छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
23 हाथी का झुंड: तीन दिन तक महानदी व आसपास क्षेत्र में उत्पात मचाने के बाद फिर से पहुंचे कुकराडीह बंजर

23 हाथी का झुंड: तीन दिन तक महानदी व आसपास क्षेत्र में उत्पात मचाने के बाद फिर से पहुंचे कुकराडीह बंजर

महासमुंद। महानदी आरंग में तीन दिनों तक उत्पाद मचाने के बाद वापस महासमुंद की ओर लौट रही है। बताया जा रहा है कि इस दल में करीब 23 हाथी है। गुरुवार सुबह यह दल वापस लौटते समय फसलों को नुकसान पहुंचाते हुए कुकराडीह बंजर पहुंचा है। अभी हाथियों का दल कुकराडीह बंजर में विचरण कर रहा है। आरंग क्षेत्र में हाथियों के विचरण से आसपास के लोग दहशत में थे, वहीं वन अमला भी हाथियों पर नजर बताया हुआ था। कहीं ये दल राजधानी की आरे न बढ़ जाए। एक हाथी के गले में बांधे गए रेडियों कालर के माध्यय से विभाग सेटेलाइट मूवमेंअ की सूचनाएं निरंतर ले रहा है। वन विभाग के एसडीओ शिवशंकर नाविक ने बताया कि तीन दिनों तक 23 हाथी का दल कुकराडीह बंजर से निकलकर आरंग से 10 किमी दूर महानदी के किनारे गुल्लू में डेरा जमाया हुए थे। जो गुरुवार को वापस महासमुंद लौट आए हैं। इधर, हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के सदस्य राधेलाल सिन्हा ने बताया कि हाथियों का दल विगत तीन दिनों तक आरंग क्षेत्र के ग्राम गुदगुदा, गुल्लु, समोदा एवं चपरीद में फसलों को नुकसान पहुंचाया है। गुरुवार को यही दल सुबह जोबा अछोला होते हुए वापस लौटा। ग्राम अछोला के किसान कमल साहू, नेतराम साहू, अर्जुन यादव सहित कई किसानों के फसलों को रौंदा दिया है। हाथियों ने करीब 17 एकड़ फसल को रौदा है। इसमें गेहूं व धान की फसल है। 
कोरोना वायरस के चलते विधानसभा सत्र 25 मार्च तक के लिए स्थगित

कोरोना वायरस के चलते विधानसभा सत्र 25 मार्च तक के लिए स्थगित

रायपुर। कोरोना वायरस के चलते अब छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही 25 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। विधानसभा अध्यक्ष डा. चरणदास महंत की अध्यक्षता और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में शुक्रवार को हुई विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है। 

24 फरवरी से शुरू हुआ विधानसभा का बजट सत्र होली पर्व के चलते 6 मार्च से 15 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया था। 16 मार्च से विधानसभा की कार्यवाही पुन: शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए आज आपातकाली विधानसभा कार्यमंत्रणा समिति की बैठक बुलाई गई। विधानसभा की समिति कक्ष में हुई इस बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डा. महंत, मुख्यमंत्री श्री बघेल के अलावा समिति के अन्य सदस्य संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, पंचायत मंत्री टीएस सिंह, गृहमंत्री ताम्रध्वत साहू, वन मंत्री मो. अकबर, नगरीय प्रशासन मंत्री डा. शिवकुमार डहरिया, नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक एवं पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह भी मौजूद थे। बैठक में कोरोना वायरस पर गंभीरता से चर्चा करने के पश्चात कार्यमंत्रणा समिति ने विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक के लिए स्थगित करने का निर्णय लिया है। 

मुख्यमंत्री बघेल ने बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बैठक में विधानसभा की कार्यवाही को मौजूदा हालात के मद्देनजर स्थगित करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना को लेकर अलग-अलग एडवाजरी जारी की गयी है, हमने प्रदेश में भी इसे लेकर आदेश जारी किया है। स्कूल-कालेजों में छुट्टी कर दी गयी है, केंद्र सरकार ने जो गाइडलाइन जारी किया है, उसे हम फॉलो कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ विधानसभा का सत्र होली की छुट्टी के बाद शुरू होने जा रहा था, चूंकि विधानसभा में पूरे प्रदेश भर से लोग आते हैं। इसे देखते हुए विधानसभा 25 मार्च तक के लिए स्थगित किया गया है। श्री बघेल ने यह भी कहा कि आगे जैसे हालात रहेंगे, उसके अनुरूप आगे निर्णय लिया जायेगा। श्री बघेल ने यह भी कहा कि वैसे तो कार्यमंत्रणा समिति की बैठक के निर्णय सदन के अंदर ही सार्वजनिक किये जाते हैं, लेकिन आज की परिस्थिति अलग है, इसलिए हम ये जानकारी सदन के बाहर साझा कर रहे हैं।

विदित हो कि राज्य सरकार ने प्रदेश में कोरोना वायरस के मद्देनजर ऐहितियातन स्कूल-कालेजों में 31 मार्च तक छुट्टी घोषित कर दी है।
आग में झुलसने से दो महिलाओं की मौत, जाने क्या है पूरा मामला

आग में झुलसने से दो महिलाओं की मौत, जाने क्या है पूरा मामला

महासमुंद। आग से झुलसी दो महिलाओं की उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। जानकारी के मुताबिक परसकोल निवासी गायत्री यादव पिता हरक राम 23 मई 2019 की सुबह आग से जल गई थी। जिसका रायपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार किया जा रहा था, इस दौरान उनकी मौत हो गई। इसी तरह लाफिनखुर्द निवासी नीराबाई मारकंडे पति हीरालाल (35) की रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई, वह 18 नवंबर 2019 को आग से जल गई थी। 
बाइक-ट्रैक्टर की भिडंत में बाइक चालक की मौत, एक अन्य घायल

