदेश

रायपुर| स्मार्ट सिटी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है कि जिला प्रशासन ने जयस्तंभ, तात्यापारा,कोतवाली, गुरुनानक चौक, सत्ती बाजार और शारदा चौक के आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया है। धारा 144 लागू होने के बाद दोनो चौराहों के आसपास किसी भी प्रकार के प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि बीते कुछ दिनों से जयस्तंभ चौक और शारदा चौक के पास देर रात लोग इकट्ठा होकर सीएए को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। हालात को देखते हुए रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन ने धारा 144 लागू करने का आदेश दिया है।

पढ़े पूरी खबर-
आपको बता दे की सोमवार को सीएए को लेकर प्रदर्शन करने वालों को पुलिस विभाग की ओर से अल्टीमेटम दिया गया था। पुलिस विभाग ने कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जयस्तम्भ चौक के इलाके में प्रदर्शन करने पर मनाही है। हालात को देखते हुए कल रात ही इन इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।प्रदर्शन स्थल में रायपुर एडिशनल एसपी, सीएसपी और 10 टीआई के साथ भारी पुलिस बल मौजूद थे|

प्रदेश में शिक्षकों के 14580 पद अब तक नहीं भरे गए, संचालक को सौपेंगे ज्ञापन, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में शिक्षकों के 14580 पद अब तक नहीं भरे गए, संचालक को सौपेंगे ज्ञापन, पढ़ें पूरी खबर

500 से अधिक अभ्यर्थी मिलकर करेंगे "शिक्षक भर्ती जल्दी हो" की आवाज बुलंद।

रायपुर | लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा 14580 पदों पर बहुत ही धीमी गति से चल रही शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 9 मार्च को 1 वर्ष पूर्ण होने को है। किंतु अभी तक एक भी पदों पर भर्ती नहीं हो पाई है। जिससे अभ्यर्थियों में काफी नाराजगी है।

इसके चलते एक बार पुनः 7 मार्च को राज्य स्तर पर 500 से अधिक संख्या में छत्तीसगढ़ के दूरदराज के सभी जिलों के अभ्यर्थी शामिल होकर संचालक को ज्ञापन सौपेंगे।
         ज्ञात हो कि इस शिक्षक भर्ती की धीमी प्रक्रिया से परेशान अभ्यर्थियों के द्वारा विगत 15 नवम्बर को संचालनालय में राज्य स्तर पर बड़ी संख्या में आवाज उठाई गई थी, जिसके चलते प्रक्रिया में तेजी आई थी। 
     7 मार्च को आयोजित होने वाला यह ज्ञापन कार्यक्रम राज्य स्तर पर सबसे बड़ा ज्ञापन कार्यक्रम होगा । भर्ती प्रक्रिया में तेजी नहीं आने से भावी शिक्षकों में काफी नाराजगी है। 
छत्तीसगढ़ में व्याख्याता, शिक्षक व सहायक शिक्षकों के हजारों पद अभी भी रिक्त हैं। 
डबरी में तैरती मिली युवक की लाश, पुलिस कर रही आगे की जाँच, पढ़े कहा की है खबर

डबरी में तैरती मिली युवक की लाश, पुलिस कर रही आगे की जाँच, पढ़े कहा की है खबर

कोरबा। दीपका थाना अंतर्गत ग्राम कसाईपाली निवासी एक युवक कि मिली लाश जीटीपी के पुराना राखड स्टाक के पास खेत से लगे डबरी पर मृतक प्रभात सिंह कि लाश को उसकी छोटी बहन ने पानी पर तैरती देख मृतक कि छोटी बहन के होसपाक्तता हो गए। तब ग्राम कसाईपाली में यह खबर आग कि तरह  फैलने में समय नही लगी और ग्रामीणों की हुजूम इकठ्ठा हो गई। किसी के द्वारा 112 को फोन कर दीपका थाना पर इसकी सूचना दी गई। मौके पर दीपका थाना प्रभारी अश्वनी सिंह कुछ कुंडा थाना प्रभारी राकेश मिश्रा और फॉरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे। साथ ही सीएसपी दरी खोमान लाल सिन्हा भी मौके पर पहुंच चुके। देखा गया कि मृतक की शरीर पानी पर तैर रही थी। ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला गया।
 