बाइक-ट्रैक्टर की भिडंत में बाइक चालक की मौत, एक अन्य घायल

महासमुंद। रायमुड़ा में बाइक और ट्रैक्टर में भिडंत से एक युवक की मौत हो गई और एक घायल हो गया। रूमेकेल निवासी गजेन्द्र धु्रव और दुर्गेश खैरवार शनिवार शाम बाइक क्रमांक सीजी 06 डी 2792 से किसी कार्य से तुमगांव आए थे जो करीब 6 बजे वापस अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान रूमकेल की ओर से आ रही बिना नंबर की ट्रैक्टर ने रायमुड़ा के पास उन्हें सामने से ठोकर मार दी। गजेन्द्र ध्रुव के सिर पर गंभीर चोट लगने से उनकी मौत हो गई जबकि साथी दुर्गेश खैरवार घायल हो गया। ट्रैक्टर चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304 ए के तहत जुर्म दर्ज विवेचना में लिया गया है। 
कुत्ते द्वारा काटने के विवाद पर आपस में भिड़ी महिलाएं, एक महिला ने दूसरे महिला पर गड़ा दिए दांत

कुत्ते द्वारा काटने के विवाद पर आपस में भिड़ी महिलाएं, एक महिला ने दूसरे महिला पर गड़ा दिए दांत

रायपुर। पालतू कुत्ते द्वारा बच्चे को काट लेने के विवाद में दो महिलाओं ने एक महिला के साथ गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर दांत से काटकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सांई नगर नगरपारा उरला निवासी राजकुमार मरावी 36 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि गुरुवार को सांई नगर में प्रार्थी के बेटे को पूनम सिंह, आरती के पालतू कुत्ते ने काट लिया। इस पर प्रार्थी की पत्नी के द्वारा कुत्ते को संभालकर रखने कहने पर दोनों महिलाओं ने गाली गलौज करते हुए विवाद कर दांत से काटकर घायल कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
राजधानी में फिर टुटा सूने मकान का ताला, कमरे के अंदर से टीवी, फ्रीज, मिक्सी सहित एनी समान चोरी

राजधानी में फिर टुटा सूने मकान का ताला, कमरे के अंदर से टीवी, फ्रीज, मिक्सी सहित एनी समान चोरी

रायपुर। सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे के अंदर रखे टीवी, फ्रीज, मिक्सी सहित अन्य सामान चोरी करने की रिपोर्ट उरला थाने में दर्ज की गई है। 
 
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ईतवारी बाजार बिरगांव निवासी वेदराम वर्मा, 53 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी के मकान का ताला तोड़कर 11 से 12 मार्च के मध्य किसी ने कमरे में प्रवेश कर अंदर रखे टीवी, फ्रीज, मिक्सी, सेटअप बाक्स आदि चोरी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
राजधानी के एक स्कूल में नर्सरी की बच्ची के साथ, दुष्कर्म करने की कोशिश, परिजनों ने दर्ज कराई थाने में रिपोर्ट

राजधानी के एक स्कूल में नर्सरी की बच्ची के साथ, दुष्कर्म करने की कोशिश, परिजनों ने दर्ज कराई थाने में रिपोर्ट

रायपुर। नर्सरी क्लास के स्कूली बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश करने की रिपोर्ट थाने में दर्ज की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टाटीबंध स्थित निजी स्कूल भारतमाता हायर सेकंडरी स्कूल में पढऩे वाली नर्सरी क्लास की मासूम बच्ची चार वर्ष के साथ स्कूल में काम करने वाले एक मिस्त्री ने बच्ची को बाथरूम में ले जाकर दुष्कर्म करने की कोशिश किया। स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्ची के नाजुक अंग में दर्द होने पर घटना की जानकारी अपने परिजनों को दिया जिसके बाद परिजन व आसपास के लोगों ने स्कूल में पहुंचकर घटना  की शिकायत स्कूल प्रबंधन से करने पर परिजनों को बदनामी का डर दिखाकर पुलिस को जानकारी देने से मना किया गया। वहीं स्कूली बच्चों के परिजनों द्वारा दबाव बनाने पर स्कूल प्रबंधन ने 31 मार्च के बाद स्कूल में काम करने वाले स्टाफ को बुलाकर पहचान कराने के बाद कार्रवाई करने की बात करने लगे। इस पर परिजनों ने घटना की जानकारी थाने में दी जिसके बाद पुलिस ने स्कूल में पहुंचकर आरोपी की धरपकड़ में जुटी हुई है।  

गौरतलब है कि उक्त घटना पर तत्काल कार्रवाई करने के बजाय स्कूल प्रबंधन द्वारा मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाले मिस्त्री के मामले में पूर्णत: संवेदनहीनता का परिचय दिया गया है जबकि इस संबंध में सुप्र्रीम कोर्ट नईदिल्ली द्वारा तत्काल प्रभाव से मामले में संज्ञान लेकर संबंधित आरोपी के खिलाफ पास्कोएक्ट की धारा में मामला दर्ज कराने का प्रावधान है।
 राजधानी में खुले आम गुंडागर्दी,  4 युवकों द्वारा एक युवक की पिटाई करते वीडियो हुआ वायरल

राजधानी में खुले आम गुंडागर्दी, 4 युवकों द्वारा एक युवक की पिटाई करते वीडियो हुआ वायरल

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आय दिन चाकू बाजी और लूटपाट जैसे खबरे सामने आते रहते है इसी कड़ी में एक खबर मिल रही है की राजधानी रायपुर के तेलीबांधा इलाके में एक युवक को सरेराह मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो मेें कार सवार 4 युवकों ने एक युवक को बेरहमी से पिटाई करते नजर आ रहे हैं। पीड़ित युवक के साथ मौजूद युवती इस घटना का वीडियो बनाती मदद की गुहार लगाती रही। 
 
गौरतलब है की तेलीबांधा चौक के पास गुरुवार की सुबह पांच बजे निगरानी बदमाश अजय मोटवानी उर्फ अज्जाू सिंधी, राहुल आहूजा उर्फ गोपी सिंधी , सुनील मंदोतिया समेत एक अन्य युवक ने एक युवती से सरेराह छेड़छाड़ की। उसके भाई अक्षय कारवानी को कार से ओवरटेक कर उसकी मोपेड को रोका,उसके बाद गाली-गलौच करते हुए अक्षय के कपड़े फाड़ने की कोशिश कर मारपीट की। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। मारपीट के दौरान अक्षय की बहन मोबाइल से वीडियो की रिकॉर्डिंग कर रही थी, जिसे देखकर बदमाश भड़क उठे और युवती से छेड़छाड़ कर हाथापाई करने लगे। घटना की लिखित शिकायत पीड़ित अक्षय ने तेलीबांधा थाना पहुंचकर की, लेकिन अभी तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। अजय मोटवानी व राहुल आहूजा तेलीबांधा पुलिस थाना क्षेत्र के पुराने हिस्ट्रीशीटर है, उन पर कई गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज है।
 नोवल कोरोना वायरस के नाम पर दस का मास्क बिक रहा 30 रुपये में, पढ़े पूरी खबर

नोवल कोरोना वायरस के नाम पर दस का मास्क बिक रहा 30 रुपये में, पढ़े पूरी खबर

रायपुर। विश्व देश एवं प्रदेश में नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सभी देशों, प्रदेशों की सरकार जहां मास्क का वितरण निशुल्क कर रही हैं वहीं खम्हारडीह स्थित शिव ओम मेडिकल स्टोर द्वारा चेहरे में पहने जाने वाला मास्क 10 रुपये का 30 रुपये में बेचा जा रहा है। उक्त मामले में प्रतिनिधि को मिली जानकारी के अनुसार ग्राहक द्वारा इस संबंध में जब दस रुपये का मास्क 20 रुपये अधिक लेने पर आपत्ति की गई तब मेडिकल स्टोर संचालक ने कहा कि मास्क का शार्टेज हो गया है। वे उपलब्ध करा रहे हैं। क्योंकि वे नहीं चाहते वायरस का प्रभाव किसी भी व्यक्ति को संक्रमित करे। इसी तरह सेनीटाइजेशन से संबंधित सामाग्री भी शहर के अनेक मेडिकल स्टोरों में अधिक दाम लेकर बेची जा रही है। ज्ञातव्य है कि संपूर्ण छत्तीसगढ़ प्रदेश का स्वास्थ्य अमला केंद्र सरकार के निर्देश पर जहां लोगों को जनजागरूकता अभियान के जरिए सचेत कर रहा है। वहीं पर कुछ मेडिकल स्टोर्स संचालकों द्वारा अभियान की आड़ में मुनाफाखोरी कर उपभोक्ताओं को खुलेआम लूटा जा रहा है। इस पर डॉक्टर चंद्रमणी तिवारी डॉ.योगेश चंद्र मिश्रा ने कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए स्वास्थ्यमंत्री टीएस सिंहदेव से बीमारी की आड़ में लूटने वाले मेडिकल स्टोर्स संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है। 
 मौसम का मिजाज: बेमौसम झमाझम बारिश से राजधानी हुआ तरबतर, आगामी दो दिन तक इसी तरह रह सकता है मौसम

मौसम का मिजाज: बेमौसम झमाझम बारिश से राजधानी हुआ तरबतर, आगामी दो दिन तक इसी तरह रह सकता है मौसम

रायपुर। गुरुवार देर रात मौसम में हुए बदलाव के बाद रायपुर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में करीब एक घंटे की झमाझम बारिश से मौसम सर्द हो गया है। वहीं मौसम विभाग ने अभी एक-दो दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने की संभावना जताई है। 

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरूवार रात करीब 9.30 बजे से ही मौसम का मिजाज बदलने लगा था। रात में चल रही ठंडी हवा रात करीब 10 बजे तेज हो गई। इस बीच आसमान में बादल तेजी से फैलने लगा और देखते ही देखते जोरदार गर्जना के साथ बिजली चमकने लगी। इसके बाद तेज बौछारें शुरू हो गई। यह झमाझम बारिश करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान राजधानी के कई इलाकों में बिजली व्यवस्था ठप हो गई थी। तेज गर्जना और बिजली चमकने के कारण विद्युत विभाग ने भी सुरक्षा के लिहाज से मुख्य सप्लाई बंद कर दी थी। राजधानी रायपुर के साथ ही बिलासपुर, मुंगेली में भी देर रात जोरदार बारिश रिकार्ड की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण अफ गानिस्तान और पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और पूर्वी राजस्थान से मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए एक ट्रफ लाइन बना हुआ है। मौसम विभाग से जुड़े सूत्रों के अनुसार अभी दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर और कोरबा में बारिश की संभावना बनी हुई है। 
मुठभेड़ को लेकर नक्सलियों ने जारी किया पर्चा

मुठभेड़ को लेकर नक्सलियों ने जारी किया पर्चा

बीजापुर। नक्सलियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार के द्वारा ज्वलंत समस्याओं को हल करने के वादे 13 महीनों के बाद भी कागजों तक ही सीमित रह गयी है। 