सीएसपी दरी खुमान लाल सिन्हा का कहना है कि मौत का वास्तविक कारण पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि कल शाम 4.00 बजे से मृतक घर से निकला था बगल में उसके मित्र का घर पर छठी का कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था। वहां पर वह खाना बनाने का कार्य कर रहा था। अचानक हुए लापता से सभी ग्रामीण शाम से ही मृतक को ढूंढने में लगे हुए थे। रात-भर घर नहीं आने पर मृतक के परिजनों में चिंता की लकीर दौडऩे लगी थी। वहीं मृतक का एक पुत्र भी है। मृतक पास में ही ज़ी टी कंपनी में ठेका मजदूर के रूप में कार्य कर रहा था। वही फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने कुछ ब्लड के सैंपल भी कलेक्ट किए हैं। सूत्रों की मानें तो मृतक शराब का अदी था, लेकिन इस घटने से सभी आश्चर्यचकित हैं लोगों की जुबान पर अनेकों प्रकार की बातें सुनने को मिल रही है। फि लहाल यह कह पाना मुनासिब नहीं होगा कि हत्या है या आकस्मिक मृत्यु यह तो जांच के उपरांत ही स्पष्ट हो पाएगा।
निगम जोन 4 की बड़ी कार्यवाई अम्बेडकर अस्पताल एवं डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल के सामने अभियान चलाकर दर्जनों ठेले गुमटियां हटाई

निगम जोन 4 की बड़ी कार्यवाई अम्बेडकर अस्पताल एवं डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल के सामने अभियान चलाकर दर्जनों ठेले गुमटियां हटाई

रायपुर। आज नगर निगम रायपुर के आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल प्रबंधन एवं डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल प्रबंधन के अनुरोध पर नगर निगम जोन 4 नगर निवेष विभाग ने अभियान चलाकर डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल एवं अम्बेडकर अस्पताल के सामने मार्ग घेर कर नाली के ऊपर व्यवसायरत ठेले गुमटियों को हटाने कडी कार्यवाही की। 


जोन 4 कमिष्नर चंदन शर्मा ने बताया कि नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देश पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल प्रबंधन एवं डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल प्रबंधन के अनुरोध पर जोन 4 नगर निवेष की टीम ने अभियान चलाकर दोनो अस्पतालों के सामने मार्ग पर नाली के ऊपर कब्जा जमाकर व्यवसायरत ठेला गुमटी वालों को हटाने की कार्यवाही की। दोनो स्थानों से लगभग एक -एक दर्जन कुल लगभग दो दर्जन ठेला गुमटियां कब्जाधारियों को हटाया गया। पुलिस प्रषासन के बल की उपस्थिति में नगर निगम में जनहित में अभियान चलाया। हटाये गये ठेला गुमटी वालो में से 3 ने अपनी दुकानों में घरेलू एलपीजी गैस सिलेण्डर रखवाये थे। स्थल पर तत्काल एलपीजी सिलेण्डर जप्त करके 3 एलपीजी सिलेण्डर खाद्य विभाग को भेज दिये गये। ताकि नियमानुसार खाद्य विभाग द्वारा अग्रिम कार्यवाही की जा सके। लगभग 7 ठेला गुमटी वालो के तराजू भी कडाई के साथ जप्त कर लिये गये ताकि वे मुख्य मार्ग व नाली के ऊपर दोबारा व्यवसाय न चलाये। क्योंकि उससे अम्बेडकर अस्पताल परिसर की नाली में गंदगी व निकास में बाधा आ रही है एवं सफाई नहीं हो पा रही है। वहीं मरीजो व उनके परिजनों को असुविधा हो रही है और दोनो अस्पतालों में सडक पर यातायात बाधित रहता है। 

जोन 4 कमिष्नर ने बताया कि डीके सुपर स्पेसलिटी अस्पताल एवं डॉ. भीमराव अम्बेडकर अस्पताल के सामने कब्जाधारी ठेला गुमटी वालो को हटाकर उन्हें दोबारा सडक पर व नाली पर व्यवसाय न चलाने कडी हिदायत निगम अमले ने दी है। अन्यथा की स्थिति में उनके सामानो की जप्ती व जुर्माना की कार्यवाही करने निगम द्वारा अभियान व्यवस्था सुधारने हेतु आगे भी जारी रहेगा।