दंतेवाड़ा और बीजापुर पुलिस द्वारा 23 से 27 फरवरी तक चलाए गए नक्सल विरोधी अभियान को लेकर नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिवीजनल कमेटी के सचिव मोहन और गंगालूर एरिया कमेटी के सचिव दिनेश मोडियम ने जारी पर्चे में केंद्र और राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाये हैं। नक्सलियों ने पुलिस-फोर्स के जवानों पर आरोप लगाते हुए पर्चे में लिखा है कि 15 से 20 गांव में हमला कर ग्रामीणों के साथ मारपीट के अलावा 87 हजार रुपयों के लूट का आरोप लगाया है। नक्सलियों ने पीडिया,एडेसमेटा और डोडी तुमनार में महिलाओं के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया है। 
 बड़ी खबर: पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के ओएसडी कश्यप और सर्वेयर राणा गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

बड़ी खबर: पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के ओएसडी कश्यप और सर्वेयर राणा गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां रतनजोत मामले पर एक करोड़ से अधिक के घोटाले के मामले में पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के ओएसडी कृषि विभाग राधे कृष्ण कश्यप को रायपुर से सरगुजा पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। कृषि विभाग की ओर से ओएसडी रहे आर के कश्यप के साथ सर्वेयर राणा प्रताप सिंह को भी गिरफ़्तार किया गया है। 2009 के इस प्रकरण में पुलिस को सर्वेयर राकेश रमण सिंह की तलाश है।

जानिए पूरी खबर-
बता दे की 2009 में यह प्रकरण अंबिकापुर न्यायालय के निर्देश पर परिवाद के आधार पर क़ायम हुआ था। प्रकरण में आरोप है कि, बटवाही गाँव से लगे गाँव में रतनजोत का उत्पादन मनरेगा और फूड फ़ॉर वर्क से दर्शाया गया था, और यह उत्पादन फ़र्ज़ी था। इसकी राशि क़रीब एक करोड़ दस लाख के आसपास थी।

 डीएसपी ऐश्वर्य चंद्राकर के अनुसार- 
इस मसले की जाँच CID और फिर SIT ने की थी डायरी कुछ ही दिन पूर्व थाना लुंड्रा को लौटी थी प्रकरण में गिरफ़्तार करने हेतु पर्याप्त साक्ष्य थे, दो आरोपी की गिरफ़्तारी की गई है|

कप्तान सरगुजा आशुतोष सिंह के अनुसार-
हम राकेश रमण सिंह की तलाश कर रहे हैं पुलिस ने उसका घर घेरा हुआ है वहीं हम लगातार मुखबिर की सूचना पर दबिश दे रहे हैं उसकी गिरफ़्तारी होकर रहेगी|

खबरों के अनुसार-
 2009 के इस प्रकरण को लेकर यह जानकारी है कि, इस मसले को लेकर विधानसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा का प्रश्न प्रस्तावित है, किसी असुविधाजनक स्थिति से बचने के लिए आनन फ़ानन में कार्यवाही की गई है। हालाँकि इस खबर की अधिकारियों ने पुष्टि नहीं की है।
महापौर का पहलदवा, बंधवा, खोखो तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश

महापौर का पहलदवा, बंधवा, खोखो तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर  एजाज ढेबर ने आज रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के कार्यपालन अभियंता संजय शर्मा सहित संबंधित अधिकारियों को नगर निगम रायपुर क्षेत्र के लाखे नगर में आने वाले पहलदवा , बंधवा, खोखो तालाब की सौंदर्यीकरण योजना के शेष बचे विकास कार्यो को शीघ्र पूर्ण करना जनहित में प्राथमिकता देकर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। इस दौरान स्थल पर उनके साथ पूर्व पार्षद  गोवर्धन शर्मा सहित गणमान्यजन उपस्थित थे। 

स्मार्ट सिटी के कार्यपालन अभियंता शर्मा ने महापौर ढेबर को बताया कि रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा लगभग 5 करोड 74 लाख रू. की लागत से नगर निगम रायपुर क्षेत्र के लाखे नगर में स्थित पहलदवा, बंधवा एवं खोखो तालाब का सौंदर्यीकरण एवं विकास कर उसे पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से नगर हित में संरक्षित करने का कार्य किया जा रहा है। लगभग 60 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है। वर्तमान में कुछ तकनीकी कारणों के चलते स्थल पर कार्य बंद है। योजना के तहत तीनों तालाबों पहलदवा, बंधवा, खोखो तालाब का गहरीकरण व सफाई कार्य सहित चारो ओर हरियाली बिखेरने पौधरोपण सघनता से किये जाने का कार्य, पाथवे का तीनों तालाबों में निर्माण व विकास कार्य, तालाब किनारे सुन्दर रौषनी बिखेरने प्रकाष व्यवस्था विद्युतीकरण का कार्य तीनो तालाबों में घाटो का निर्माण व विकास कार्य सहित विविध सौंदर्यीकरण कार्य योजना में किये जा रहे है। 

महापौर ढेबर ने स्मार्ट सिटी के कार्यपालन अभियंता शर्मा को प्रकरण में तकनीकी कारणों का शीघ्र समाधान करवाकर नगर हित में पर्यावरण संरक्षण हेतु शहर के महत्वपूर्ण तीन तालाबों पहलदवा, बंधवा, खोखो तालाब का सौंदर्यीकरण कार्य सतत मॉनिटरिंग के माध्यम से गुणवत्ता युक्त तरीके से विकास व निर्माण कार्य करवाकर शीघ्रता से पूर्ण करवाना प्राथमिकता बनाकर सुनिश्चित करवाने के स्थल पर निर्देश दिये। 

महापौर ढेबर ने नगर निगम के डीडी नगर वार्ड एवं सुन्दर नगर वार्ड क्षेत्र का भ्रमण सामाजिक कार्यकर्ता  कन्हैया अग्रवाल सहित जोन 5 कमिश्रर अरूण धु्रव, कार्यपालन अभियंता डॉ. बीपीके राही सहित गणमान्यजनों की उपस्थिति में किया। इस दौरान महापौर ढेबर ने जोन कमिश्रर व जोन कार्यपालन अभियंता को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जनहितकारी महत्वाकांक्षी मोहल्ला क्लीनिक योजना का डीडी नगर एवं सुन्दरनगर वार्ड में प्रभावी तरीके से समाज हित में जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु शीघ्र क्रियान्वयन करवाने निर्धारित मापदण्ड अनुसार डीडी नगर एवं सुन्दर नगर वार्ड में मोहल्ला क्लीनिक शीघ्र प्रारंभ करने समुचित स्थान चिन्हित कर आवष्यक कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। 

महापौर ढेबर ने डीडी नगर वार्ड हाउसिंग बोर्ड कालोनी पहुंचकर हाउसिंग बोर्ड के सफाई के पुराने सिस्टम का वार्ड में घूमकर प्रत्यक्ष अवलोकन किया एवं सफाई व्यवस्था को वार्ड में चुस्त दुरूस्त बनाये रखने स्थल पर आवष्यक निर्देश जोन कमिश्रर सहित जोन स्वास्थ्य अधिकारी भूषण ठाकुर व जोन स्वच्छता निरीक्षक  दिलीप साहू को दिये। उन्होने नाला सफाई व्यवस्थित रूप से जनस्वास्थ्य सुरक्षा हेतु करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिये।   
  पति कि हत्या कर शव के सामने पत्नि को निर्वस्त्र कर पीटने वाले नक्सली गिरफ्तार

पति कि हत्या कर शव के सामने पत्नि को निर्वस्त्र कर पीटने वाले नक्सली गिरफ्तार

सुकमा। जिला सुकमा में चलाये जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत  नक्सली आरोपियों की उपस्थिति की मुखबीर की सूचना पर थाना तोंगपाल से थाना प्रभारी विजय पटेल के हमराह जिला बल से 20 का एक बल नक्सली आरोपियों की धरपकड़ हेतु ग्राम प्रतापगिरी की ओर रवाना हुए थे। अभियान के दौरान ग्राम प्रतापगिरी के जंगल में 02 नक्सली आरोपी मुचाकी हिड़मा पिता स्व. मुचाकी सोमडू (जनमिलिशिया सदस्य) उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम कोलेमकोंटा, जैमेर, थाना तोंगपाल, एवं मड़कामी बुधु पिता स्व. मड़कामी जोगा (जनमिलिशिया सदस्य) उम्र 46 वर्ष निवासी ग्राम कोलेमकोंटा, जैमेर, थाना तोंगपाल जिला सुकमा को पकड़ा गया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त दोनो नक्सली आरोपी  28 फरवरी को थाना तोंगपाल क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कोलेमकोंटा, जैमेर निवासी ग्रामीण मुचाकी हड़मा की हत्या करने एवं उसकी पत्नि को निर्वस्त्र कर पीटने की घटना में शामिल थे। घटना के संबंध में थाना तोंगपाल में अपराध क्रमांक 04/20 धारा 147, 148, 149, 302, 294, 323, 435, 120 (बी), भादवि., 25 आर्स एक्ट एवं अपराध क्रमांक 05/20 धारा 147, 148, 149, 354, (ख) 509, 294, 323, 506 (बी), भादवि., 25 आर्स एक्ट का प्रकरण दर्ज था । उक्त दोनों नक्सली आरोपियों को को गिरफ्तार कर 09 मार्च को माननीय न्यायालय सुकमा के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल किया गया।
बदले मौसम ने डाला लोगों के स्वास्थ्य पर असर, मरीजों की संख्या बढ़ी

बदले मौसम ने डाला लोगों के स्वास्थ्य पर असर, मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरबा। बदले मौसम का असर लोगों की हेल्थ पर पड़ रहा है। बारिश के बाद उमस के चलते लोग मौसमी बीमारियों के शिकार बन रहे हैं. जिला शासकीय अस्पताल में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। औसत दिनों की तुलना में प्रतिदिन मरीजों की संख्या ज्यादा जिला अस्पताल में इलाज के पहुंचे रहे हैं। इसमें अधिकांश मरीज़ मौसमी बीमारियों से परेशान हैं। जिले में पिछले कुछ समय से कभी बारिश तो कभी तेज धूप और हल्की ठंड मौसम में बदलाव हो रहा है। जिला अस्पताल में गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए उपलब्ध करा पाना प्रशासन के लिए चुनौती भरा काम है। जिला अस्तपाल कहने को भले ही 100 बेड अस्पताल है, लेकिन यहां हर समय औसतन 150 मरीज़ इलाज कराने भर्ती रहते हैं। मौसम में बदलाव के कारण सभी बेड फुल हैं. मरीजों को नहीं मिल रहा बेड:-जिला अस्पताल में हालात यह है कि पीडि़त मरीजों के यह पहुंचने पर बेड खाली नहीं मिलते। ओपीडी में प्रतिदिन सैकड़ों मरीज पहुंच रहे हैं. ये मरीज सर्दी, जुकाम, वायरल बुख़ार, डेंगू, मलेरिया, उल्टी दस्त, टायफाइड जैसी मौसमी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। जिला अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मौसम में बदलाव के कारण मरीजों की संख्या बढ़ रही है। लोगों को ऐसे मौसम में विशेष ऐतिहात बरतनी चाहिए। मरीजों का कहना है कि अस्पताल में सुविधा को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
विदेशी नागरिक हुई लूटपाट की शिकार, अपराधी पकड़ से बाहर

विदेशी नागरिक हुई लूटपाट की शिकार, अपराधी पकड़ से बाहर

जगदलपुर। जिले के नागरनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम माड़पाल में यूक्रेन से बस्तर घूमने आए विदेशी नागरिक 61 वर्षीय शेरगई सोलोविव के साथ दो लोगों ने लिफ्ट देकर अंधेरे में लूटपाट एवं अभद्रता की घटना को अंजाम दिया है। दूसरे दिन विदेशी नागरिक नगरनार थाना पहुंचकर एफ आई आर दर्ज करवाई। लेकिन अपराधी पुलिस पकड़ से बाहर है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यूक्रेन से बस्तर पहुचे विदेशी नागरिक 61 वर्षीय शेरगई सोलोविव बस्तर में ग्राम माड़पाल के एतिहासिक रियासत कालीन होलिका दहन कार्यक्रम देखने गए थे। होलिका दहन देखने के बाद कार्यक्रम से वापस लौटते समय रात्रि में बाइक सवार से लिफ्ट ली बाइक सवार दो लोगों ने रास्ते में अंधेरी जगह देखकर विदेशी नागरिक से उसका कैमरा रुपए पैसे एवं अन्य कीमती सामान छीन लिया एवं उनके साथ मारपीट एवं अभद्रता किये जाने की रिपोर्ट नगरनार थाने में दर्ज है। पुलिस गंभीरता से अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही अपराधियों को पकडऩे की उम्मीद की जा रही है। 

थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले ने कहा कि पुलिस अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है, जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा।
 बड़ा फेरबदल: राज्य में जारी हुआ तबादला आदेश, 20 निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक इधर से उधर

बड़ा फेरबदल: राज्य में जारी हुआ तबादला आदेश, 20 निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक इधर से उधर

दंतेवाड़ा। जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक के तबादले का आदेश जारी किया है। बता दे कि कुल 20 कर्मचारियों को एक स्थान से दूसरे स्थान भेजा गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार निरीक्षक जितेंद्र साहू थाना प्रभारी कुआकोंडा को थाना प्रभारी फरसपाल के लिए पदस्थापना किया गया है, निरीक्षक गोविंद यादव थाना प्रभारी फरसपाल को थाना प्रभारी गीदम बनाया गया है, निरीक्षक सोनसिंह सोढ़ी को थाना अरनपुर से हटाकर थाना प्रभारी बारसुर बनाया गया है, निरीक्षक सावन कुमार सारथी थाना प्रभारी बारसुर को थाना प्रभारी कटेकल्याण बनाया गया है, निरीक्षक खोमन सिंह भंडारी डीआरजी दंतेवाड़ा को थाना प्रभारी भांसी बनाया गया है, निरीक्षक राजेन्द्र यादव प्रभारी जिविशा दंतेवाड़ा को थाना प्रभारी बचेली बनाया गया है, निरीक्षक सलीम खाखा थाना प्रभारी कलेकल्याण को थाना प्रभारी कुआकोंडा बनाया गया है, निरीक्षक विंटन साहू प्रभारी यातायात को थाना प्रभारी अरनपुर बनाया गया है, निरीक्षक प्रदीप कुमार बिसेन थाना प्रभारी भांसी को यातायात प्रभारी दंतेवाड़ा बनाया गया है, निरीक्षक अजय कुमार सिन्हा थाना प्रभारी गीदम को प्रभारी तकनीकी शाखा दंतेवाड़ा बनाया गया है, निरीक्षक आदित्य सिहं थाना प्रभारी बचेली को प्रभारी जीविशा दंतेवाड़ा बनाया गया है, उपनिरीक्षक सुनीता यदू रक्षित केंद्र दंतेवाड़ा से गीदम स्थानांतरित किया गया है, उपनिरीक्षक जनक साहू को थाना बारसूर से थाना फरसपाल स्थानांतरित किया गया है, प्रधान आरक्षक सोनसिंह ठाकुर दंतेवाड़ा को बचेली स्थानांतरित किया गया है, प्रधान आरक्षक अनिता चौधरी भांसी को थाना बचेली स्थानांतरित किया गया है, प्रधान आरक्षक रईसा मनसूरी जीविशा दंतेवाड़ा को थाना दंतेवाड़ा स्थानांतरित किया गया है, प्रधान आरक्षक देव साहू दंतेवाड़ा को थाना फरसपाल स्थानांतरित किया गया है, हरिश नायर रक्षित केंद्र दंतेवाड़ा से थाना दंतेवाड़ा स्थानांतरित किया गया है, प्रधान आरक्षक उत्तम कुमार मंडावी दंतेवाड़ा का थाना बारसूर स्थानांतरित किया गया है, कृष्ण कुमार यादव किरंदुल को थाना दंतेवाड़ा स्थानांतरित किया गया है। 
राम वन गमन पथ की विस्तृत कार्य-योजना 10 दिन के भीतर बनाने के निर्देश

राम वन गमन पथ की विस्तृत कार्य-योजना 10 दिन के भीतर बनाने के निर्देश

रायपुर। राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ में राम वन गमन पथ में आने वाले स्थलों में से 8 स्थलों-सीतामढ़ी-हरचौका, रामगढ़, शिवरीनारायण, तुरतुरिया, चंदखुरी, राजिम, सिहावा और जगदलपुर को चिन्हित कर पर्यटन परिपथ के रूप में विकसित किया जा रहा है। मुख्य सचिव आर. पी. मण्डल ने आज आला अधिकारियों के साथ राजिम का स्थल निरीक्षण किया। उन्होंने पर्यटन विभाग के अधिकारियों को 10 दिन के भीतर विस्तृत कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने अधिकारियों से कुलेश्वर मंदिर और राजीव लोचन मंदिर तथा लोमस ऋषि आश्रम को सौंदर्यकरण करने तथा वहां जरूरी सुविधाएं विकसित करने पर भी विचार-विमर्श किया। निरीक्षण के दौरान राजिम और आस-पास के 25 किलोमीटर परिधि के अंतर्गत पंचकोशी धाम यात्रा के प्रमुख स्थलों में मार्गों में संकेतांक और मूलभूत सुविधाएं- पेयजल, यात्री प्रतीक्षालय, पर्यटन सुविधा केंद्र स्थापित करने पर भी चर्चा की गई। राजिम नगरी को पुरातत्व और ऐतिहासिक पहचान देने के लिए शहर के चारों ओर प्रवेश द्वार तथा साज सज्जा के लिए भी विमर्श किया गया। मुख्य सचिव ने भगवान राजीव लोचन की पूजा अर्चना कर प्रदेश के खुशहाली और समृद्धि के लिए कामना भी की। इस अवसर पर मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी एवं पर्यटन विभाग के सचिव अंबलगन पी. भी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ का प्रयागराज और त्रिवेणी संगम राजिम की पहचान पहले से ही आस्था, धर्म और संस्कृति नगरी के रूप में स्थापित हैं। राजिम नगरी की धार्मिक, पौराणिक और ऐतिहासिक मान्यता है। राज्य शासन द्वारा राम वन गमन पथ के लिए राजिम को चिन्हांकित किया गया है। राम वन गमन के दौरान भगवान श्रीरामचन्द्र ने पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ लोमश ऋषि आश्रम में ठहरे थे। साथ ही पंचकोशी धाम के स्थलों से भी वे गुजरे थे। पर्यटन परिपथ के पूरे कार्य के समन्वय के लिए वन संरक्षक एस.एस.डी. बढग़ैया को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
 स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता हुआ शर्मसार, स्कूल टीचर ने की छात्रा के साथ छेड़छाड़

स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता हुआ शर्मसार, स्कूल टीचर ने की छात्रा के साथ छेड़छाड़

जांजगीर-चांपा| छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा से शर्मसार कर देने वाली खबर सामने आई है जहां शहर के एक इंग्लिश मीडियम स्कूल के शिक्षक के द्वारा स्कूल परिसर ने ही मासूम छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया है। छात्रा के परिजनों के द्वारा मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराइ गई है। इधर पुलिस आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि समाचार लिखे जाने तक शिक्षक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर रही है।

पढ़े पूरी खबर-
कोतवाली पुलिस के अनुसार- शनिवार को स्कूल की छात्रा स्कूल में पढ़ाई कर रही थी। इसी दौरान शिक्षक के द्वारा छात्रा के साथ गलत हरकत किया गया। छात्रा ने आपबीती अपने परिजनों को बताई। इसके बाद परिजनों के होश उड़ गए। सोमवार को उन्होंने मामले की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज करवाई है।
 
एडिशिनल एसपी मधुलिका सिंह के निर्देशन में महिला एसडीओपी के द्वारा पीड़ित छात्रा से पूछताछ की जा रही है। वहीं आरोपी को कोतवाली में बिठाया गया है और उसका बयान लिया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन को इस बात की भनक लगते ही स्कूल के प्राचार्य, स्कूल प्रबंधन का हुजूम एसपी ऑफिस में उमड़ पड़ा। वहीं स्कूल प्रबंधन सहित अन्य पदाधिकारी कोतवाली थाने डेरा डाले हुए है।

 कोतवाली थानेदार विनोद मंडावी का कहना है कि ऐसे गंभीर मामलों जांच महिला अफसरों द्वारा किया जाता है। समाचार लिखे जाने तक एफआईआर दर्ज नहीं किया गया है।
 
गांजा के अवैध कारेबारी के घर से 113 किलो गांजा बरामद, पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाई जारी

गांजा के अवैध कारेबारी के घर से 113 किलो गांजा बरामद, पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाई जारी

कांकेर।  जिले के चारामा थाना अर्नगत ग्राम दरगहन में रहने वाले दंपत्ति तरुण सुकदेव और प्रतिमा सुकदेव के घर से पुलिस ने मौके पर दबिश देते हुए 113 किलो गांजा बरामद किया है। बरामद किये गए गांजे की कीमत साढ़े चार लाख रुपये से अधिक की बताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिरों से मिली सूचना के आधार पर नशे के सौदागरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कांकेर पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा बरामद करते हुए एक दंपत्ति तरुण सुकदेव और प्रतिमा सुकदेव को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि दोनों लंबे समय से गांजा की तस्करी के अवैध कारोबार में लिप्त थे। पुलिस की दोनों से पूछताछ जारी है।
कार्यालय का ताला तोड़कर टीवी, लैपटाप, कंप्यूटर सहित अन्य सामान चोरी

कार्यालय का ताला तोड़कर टीवी, लैपटाप, कंप्यूटर सहित अन्य सामान चोरी

रायपुर। कार्यालय का ताला तोड़कर कमरे के अंदर रखा एक नग टीवी, कैमरा, लैपटाप, कंप्यूटर कुल कीमत 80 हजार रुपये की चोरी करने की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज की गई है। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मकान नंबर 57 आनंद नगर सोसाइटी निवासी संदीप कुमार पटेल 40 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि होली के दिन प्रार्थी के आनंद नगर सोसाइटी स्थित कार्यालय का किसी ने ताला तोड़कर आफिस के अंदर रखे हजारों रुपये के टीवी, कैमरा, कंप्यूटर, लैपटॉप सहित अन्य सामान चोरी कर लिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
गुलाल लगाने के बहाने महिला से अश्लील हरकत कर पति की पिटाई, जाने पूरी खबर

गुलाल लगाने के बहाने महिला से अश्लील हरकत कर पति की पिटाई, जाने पूरी खबर

रायपुर। गुलाल लगाने के बहाने महिला से दो युवकों ने किया अश्लील हरकत पति द्वारा विरोध करने पर गाली-गलौज कर मारपीट किया। घटना की रिपोर्ट तेलीबांधा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार तेलीबांधा निवासी पीडि़ता 33 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 11 मार्च को श्रीराम नगर तेलीबांधा में प्रार्थियां को बेइज्जत करने की नियत से कुंदन एवं बुची ने अश्लील हरकत किया। पति द्वारा विरोध करने पर आरोपियों ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध दर्ज कर लिया है। 
मोटर साइकिल भिड़ंत में एक की मौत एक गंभीर 4 घायल

मोटर साइकिल भिड़ंत में एक की मौत एक गंभीर 4 घायल

दंतेवाड़ा। जिले के भांसी थाना क्षेत्र में धुरली के पास कल शाम को 02 मोटर साइकिल के आमने-सामने टकरा जाने से एक बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई, तो वहीं एक गंभीर रूप से घायल सहित 04 अन्य घायल हो गये है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दन्तेवाड़ा से किरन्दुल की तरफ बाइक पर सवार होकर बोटी नामक युवक अपनी पत्नी व 02 बच्चों के साथ जा रहे थे। दूसरी तरफ विपरीत दिशा से विज्जा ताती टिकनपाल निवासी अपनी बाइक क्रमांक सीजी 18 ई 4570 नम्बर की गाड़ी से अपने मित्र को बैठाए दूसरी दिशा से आ रहे थे, धुरली के पास हादसा हो गया।  हादसे में बोटी की घटना स्थल पर मौत हो गई, वहीं एक गंभीर रूप से घायल सहित 04 अन्य घायल हो गये है। भांसी पुलिस मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुचाया जहां उनका ईलाज जारी है।
 नक्सलियों ने जवान का अपहरण कर की हत्या , जाने पूरी खबर

नक्सलियों ने जवान का अपहरण कर की हत्या , जाने पूरी खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक डीआरजी के सहायक जवान की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि जवान होली में अपने गांव आया था, जिसकी खबर मिलते ही नक्सलियों ने गांव पहुंचकर उसका अपहरण करने के बाद हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार मृत जवान का नाम कडती कन्ना है। बताया जा रहा है कि होली के अगले दिन अपने गांव आरगट्टा थाना दोरनापाल आया था, जिसकी खबर नक्सलियों को मिल गई। नक्सलियों ने कल देर शाम को जवान को उसके गांव से अपहरण कर ले गये और जंगल में ले जाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद शव को गांव के पास ही फेंक कर चले गये। आज सुबह मृत जवान का खून से लथपथ शव बरामद किया गया। इधर इस घटना से पूरे गांव में दहशत का माहौल है। 
रुपये एठने रचा षड्यंत्र, बलात्कार के केस में फंसाने की दे रहे थे धमकी, एक महिला समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

रुपये एठने रचा षड्यंत्र, बलात्कार के केस में फंसाने की दे रहे थे धमकी, एक महिला समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के मुजगहन थाना क्षेत्र में पांच लोगों ने षडयंत्र रचकर बलात्कार के झूठे मामले में दो लोगों को जेल भेजवा दिया। वहीं रुपये की मांग करते हुए पीडि़त को भी बलात्कार के मामले में फंसाने की धमकी देकर रुपये की मांग कर रहे थे। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने एक महिला के सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम टेमरी माना निवासी राकेश यादव पिता स्व. श्रवण यादव ने सेजबहार थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी के भाई को मोबाइल फोन पर 15 जनवरी से 16 जनवरी 2020 के मध्य नदिता मिश्रा ने कॉल कर दोस्ती बढ़ाया व फार्म हाउस पर बुलाकर अपने साथी उमेश रगढ़े,  मनोज, राजा तिवारी, अजय के साथ मिलकर प्रार्थी के भाई ललित यादव एवं दोस्त संजय साहू को बलात्कार केस में फंसा देने की धमकी देकर जेब में रखे 15 हजार रुपये निकाल लिया व 50 लाख रुपये की मांग करते हुए दबाव बनाने लगे। रुपये नहीं होने की बात कहने पर नदिता मिश्रा ने अपने दोस्त उमेश रगढ़े के साथ मिलकर षड्यंत्र रचकर ललित यादव व संजय साहू को ग्राम टेकरी वी0आ0पी0 चौक अपने साथ एक फार्म हाउस पर ले गई। जहां पहले से मौजूद पांच लड़के मौजूद थे। युवती के साथ दोनों युवकों को देखते ही सभी लड़कों ने मिलकर दोनों की पिटाई कर जेब में रखे रुपये छीन लिया व 50 लाख रुपये की मांग करने लगे। उन्हें पहले से पता था कि युवक अपनी पुस्तैनी जमीन बेचा है जिससे उसे बड़ी रकम मिली हुई है। रुपये नहीं देने पर दोनों के खिलाफ थाने में झूठी केस दर्ज करा जेल भेजवा दिया। बाद में ललित यादव के भाई राकेश यादव से भी गांव पहुंचकर रुपये मांगने  लगे नहीं देने पर इसे भी बलात्कार के झूठी केस में फंसा देने की धमकी दे रहे थे। घटना की रिपोर्ट पर मुजगहन पुलिस ने महिला के साथ सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 384, 385, 120 बी, 34 के तहत अपराध कामय कर मामला दर्ज कर लिया है।